Thursday, April 25, 2024
Homeदेश-समाजचाँद और उसके साथी जावेद-सलीम गिरफ्तार: दिल्ली में बुजुर्ग महिला और उसके बेटे को...

चाँद और उसके साथी जावेद-सलीम गिरफ्तार: दिल्ली में बुजुर्ग महिला और उसके बेटे को बंधक बना लूटे थे लाखों

मोहम्मद चाँद को जुए की लत लगी हुई थी और वह भारी कर्जे में था। शर्मा के परिवार को वह अच्छे से जानता था और एक कार्यक्रम में सुनील की बहन ने उसे यह भी बता दिया था कि उसके भाई के घर पर कैश और जेवरात रखे हुए हैं। खुद को कर्जे से उबारने के लिए चाँद ने लूटपाट का प्लान बनाया।

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के दयालपुर इलाके में 63 वर्षीय बुजुर्ग महिला और उसके बेटे को बंदी बनाकर लाखों की चोरी को अंजाम दिया गया। पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया। इनकी पहचान मोहम्मद चाँद, जावेद और सलीम के रूप में हुई।

इनके पास से यूपी पुलिस ने 3.77 लाख रुपए बरामद किए हैं। साथ ही चाँदी के सिक्के और मोबाइल फोन भी बरामद किया, जिसे इन्होंने चोरी के पैसों से खरीदा था।

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, मो चाँद (30) ने 10 लाख रुपए का कर्जा लिया हुआ था। इसी बीच उसे मालूम चला कि डीयू के स्टाफ सुनील शर्मा (39) के घर में लाखों रुपए और जेवरात हैं। उसने माँ-बेटे को एक दिन अकेले देखकर 5 साथियों के साथ घर पर हमला बोल दिया।

सुनील शर्मा और उनकी माँ को बंदूक की नोक पर बंदी बनाया। 14.25 लाख रुपए कैश और 40 तोला सोना व 500 ग्राम चाँदी के जेवरात लूट लिए। इस दौरान सुनील शर्मा की माँ को थोड़ी चोटें भी आईं।

पुलिस उपायुक्त राकेश पावेरिया ने बताया कि सूचना पाते ही उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया। सीसीटीवी फुटेज खँगाली और कॉल रिकॉर्ड चेक किए। पड़ताल में संदिग्धों की तलाश में हापुड़ और लोनी में छापेमारी की गई। लेकिन, गुरुवार को सूचना मिली कि आरोपित चाँदबाग में है। पुलिस ने एक जाल बिछाया और 3 आरोपितों को पकड़ लिया।

पूछताछ में मालूम हुआ कि मोहम्मद चाँद को जुए की लत लगी हुई थी और वह भारी कर्जे में था। शर्मा के परिवार को वह अच्छे से जानता था और एक कार्यक्रम में सुनील की बहन ने उसे यह भी बता दिया था कि उसके भाई के घर पर कैश और जेवरात रखे हुए हैं। 

खुद को कर्जे से उबारने के लिए चाँद ने लूटपाट का प्लान बनाया। उसने इसके लिए जावेद (31), सलीम (19) और राजू को जोड़ा। जावेद भी कुछ समय पहले बहन की शादी करने के कारण कर्जे में था, तो वह भी इस अपराध के लिए तैयार हो गया।

उधर, राजू ने शरीक व रईस को जोड़ा व हथियारों का इंतजाम किया। बाद में सभी सुनील के घर पहुँचे वहाँ उन्होंने लूटपाट की। चाँद इस दौरान बाहर इंतजार करता रहा।

पुलिस के अनुसार, चाँद से पुलिस ने 2 लाख रुपए, जावेद से 1.5 लाख रुपए और सलीम से 50,000 रुपए बरामद किए हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

इंदिरा गाँधी की 100% प्रॉपर्टी अपने बच्चों को दिलवाने के लिए राजीव गाँधी सरकार ने खत्म करवाया था ‘विरासत कर’… वरना सरकारी खजाने में...

विरासत कर देश में तीन दशकों तक था... मगर जब इंदिरा गाँधी की संपत्ति का हिस्सा बँटने की बारी आई तो इसे राजीव गाँधी सरकार में खत्म कर दिया गया।

जिस जज ने सुनाया ज्ञानवापी में सर्वे करने का फैसला, उन्हें फिर से धमकियाँ आनी शुरू: इस बार विदेशी नंबरों से आ रही कॉल,...

ज्ञानवापी पर फैसला देने वाले जज को कुछ समय से विदेशों से कॉलें आ रही हैं। उन्होंने इस संबंध में एसएसपी को पत्र लिखकर कंप्लेन की है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe