Saturday, May 21, 2022
Homeदेश-समाजकॉन्ग्रेस के राजस्थान में राजीनामे का दबाव ऐसा कि जिसकी 5 साल की बच्ची...

कॉन्ग्रेस के राजस्थान में राजीनामे का दबाव ऐसा कि जिसकी 5 साल की बच्ची से रेप, उसको ही छोड़ना पड़ा गॉंव

रिपोर्ट के मुताबिक घटना के बाद पीड़ित परिवार पर लगातार समझौते का दबाव बनाया गया। इसके चलते पीड़िता का परिवार गाँव छोड़ कर कहीं चला गया है। फ़िलहाल बच्ची का मकान खाली पड़ा है।

कॉन्ग्रेस शासित राजस्थान महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में देश के शीर्ष राज्यों में है। हालत ऐसी है कि फरियाद लेकर पुलिस थाने आई महिला से रेप करने का मामला भी सामने आ चुका है। अब इसी राजस्थान से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें पीड़ित परिवार पर राजीनामे का लिए इतना दबाव बनाया गया कि वह गाँव छोड़कर जाने को विवश हो गया।

भरतपुर के चिकसाना थाना क्षेत्र के इस पीड़ित परिवार की एक 5 साल की बच्ची के साथ 22 फरवरी 2022 को रेप किया गया। आरोपित शराबी और गाँव का ही है। बताया जाता है कि शौच के लिए खेत गई बच्ची से उसने दुष्कर्म किया। बच्ची को खोजने आई माँ को देखकर आरोपित भाग निकला। हालॉंकि बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

घर आकर पीड़िता की माँ ने बेटी से घटना की जानकारी ली। बच्ची ने आरोपित का नाम बताया। बच्ची के परिवार वाले आरोपित के घर शिकायत ले कर गए तो उन्हें ही उल्टे गाली-गलौज दे कर भगा दिया गया। आखिरकार पीड़ित परिवार ने आरोपित के विरुद्ध चिकसाना थाने में FIR दर्ज करवाई।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक घटना के बाद पीड़ित परिवार पर लगातार समझौते का दबाव बनाया गया। इसके चलते पीड़िता का परिवार गाँव छोड़ कर कहीं चला गया है। फ़िलहाल बच्ची का मकान खाली पड़ा है। चिकसाना के SHO के मुताबिक, “बच्ची का मेडिकल परीक्षण करवाया गया है। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सिखों के जख्म पर नमक छिड़क राजीव गॉंधी को अधीर रंजन चौधरी ने दी श्रद्धांजलि, कॉन्ग्रेस नेता ने लिखा- जब कोई बड़ा पेड़ गिरता...

लोकसभा में कॉन्ग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने राजीव गाँधी की की बरसी पर श्रद्धांजलि देते हुए विवादित ट्वीट कर के फिर उसे डिलीट कर दिया।

एक चिंगारी और पूरे भारत में लग जाएगी आग… कैम्ब्रिज में बैठ राहुल गाँधी ने उगला देश विरोधी जहर, कहा- हालात अच्छे नहीं

कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने यूके के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में 'आइडियाज फॉर इंडिया' के नाम पर जम कर नकारात्मकता फैलाई। पढ़िए क्या-क्या कहा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
187,690FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe