Thursday, June 13, 2024
Homeदेश-समाजआरा शेख ने मंदिर में घुस कर पैंट उतारा, शिवलिंग पर किया पेशाब, वीडियो...

आरा शेख ने मंदिर में घुस कर पैंट उतारा, शिवलिंग पर किया पेशाब, वीडियो वायरल: पश्चिम बंगाल पुलिस ने बताया मानसिक बीमार

पश्चिम बंगाल पुलिस ने आरोपित की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। पुलिस के अनुसार आरोपित आरा शेख मानसिक तौर पर बीमार है और साल 2017 से उसकी बीमारी का इलाज चल रहा है।

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे एक वीडियो में एक शख्स हिन्दू मंदिर में घुस कर शिवलिंग के सामने पेशाब करता दिख रहा है। यह वीडियो पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले का बताया जा रहा है। आरोपित की पहचान कथित तौर पर आरा शेख के रूप में हुई है। पुलिस द्वारा केस दर्ज करके आरोपित को गिरफ्तार किए जाने की सूचना है। घटना मंगलवार (31 अक्टूबर 2023) की बताई जा रही है, जिसके बाद आम लोगों में नाराजगी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला मुर्शिदाबाद जिले के सालार ब्लॉक का है। यहाँ के वायरल हो रहे 36 सेकेंड के वीडियो की शुरुआत में आरा शेख बहस करता दिख रहा है। कुछ ही सेकेंड के बाद आरा शेख मंदिर के अंदर घुस कर मूर्ति तक पहुँच जाता है। मौके पर मौजूद कुछ लोग शेख को रोकने की कोशिश करते हैं। हालाँकि आरा शेक नहीं रुकता है। इसके बाद उसने मंदिर के गर्भगृह में घुस कर शिवलिंग के आगे पैंट खोल कर पेशाब किया। मौके पर मौजूद किसी व्यक्ति ने इस घटना का वीडियो बना लिया, जो बाद में वायरल हो गया।

इस वीडियो को @HinduVoice_in नाम की X प्रोफ़ाइल द्वारा शनिवार (4 नवंबर 2023) को शेयर किया गया। वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों में नाराजगी फ़ैल गई। हिन्दू समाज ने इस घटना को अपनी आस्था पर प्रहार बताया है और आरोपित आरा शेख के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की माँग उठने लगी।

आदर्श पांडेय सनातनी ने पश्चिम बंगाल पुलिस को टैग करते हुए लिखा, “यदि इस राष्ट्र में आप लोगों ने संविधान की शपथ ली है तो ऐसे धार्मिक भावनाओं को आहत करने वालो लोगों पर कठोरतम कार्यवाही की आपसे अपेक्षा है।”

वहीं दुर्गेश कौशिक ने इसी वीडियो पर कहा, “अखिर चाहते क्या हो। आधा बंगाल तो ले ही चुके हो। आधे में घुस गए हो। कुछ साल तो जीने दो। इतनी जल्दी क्यों बांग्लादेश बना कर बंगाल को निकालना चाहते हो?”

मीडिया पोर्टल Newsroompost.com ने इस मामले में सालार पुलिस स्टेशन के एक पुलिस अधिकारी से बात करने का दावा किया है। न्यूज़रूम पोस्ट के मुताबिक पुलिस अधिकारी ने आरोपित की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। आरोपित आरा शेख को मानसिक तौर पर बीमार भी बताया गया और साल 2017 से उसकी बीमारी का इलाज चलने की बात कही गई। मीडिया पोर्टल ने अपनी रिपोर्ट में आरोपित आरा शेख के कथित मेडिकल कागजों के साथ स्थानीय थाने पर हुई बातचीत का ब्यौरा भी प्रस्तुत किया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेता खाएँ मलाई इसलिए कॉन्ग्रेस के साथ AAP, पानी के लिए तरसते आम आदमी को दोनों ने दिखाया ठेंगा: दिल्ली जल संकट में हिमाचल...

दिल्ली सरकार ने कहा है कि टैंकर माफिया तो यमुना के उस पार यानी हरियाणा से ऑपरेट करते हैं, वो दिल्ली सरकार का इलाका ही नहीं है।

पापुआ न्यू गिनी में चली गई 2000 लोगों की जान, भारत ने भेजी करोड़ों की राहत (पानी, भोजन, दवा सब कुछ) सामग्री

प्राकृतिक आपदा के कारण संसाधनों की कमी से जूझ रहे पापुआ न्यू गिनी के एंगा प्रांत को भारत ने बुनियादी जरूरतों के सामान भेजे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -