Sunday, August 1, 2021
Homeदेश-समाजसऊदी से लौटे अफसार खान ने MP के मुस्लिम बहुल गाँव को फेसबुक पर...

सऊदी से लौटे अफसार खान ने MP के मुस्लिम बहुल गाँव को फेसबुक पर बताया ‘मिनी पाकिस्तान’: गिरफ्तार

रीवा जिले के अमरेती ग्राम पंचायत में मुस्लिमों की आबादी ज्यादा है, जिसमें करीब 70 फीसदी मुसलमान हैं। ऐसे में अफसार खान ने अपने गाँव की तस्वीर अपने फेसबुक अकाउंट पर डाली और लिखा, “अमेरती - एक मिनी पाकिस्तान।”

मध्य प्रदेश में रीवा जिले के गुढ़ थाना क्षेत्र में सऊदी अरब से लौटा एक व्यक्ति फेसबुक पर अपने गाँव को ‘मिनी पाकिस्तान’ बताने के कारण पुलिस की गिरफ्त में है। सिविल लाइन थाना पुलिस ने उसके विरुद्ध आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। युवक की पहचान अफसार खान (कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक अबरार खान) के तौर पर हुई है।

पूरा मामला प्रदेश की राजधानी भोपाल से करीब 500 किलोमीटर दूर रीवा जिले के अमरेती गाँव का है। पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह का कहना है कि 32 वर्षीय आरोपित ने अपने गाँव की तस्वीर अपने फेसबुक अकाउंट पर डाली और लिखा, “अमेरती – एक मिनी पाकिस्तान।”

बाद में इस मामले पर सामाजिक संगठनों ने शिकायत थाने में दर्ज कराई और फिर आईटी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया। नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार रीवा जिले के अमरेती ग्राम पंचायत में मुस्लिमों की आबादी ज्यादा है और वहाँ ग्राम पंचायत की आबादी 7 हजार है, जिसमें करीब 70 फीसदी मुसलमान हैं। ऐसे में अफसार खान पर आरोप लगा कि उसने अपने फेसबुक अकाउंट पर देश के खिलाफ गलत शब्द लिखे और उसे सोशल मीडिया में वायरल भी किया।

पुलिस ने बताया है कि आरोपित सऊदी में रहता हैं और कुछ दिनों पहले अपने गाँव लौटा। यहाँ उसने अपने ही गाँव को छोटा पाकिस्तान बताया। जिसके बाद उसका पासपोर्ट और वीजा जब्त कर लिया गया है। मामले में पहले आरोपित के फरार होने के बात कही जा रही थी, लेकिन अब पता चला है कि पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

पूछताछ में उसने बताया है कि उसने कैजुअली ऐसा पोस्ट डाला था। उसके मुताबिक चूँकि उसके गाँव में मुस्लिम आबादी ज्यादा है तो उसके आसपास के गाँव जगह को मिनी पाकिस्तान कहते हैं। मामले में अफसार खान पर आईपीसी की धारा 153 और आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया है। 

पुलिस अधीक्षक ने इस संबंध में बताया, “हम उनकी भी जानकारी जुटा रहे हैं जिन्होंने इस पोस्ट को लाइक किया है। हम गाँव वालों को इस संबंध में चेतावनी भी जारी करेंगे कि वो इस तरह की एक्टिविटी में शामिल ना रहें।” अब तक की पूछताछ में पता चला है कि अबरार खान ओमान में काम करता है और लॉकडाउन की वजह से गाँव में आया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी चीन को भूले, Covid के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार, कहा- विश्व ‘इंडियन कोरोना’ से परेशान

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि दुनिया कोरोना महामारी पर जीत हासिल करने की कगार पर थी, लेकिन भारत ने दुनिया को संकट में डाल दिया।

ये नंगे, इनके हाथ अपराध में सने, फिर भी शर्म इन्हें आती नहीं… क्योंकि ये है बॉलीवुड

राज कुंद्रा या गहना वशिष्ठ तो बस नाम हैं। यहाँ किसिम किसिम के अपराध हैं। हिंदूफोबिया है। खुद के गुनाहों पर अजीब चुप्पी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,314FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe