Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाज'इलियास' ने 'यश' बनकर 16 साल की हिंदू लड़की को फँसाया, कई बार रेप...

‘इलियास’ ने ‘यश’ बनकर 16 साल की हिंदू लड़की को फँसाया, कई बार रेप किया: माँ की शिकायत पर गुजरात पुलिस ने दबोचा  

सगीरा इलियास ने 16 साल की हिंदू लड़की को अपना नाम यश बताया। उससे दोस्ती की। बाद में उसने लड़की को भरोसे में लिया और झूठ बोलकर कई बार उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए।

अहमदाबाद के इसानपुर में लव जिहाद का मामला सामने आया है। एक मुस्लिम युवक ने हिंदू नाम रखकर 16 साल की नाबालिग को अपने प्यार में फँसाया और उसके साथ बार-बार बलात्कार किया। पीड़िता की माँ की शिकायत पर आरोपित इलियास को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अहमदाबाद के इसानपुर में 16 साल की एक हिंदू लड़की सगीरा इलियास नाम के मुस्लिम युवक के संपर्क में आई। मुस्लिम युवक ने अपनी असली पहचान छिपाकर उस अपना नाम ‘यश’ बताया और उससे दोस्ती कर ली। इसके बाद उसने लड़की को भरोसे में लिया और झूठ बोलकर कई बार उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए।

कुछ समय बाद जब उस हिंदू नाबालिग को आरोपित के असली नाम पता चला तो उसे अपने साथ हुए धोखे का पता चला। पीड़िता ने सारी बात अपनी माँ को बताई। घटना की गंभीरता को देखते हुए पीड़िता की माँ इस संबंध में शिकायत दर्ज कराने के लिए इसानपुर पुलिस स्टेशन पहुँची और आरोपित इलियास के खिलाफ बलात्कार और POCSO सहित अन्य धाराओं के तहत शिकायत दर्ज कराई।

आरोपित इलियास गिरफ्तार 

रिपोर्ट के अनुसार, पीड़िता की शिकायत दर्ज होते ही इसानपुर पुलिस हरकत में आ गई. कुछ ही घंटों में पुलिस ने इलियास को गिरफ्तार कर लिया। एसीपी मिलाप पटेल ने बताया है, “16 वर्षीय पीड़िता की माँ ने इसानपुर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में उन्होंने कहा है कि उनकी बेटी एक कपड़े की दुकान पर काम करती थी। यहाँ इलियास नाम के लड़के अपना नाम यश बताकर उससे दोस्ती की और जबरन शारीरिक संबंध बनाए। शिकायतकर्ता द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर पुलिस ने इलियास के खिलाफ शिकायत दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आगे की जाँच कर रही है।”

उस वक्त का वीडियो भी वायरल हो रहा है जब इसानपुर पुलिस आरोपित इलियास को गिरफ्तार करने गई थी। वीडियो में हिंदुओं का एक बड़ा समूह आरोपित को घेरती नजर आ रही है। वहीं पुलिस आरोपित इलियास को उत्तेजित भीड़ से बचाकर थाने ले जाती दिख रही है। 

सूरत में ओजैर आलम ने अर्जुन सिंह बनकर एक हिंदू लड़की को प्रेम जाल में फँसाया

हालाँकि, गुजरात में लव जिहाद का यह एकलौता मामला नहीं है। इससे पहले भी सूरत शहर से लव जिहाद का मामला सामने आ चुका है। इस मामले में भी ओजैर आलम नाम के एक मुस्लिम युवक ने अपनी पहचान छिपाकर एक हिंदू लड़की को फँसाया था। इतना ही नहीं, उसने ‘अर्जुन सिंह’ के नाम से फर्जी आधार कार्ड भी बनवा रखा था और हिंदू नाम से कारोबार भी कर रहा था। इस मामले में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था। 

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -