Monday, August 2, 2021
Homeदेश-समाजतबलीगी मरकज से निकले 72 विदे‍शियों सहित 503 जमातियों ने हरियाणा में मारी एंट्री,...

तबलीगी मरकज से निकले 72 विदे‍शियों सहित 503 जमातियों ने हरियाणा में मारी एंट्री, मस्जिदों में छापेमारी से मचा हड़कंप

मंगलवार तक हरियाणा सरकार के पास ऐसे करीब 200 लोगों के राज्‍य में एंट्री की सूचना थी, लेकिन बुधवार को पता चला कि यह संख्या 503 हो गई है। बताया जा रहा है कि ये लोग निजामुद्दीन से हरियाणा के अलग-अलग जिलों में प्रवेश कर गए हैं। इनमें अधिकतर तमिलनाडु के जमाती शामिल हैं साथ ही इनके साथ 72 लोग विदेशी भी हैं।

दिल्ली निजामुद्दीन में हुए मजहबी सम्मेलन के बाद विभिन्न राज्यों के लिए रवाना हुए जमातियों ने पूरे देश में हड़कंप पैदा कर दिया है। एक तरफ तो पूरा देश कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है, लेकिन इस समय कोरोना से जंग लड़ने के लिए प्रदेश सरकारों ने जमातियों को खोज निकालने का अभियान शुरू कर दिया है, जिससे कि कोरोना से जारी जंग को जीता जा सके। कुछ ऐसा ही अब उत्तर प्रदेश के बाद हरियाणा में हो रहा है, क्योंकि हरियाणा सरकार को जानकारी मिली है कि दिल्ली में हुए तबलीगी मरकज के बाद 72 विदेशियों के साथ 500 से अधिक जमातियों ने प्रदेश में एंट्री की है।

दरअसल, मंगलवार तक हरियाणा सरकार के पास ऐसे करीब 200 लोगों के राज्‍य में एंट्री की सूचना थी, लेकिन बुधवार को पता चला कि यह संख्या 503 हो गई है। बताया जा रहा है कि ये लोग निजामुद्दीन से हरियाणा के अलग-अलग जिलों में प्रवेश कर गए हैं। इनमें अधिकतर तमिलनाडु के जमाती शामिल हैं साथ ही इनके साथ 72 लोग विदेशी भी हैं। इस जानकारी के बाद राज्य में हड़कंप मच गया है। हरियाणा सरकार ने ऐसे सभी लोगों का पता लगाकर उन्हें क्वारंटीन करने का आदेश दिया है।

हरियाणा सरकार के आदेश के बाद से ही पुलिस और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीमें प्रदेश की मस्जिदों में छापेमारी करके उन लोगों की तलाश में जुट गई हैं, जो दिल्ली मजहबी सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद प्रदेश में इस्लाम के प्रचार के लिए आए हैं। हालाँकि, राज्य सरकार ने कुछ विदेशियों की पहचान कर ली है, लेकिन फिलहाल जिलावार सूची सार्वजनिक करने से सरकार बच रही है। वहीं स्वास्थ्य विभाग को चिंता सता रही है कि अगर एक भी विदेशी कोरोना पॉजीटिव पाया जाता है तो वह पूरे राज्य में महामारी को फैला सकता है।

एक जानकारी के मुताबिक हरियाणा के अकेले अंबाला छावनी में 44 से अधिक नागरिक हैं जो निजामुद्दीन से पहुँचे हैं। वहीं हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने बताया कि सभी की मेडिकल जाँच की जाएगी। उन्होंने बताया कि सभी 503 लोगों के बारे में पूरी जानकारी मिल चुकी है, लेकिन उनकी जानकारी को पुख्ता करने के लिए गृह विभाग अपने ढंग से काम करने में जुटा हुआ है। इन जमातियों में 72 लोग विदेशी भी हैं, जबकि अधिकतर दूसरे राज्यों के हैं। अनिल विज ने इस बात से इन्‍कार किया कि इन सभी 503 लोगों की मंशा राज्य में किसी तरह का षड्यंत्र करने अथवा साजिश की थी, लेकिन लॉकडाउन के बावजूद मजहब के प्रचार प्रसार के काम के लिए हरियाणा में घुसकर उन्होंने बड़ी मूर्खता की है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एक गोल्ड मेडल अनवर सरदार को भी’: उधर टोक्यो ओलंपिक में इजरायल का राष्ट्रगान बजा, इधर सोशल मीडिया पर अनु मलिक की धुनाई

उधर टोक्यो ओलंपिक में इजरायल का राष्ट्रगान बजा, इधर सोशल मीडिया पर बॉलीवुड के बड़े संगीतकारों में से एक अनु मलिक की लोगों ने धुनाई चालू कर दी।

इंडिया जीता… लेकिन सब गोल पंजाबी खिलाड़ियों ने किया: CM अमरिंदर सिंह के ट्वीट में भारत-पंजाब अलग-अलग क्यों?

पंजाब मुख्यमंत्री ने ट्वीट में कहा, ”इस बात को जानकर खुश हूँ कि सभी 3 गोल पंजाब के खिलाड़ी दिलप्रीत सिंह, गुरजंत सिंह और हार्दिक सिंह ने किए।”

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,620FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe