Friday, July 1, 2022
Homeदेश-समाजAIIMS में 14 दिन से लगातार लोगों की सेवा में लगे डॉक्टर का भावुक...

AIIMS में 14 दिन से लगातार लोगों की सेवा में लगे डॉक्टर का भावुक करने वाला यह वीडियो हम सबके लिए है

"डॉक्टर संजय दो महीने की अपनी बच्ची को देख नहीं पा रहे, ताकि आप-हम अपने बच्चों को देख पाएँ! कम से कम इन बातों को सुनिए, समझिए, घर पर रहिए, सुरक्षित रहिए। #GharBaithoZindaRaho"

पूरे देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कल शाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आखिरकार 21 दिन के लिए पूरे देशभर में पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर ही दिया। लेकिन इसके बावजूद भी कुछ स्थानों से लोग इस लॉकडाउन की गंभीरता को नजरअंदाज करते हुए अपने मनोरंजन के लिए सड़कों पर देखे जा रहे हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर एम्स अस्पताल के एक डॉक्टर का बेहद भावुक करने वाला सन्देश सामने आया है।

एम्स अस्पताल के एक डॉक्टर संजय कुमार का यह वीडियो आज तक न्यूज़ चैनल के पत्रकार रोहित सरदाना ने ट्वीट किया है। वीडियो में डॉक्टर कह रहे हैं- “मैं घर नहीं गया। पंद्रह दिन पहले शादी की सालगिरह थी तो उस समय दो दिन के लिए घर जाने का मौका मिला। मेरी घर पर एक बेटी है, उसे नहीं देख पा रहा हूँ।”

डॉक्टर संजय कुमार भावुक होकर आगे कहते हैं- “कृपया घर पर रहिए, बाहर मत निकलिए। इस बिमारी को फैलने से कृपया रोकिए, देश पर बड़ी समस्या आ सकती है।”

दरअसल, डॉक्टर संजय कुमार उन सैकड़ों-हजारों लोगों में से एक हैं, जो कोरोना के संकट के दौरान भी अपने कर्तव्य पथ पर डटकर हम लोगों की सहायता में खड़े हैं। एक ओर, कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण घोषित किए गए 21 दिन के इस लॉकडाउन को जहाँ कुछ लोग अपने घर और परिवार के साथ बिताने का अवसर समझ रहे हैं, उसी समय दूसरी ओर कई डॉक्टर, सफाई कर्मी, अधिकारी आदि निरंतर और तत्परता से कोरोना के खिलाफ संघर्षरत हैं और 24 घंटे से भी ज्यादा अवधि तक काम कर रहे हैं।

रोहित सरदाना ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा है – “डॉक्टर संजय दो महीने की अपनी बच्ची को देख नहीं पा रहे, ताकि आप-हम अपने बच्चों को देख पाएँ! कम से कम इन बातों को सुनिए, समझिए, घर पर रहिए, सुरक्षित रहिए। #GharBaithoZindaRaho”

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते हुए खतरे को देखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे भारत में लॉकडाउन का ऐलान किया है। पीएम मोदी ने देश में 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कोरोना की गंभीरता के प्रति देशवासियों को चेतावनी देते हुए कहा कि 21 दिन नहीं संभले, तो देश 21 साल पीछे चला जाएगा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कन्हैया, उमेश, किशन… हत्या का एक जैसा पैटर्न, लिंक की पड़ताल कर रही NIA: रिपोर्ट में बताया- PFI कनेक्शन की भी हो रही जाँच

उदयपुर में कन्हैया लाल को काटा गया। अमरावती में उमेश कोल्हे तो अहमदाबाद में किशन भरवाड की हत्या की गई। बताया जा रहा है कि एनआईए इनके बीच लिंक की पड़ताल कर रही है।

नूपुर शर्मा हीरो, कन्हैया लाल की हत्या के लिए ‘जिहादी मुस्लिम’ जिम्मेदार: डच MP ने कहा- मुझे लगता था भारत में शरिया कोर्ट नहीं...

वाइल्डर्स का ट्वीट SC के कुछ जजों की टिप्पणी के जवाब में है, जिसमें उन्होंने शर्मा को कहा था कि उनके बयान की वजह से पूरे देश में आग लग गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
201,558FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe