Tuesday, August 16, 2022
Homeदेश-समाजकेरल में विमान के दो टुकड़े: खाई में गिरा दुबई से आया विमान, 191...

केरल में विमान के दो टुकड़े: खाई में गिरा दुबई से आया विमान, 191 लोग थे सवार

प्लेन में सवार कुल 191 लोगों में 174 वयस्क यात्री, 10 नवजात, दो पायलट और 5 क्रू मेंबर थे।

एयर इंडिया का विमान कारीपुर एयरपोर्ट के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह एयरपोर्ट केरल के कोझीकोड में हैं। विमान दुबई से आ रहा था।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार विमान रनवे पर फिसलने के बाद घाटी में जा गिरा। विमान के दो टुकड़े हो गए। पायलट की मौत की बात कही जा रही है। हालॉंकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

विमान में कुल 191 लोग सवार थे। इनमें 174 वयस्क यात्री, 10 नवजात, दो पायलट और 5 क्रू मेंबर थे। डीजीसीए ने दुर्घटना की जॉंच के आदेश दिए हैं। हादसे के बाद एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुॅंच गई है। यह प्लेन दुबई से शाम के 4 बजकर 45 मिनट पर उड़ा था।

रिपोर्ट्स के अनुसार रनवे पर पानी जमा होने के कारण लैंडिंग के वक्त दुर्घटना हुई। जलभराव की वजह से प्लेन रनवे से आगे निकल गया। करीब 30 फीट गहरी खाई में जा गिरा और इसके दो टुकड़े हो गए।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हादसे पर दुख जताया है। अपने ट्वीट कर कहा है, केरल के कोझिकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर सुनकर दुख हुआ। एनडीआरएफ की टीम को घटनास्थल पर पहुॅंचने और रेस्क्यू ऑपरेशन में मदद करने के निर्देश दिए हैं।

डीजीसीए के अनुसार हादसे का शिकार हुए एयर इंडिया का विमान बोइंग-737 था, हादसे में विमान के पायलट की मौत हो गई है। राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है। कितने लोगों की मौत हुई है यह फिलहाल स्पष्ट नहीं है। केरल की कोंदोत्ती पुलिस के अनुसार आज शाम करीब 7 बजकर 45 मिनट पर विमान हादसे का शिकार हुआ है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘पता नहीं 9 सितंबर को क्या होगा’: ‘लाल सिंह चड्ढा’ का हाल देख कर सहमे करण जौहर, ‘ब्रह्मास्त्र’ के डायरेक्टर को अभी से दे...

क्या करण जौहर को रिलीज से पहले ही 'ब्रह्मास्त्र' के फ्लॉप होने का डर सता रहा है? निर्देशक अयान मुखर्जी के नाम उनके सन्देश से तो यही झलकता है।

‘उत्तराखंड में एक भी भ्रष्टाचारी नहीं बचेगा, 1064 नंबर पर करें शिकायत’: CM धामी ने पर्चा लीक का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को...

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने UKSSSC पेपर लीक मामले का खुलासा करने वाली उत्तराखंड STF की टीम को स्वतंत्रता दिवस पर सम्मानित किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
214,085FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe