Friday, July 30, 2021
Homeदेश-समाजAIIMS ने सौंपी सुशांत मामले में CBI को रिपोर्ट: दूसरे साक्ष्यों से अब होगा...

AIIMS ने सौंपी सुशांत मामले में CBI को रिपोर्ट: दूसरे साक्ष्यों से अब होगा मिलान, बहनों से भी पूछताछ संभव

विसरा जाँच में सैंपल का परीक्षण करने के लिए एम्फ़ैटेमिन, कैनबिस, ओपियोड, कोकीन, हेरोइन आदि ड्रग का भी टेस्ट किया गया। इन ड्रग के सैंपल टेस्ट से यह पता चल जाएगा कि क्या सुशांत सिंह राजपूत ने वास्तव में इनमें से किसी भी ड्रग्स का सेवन किया है या नहीं।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में एम्स ने अपनी जाँच रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी है। सोमवार (सितंबर 29, 2020) की शाम को एक विस्तृत बैठक में एम्स की फॉरेंसिक टीम ने अपनी निर्णायक निष्कर्ष की रिपोर्ट जाँच एजेंसी को सौंपी।

इससे पहले सीबीआई के अनुरोध पर सुशांत की पोस्टमॉर्टम और विसरा रिपोर्ट के गहन अध्य्यन के लिए डॉ सुधीर गुप्ता की अध्यक्षता वाली समिति का गठन हुआ था। अब रिपोर्ट मिलने के बाद सीबीआई उस रिपोर्ट का विश्लेषण कर रही है। दूसरे साक्ष्यों से रिपोर्ट का मिलान करने के बाद ही सीबीआई अपनी जाँच को आगे बढ़ाएगी।

गौरतलब है कि अभिनेता की विसरा जाँच में सैंपल का परीक्षण करने के लिए एम्फ़ैटेमिन, कैनबिस, ओपियोड, कोकीन, हेरोइन आदि ड्रग का भी टेस्ट किया गया है। इन ड्रग के सैंपल टेस्ट से यह पता चल जाएगा कि क्या सुशांत सिंह राजपूत ने वास्तव में इनमें से किसी भी ड्रग्स का सेवन किया है या नहीं।

एम्स के फॉरेंसिक मेडिकल बोर्ड के चेयरमैन सुधीर गुप्ता ने कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत के मौत के मामले में AIIMS और CBI की सहमति है लेकिन और विचार-विमर्श की जरूरत है। तार्किक कानूनी निष्कर्ष के लिए कुछ कानूनी पहलुओं पर गौर करने की जरूरत है।

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के फैमिली के वकील विकास सिंह ने इससे पहले कहा था कि सुशांत का मामला अब सीबीआई के लिए बड़ी प्राथमिकता नहीं रह गया है। लेकिन अब जब एम्स की रिपोर्ट सीबीआई को सौंपी जा चुकी है तो जाँच एजेंसी एक बार एक्शन में दिखेगी और एक्टर की मौत से जुड़े कई राज खुलेंगे।

सीबीआई का कहना है कि वे हर एंगल से मामले की जाँच कर रही है और सुशांत की मौत की जाँच प्रोफेशनल तरीके से हो रही है यानी सभी पहलुओं की बारीकी से जाँच की जा रही है। इस बीच हो सकता है इस मामले में सीबीआई अब सुशांत के परिवार और उनकी बहनों से भी पूछताछ करे।

गौरतलब है कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के बांद्रा में स्थित अपने घर में मृत पाए गए थे। सुशांत सिंह के अंतिम पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पता चला था कि उनके शरीर पर किसी भी तरह के चोट निशान नहीं मिले।

हालाँकि, बाद में सुशांत के परिवार की ओर से एफआईआर कराए जाने के बाद से मामले ने तूल पकड़ लिया और अब इसकी तीन एजेंसियाँ जाँच कर रही हैं-ईडी, सीबीआई और एनसीबी।

सीबीआई जहाँ मामले में हत्या एंगल की जाँच कर रही है, वहीं ईडी सुशांत के अकॉउंट से रुपयों की हेरफेर पर पड़ताल कर रही है। उधर, एनसीबी ने इस केस में ड्रग केस को संभालने के बाद से कई ड्रग तस्करों समेत बॉलीवुड हस्तियों को शिकंजे में ले लिया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

Tokyo Olympics: 3 में से 2 राउंड जीतकर भी हार गईं मैरीकॉम, क्या उनके साथ हुई बेईमानी? भड़के फैंस

मैरीकॉम का कहना है कि उन्हें पता ही नहीं था कि वह हार गई हैं। मैच होने के दो घंटे बाद जब उन्होंने सोशल मीडिया देखा तो पता चला कि वह हार गईं।

मीडिया पर फूटा शिल्पा शेट्टी का गुस्सा, फेसबुक-गूगल समेत 29 पर मानहानि केस: शर्लिन चोपड़ा को अग्रिम जमानत नहीं, माँ ने भी की शिकायत

शिल्पा शेट्टी ने छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए 29 पत्रकारों और मीडिया संस्थानों के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में मानहानि का केस किया है। सुनवाई शुक्रवार को।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,935FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe