Tuesday, August 3, 2021
Homeदेश-समाजAIIMS में 14 दिन से लगातार लोगों की सेवा में लगे डॉक्टर का भावुक...

AIIMS में 14 दिन से लगातार लोगों की सेवा में लगे डॉक्टर का भावुक करने वाला यह वीडियो हम सबके लिए है

"डॉक्टर संजय दो महीने की अपनी बच्ची को देख नहीं पा रहे, ताकि आप-हम अपने बच्चों को देख पाएँ! कम से कम इन बातों को सुनिए, समझिए, घर पर रहिए, सुरक्षित रहिए। #GharBaithoZindaRaho"

पूरे देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कल शाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आखिरकार 21 दिन के लिए पूरे देशभर में पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर ही दिया। लेकिन इसके बावजूद भी कुछ स्थानों से लोग इस लॉकडाउन की गंभीरता को नजरअंदाज करते हुए अपने मनोरंजन के लिए सड़कों पर देखे जा रहे हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर एम्स अस्पताल के एक डॉक्टर का बेहद भावुक करने वाला सन्देश सामने आया है।

एम्स अस्पताल के एक डॉक्टर संजय कुमार का यह वीडियो आज तक न्यूज़ चैनल के पत्रकार रोहित सरदाना ने ट्वीट किया है। वीडियो में डॉक्टर कह रहे हैं- “मैं घर नहीं गया। पंद्रह दिन पहले शादी की सालगिरह थी तो उस समय दो दिन के लिए घर जाने का मौका मिला। मेरी घर पर एक बेटी है, उसे नहीं देख पा रहा हूँ।”

डॉक्टर संजय कुमार भावुक होकर आगे कहते हैं- “कृपया घर पर रहिए, बाहर मत निकलिए। इस बिमारी को फैलने से कृपया रोकिए, देश पर बड़ी समस्या आ सकती है।”

दरअसल, डॉक्टर संजय कुमार उन सैकड़ों-हजारों लोगों में से एक हैं, जो कोरोना के संकट के दौरान भी अपने कर्तव्य पथ पर डटकर हम लोगों की सहायता में खड़े हैं। एक ओर, कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण घोषित किए गए 21 दिन के इस लॉकडाउन को जहाँ कुछ लोग अपने घर और परिवार के साथ बिताने का अवसर समझ रहे हैं, उसी समय दूसरी ओर कई डॉक्टर, सफाई कर्मी, अधिकारी आदि निरंतर और तत्परता से कोरोना के खिलाफ संघर्षरत हैं और 24 घंटे से भी ज्यादा अवधि तक काम कर रहे हैं।

रोहित सरदाना ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा है – “डॉक्टर संजय दो महीने की अपनी बच्ची को देख नहीं पा रहे, ताकि आप-हम अपने बच्चों को देख पाएँ! कम से कम इन बातों को सुनिए, समझिए, घर पर रहिए, सुरक्षित रहिए। #GharBaithoZindaRaho”

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते हुए खतरे को देखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे भारत में लॉकडाउन का ऐलान किया है। पीएम मोदी ने देश में 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कोरोना की गंभीरता के प्रति देशवासियों को चेतावनी देते हुए कहा कि 21 दिन नहीं संभले, तो देश 21 साल पीछे चला जाएगा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘माँस फेंक करते हैं परेशान’: 81 हिन्दू परिवारों ने लगाए ‘मकान बिकाऊ है’ के पोस्टर, एक्शन में मुरादाबाद पुलिस

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद स्थित कटघर थाना क्षेत्र में स्थित इस कॉलोनी में 81 हिन्दू परिवारों ने 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर लगा दिए हैं। वहाँ बसे मुस्लिमों पर परेशान करने के आरोप।

4 साल में 4.5 करोड़ को मरवाया, हिटलर-स्टालिन से भी बड़ा तानाशाह: ओलंपिक में चीन के खिलाड़ियों ने पहना उसका बैज

जापान की राजधानी टोक्यो में चल रहे ओलंपिक खेलों में चीन के दो खिलाड़ियों को स्वर्ण पदक जीतने के बाद माओ का बैज पहने हुए देखा गया। विरोध शुरू।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,740FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe