Wednesday, January 19, 2022
Homeदेश-समाजCM हिमंता ने दी कर्मचारियों को विशेष छुट्टियों का तोहफा: कहा- बुजुर्ग माता-पिता संग...

CM हिमंता ने दी कर्मचारियों को विशेष छुट्टियों का तोहफा: कहा- बुजुर्ग माता-पिता संग समय बिताएँ, वृद्धाश्रम न भेजने का किया था आग्रह

अगस्त 2021 में असम सरकार ने अपने कर्मचारियों को साल में एक बार सात दिनों की अतिरिक्त छुट्टी देने का फैसला किया था, लेकिन इस सख्त शर्त के साथ कि वे अपने बुजुर्ग माता-पिता के साथ समय बिताएँगे।

असम सरकार ने अपने कर्मचारियों को नववर्ष का तोहफा विशेष छुट्टियों के तौर पर दिया है। सरकार ने 2022 के जनवरी के पहले सप्ताह में चार दिन की विशेष छुट्टियाँ दी हैं, ताकि वे इन छुट्टियाँ में कर्मचारी अपने परिजनों के साथ समय बिता सकें। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर कर्मचारियों से इस छुट्टी का उपयोग अपने परिजनों और संबंधियों के साथ गुणवत्तापूर्ण समय व्यतीत करने में बिताएँ।

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर लिखा, “प्राचीन भारतीय मूल्यों को बनाए रखने के लिए मैं असम सरकार के कर्मचारियों से 6 और 7 जनवरी 2022 को विशेष अवकाश के रूप में नामित अपने माता-पिता/ससुराल वालों के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने का आग्रह करता हूँ। मैं उनसे अपने माता-पिता के आशीर्वाद से एक नए असम और नए भारत के निर्माण के लिए खुद को फिर से समर्पित करने का अनुरोध करता हूँ।”

सरमा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी है। अधिसूचना में कहा गया है, “असम सरकार राज्य सरकार के कर्मचारियों को 6 और 7 जनवरी 2022 को आकस्मिक अवकाश का लाभ की अनुमति देकर प्रसन्न है। इसके अलावा दो अवकाश 8 और 9 जनवरी 2022 (दूसरा शनिवार और रविवार) को है, ताकि वे उन दिनों को अपने माता-पिता और सास-ससुर के साथ बिता सकें।”

रविवार (2 जनवरी 2022) को मीडिया से बात करते हुए सीएम ने अधिकारियों को याद दिलाया कि सबूत के तौर पर छुट्टियों के दौरान माता-पिता के साथ रहने की तस्वीरों को दिखाना अनिवार्य होगा। छुट्टी चाहने वालों को पहले छुट्टी के लिए आवेदन करना होगा। ऑनफील्ड ड्यूटी पुलिस, स्वास्थ्य सेवा अधिकारियों और आपातकालीन सेवाओं से जुड़े अन्य अधिकारियों के लिए इस अनूठी पहल का विस्तार करते हुए हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि वे अगले चार महीनों में चरणबद्ध तरीके से छुट्टियों का लाभ उठा सकेंगे। सीएम ने यह भी कहा कि उनकी सरकार अगले साल धार्मिक और पर्यटन स्थलों की यात्रा करने के इच्छुक कर्मचारियों के लिए विशेष अवकाश स्वीकृत करने की भी योजना बना रही है।

सरमा ने बुजुर्ग माता-पिता संग समय बिताने के लिए 7 दिनों के अतिरिक्त अवकाश की घोषणा की थी

अगस्त 2021 में असम सरकार ने अपने कर्मचारियों को साल में एक बार सात दिनों की अतिरिक्त छुट्टी देने का फैसला किया था, लेकिन इस सख्त शर्त के साथ कि वे अपने बुजुर्ग माता-पिता के साथ समय बिताएँगे। सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने स्वतंत्रता दिवस के अपने भाषण में यह घोषणा की थी। इस दौरान उन्होंने लोगों से अपने बुजुर्ग माता-पिता को वृद्धाश्रम न भेजने का संकल्प लेने को कहा था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

50 मंत्री, 1200 कॉन्स्टेबल, 27 DSP, लंदन की शाही बग्गी, 75 फ़ीट का केक… कुछ यूँ मना था मुलायम सिंह यादव का 75वाँ जन्मदिन

लंदन से आई शाही विक्टोरियाई बग्गी, 75 फ़ीट का केक, ठंड में सड़क पर स्कूली बच्चे - रामपुर में ऐसे मना रहा मुलायम सिंह यादव का 75वाँ जन्मदिन।

अभिनेत्री रायमा इस्लाम की बोरे में मिली दो टुकड़ों में लाश, शूटिंग के लिए घर से निकलने के बाद हुईं थी लापता: पति सहित...

पुलिस ने राजधानी ढाका में ब्रिज के पास सड़क किनारे से राइमा की लाश बरामद की है। जिसे दो टुकड़े करके एक बोरे में बंद कर फेंक दिया गया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,071FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe