Tuesday, June 25, 2024
Homeदेश-समाजIT रेड पड़ते ही बिहार के 2 बैंक खातों में पहुँचे ₹960 करोड़: सोनू...

IT रेड पड़ते ही बिहार के 2 बैंक खातों में पहुँचे ₹960 करोड़: सोनू सूद से क्या है कनेक्शन, छापे पर अभिनेता बोले- पैसा ज़रूरतमंदों का

सोनू सूद ने IT विभाग के अधिकारियों पर तंज कसते हुए कहा कि पिछले 4 दिनों से वो कुछ अतिथियों के स्वागत में व्यस्त थे, इसीलिए लोगों से संवाद नहीं कर पाए।

हाल ही में बिहार के कटिहार में दो छात्रों के बैंक खाते में अचानक से 960 करोड़ रुपए आ गए। आजमनगर में पस्तिया गाँव से आए इस मामले ने सबको चौंका दिया था। गुरुचरण विश्वास और असित कुमार बुधवार (15 सितंबर, 2021) को अपने इंडसइंड बैंक (IndusInd Bank) के खाते को चेक करने गए थे, तभी उन्हें ये बात पता चली। क्या आपको पता है कि इस मामले के तार सोनू सूद से भी जुड़े हैं?

असल में ये दोनों ही छात्र बैंक के जन सेवा केंद्र पर गए थे। बैंक के अधिकारियों की मानें तो रुपयों की लेन-देन के लिए स्पाइस मनी (Spice Money) कंपनी के पोर्टल का इस्तेमाल किया जा रहा था। इसी के माध्यम से इन दोनों के बैंक खातों में भी रुपए आए। ये वही कंपनी है, जिसके ब्रांड एम्बेसडर अभिनेता सोनू सूद हैं। कटिहार के जिलाधिकारी उदयन मिश्र ने इस पूरे मामले में उच्च-स्तरीय जाँच का आदेश जारी किया है।

बैंक मैनेजर एमके मधुकर को आशंका है कि ये मामला आपराधिक लेनदेन से जुड़ा हो सकता है। बैंक के कर्मचारियों से भी पूछताछ हो रही है। हालाँकि, इस मामले से सोनू सूद के जुड़े होने के अभी तक कोई सबूत नहीं मिले हैं। उधर कानपुर के रिच समूह नामक इंडस्ट्रियल ग्रुप के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी हुई है। वहाँ फर्जी इनवॉइस बनाने-बेचने के अलावा एक साधारण कर्मचारी को निदेशक बनाने का फर्जीवाड़ा सामने आया है।

इस पूरे मामले से 15 कंपनियाँ जुड़ी हैं और सब की सब फर्जी हैं। इधर अपने ठिकानों पर हुए IT विभाग की छापेमारी के बाद सोनू सूद ने बयान जारी कर कहा है कि उन्हें अपना पक्ष रखने की जरूरत नहीं है, क्योंकि समय ही ऐसा कर देगा। उन्होंने कहा कि उन्होंने खुद को पूरे दिल से मजबूती के साथ देश के लोगों की सेवा में समर्पित कर दिया है। उन्होंने दावा किया कि उनके फाउंडेशन का एक-एक रुपया किसी की जा बचाने या किसी ज़रूरतमंद तक पहुँचने के इंतजार में है।

सोनू सूद बताया कि इसके अलावा उन्होंने ब्रांड्स को इस बात के लिए प्रोत्साहित किया है कि उनके इंडोर्समेंट फी को मानवीय कार्यों के लिए दान किया जाए, जो अब भी चल रहा है। उन्होंने IT विभाग के अधिकारियों पर तंज कसते हुए कहा कि पिछले 4 दिनों से वो कुछ अतिथियों के स्वागत में व्यस्त थे, इसीलिए जनता से संवाद नहीं हो पाया। उन्होंने ‘कर भला हो भला, अंत भले का भला’ लिखते हुए अपनी बात समाप्त की।

सोनू सूद ने लिखा, “सख्त राहों में भी आसान सफर लगता है, हर हिंदुस्तानी की दुआओं का असर लगता है”। बता दें कि बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद का नाम 20 करोड़ रुपए से अधिक की टैक्स चोरी में सामने आया है। वहीं लखनऊ के एक इंफ्रास्ट्रक्चर समूह में आयकर विभाग को जाँच में 65 करोड़ की फर्जी बिलिंग के साक्ष्य मिले हैं। इस कंपनी में 48 वर्षीय अभिनेता के निवेश हैं। अभिनेता ने 2021 तक 18.94 करोड़ रुपए का दान जुटाया है। इसमे से 1.9 करोड़ खर्च किए हैं, जबकि 17 करोड़ बिना इस्तेमाल के खाते में हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जिन्होंने इमरजेंसी लगाई वे संविधान के लिए न दिखाएँ प्यार’: कॉन्ग्रेस को PM मोदी ने दिखाया आईना, आपातकाल की 50वीं बरसी पर देश मना...

इमरजेंसी की 50वीं बरसी पर पीएम मोदी ने कॉन्ग्रेस पर निशाना साधा। साथ ही लोगों को याद दिलाया कि कैसे उस समय लोगों से उनके अधिकार छीने गए थे।

इधर केरल का नाम बदलने की तैयारी में वामपंथी, उधर मुस्लिम संगठनों को चाहिए अलग राज्य: ‘मालाबार स्टेट’ की डिमांड को BJP ने बताया...

केरल राज्य को इन दिनों जहाँ 'केरलम' बनाने की माँग जोरों पर है तो वहीं इस बीच एक मुस्लिम नेता ने माँग की है कि मालाबार को एक अलग राज्य बनाया जाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -