Saturday, September 25, 2021
Homeदेश-समाज'CM योगी को बम ब्लास्ट में मार डाला जाएगा' - धमकी देने वाला कामरान...

‘CM योगी को बम ब्लास्ट में मार डाला जाएगा’ – धमकी देने वाला कामरान धराया, मुंबई में हुई गिरफ्तारी

कामरान साउथ मुंबई के नल बाजार का निवासी है। इसके बाद वो चूनाभट्टी में शिफ्ट हो गया था, जहाँ उसके घर में रिपेयर का काम चल रहा था। इससे पहले वो साउथ मुंबई के ज़ावेरी बाजार में बतौर सिक्योरिटी गार्ड काम कर चुका है। 2017 में...

महाराष्ट्र एंटी-टेररिज्म स्क्वाड (ATS) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धमकी देने वाले शख्स को गिरफ़्तार कर लिया है। 25 वर्षीय कामरान अमीन ख़ान ने सीएम योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी देने की बात स्वीकार कर ली है। तकनीकी और ग्राउंड इंटेलिजेंस की मदद से कामरान को ईस्टर्न मुंबई स्थित चूनाभट्टी क्षेत्र के म्हाडा कॉलोनी से गिरफ़्तार किया गया। उसने यूपी सोशल मीडिया डेस्क को व्हाट्सप्प कर के सीएम योगी को जान से मार डालने की धमकी दी थी।

उसने शुक्रवार को एक मोबाइल फोन के जरिए ये हरकत की थी। उसने कहा था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक बम ब्लास्ट में मार डाला जाएगा। इसके बाद लखनऊ के गोमती नगर पुलिस स्टेशन में एक एफआईआर दर्ज किया गया था और साथ ही यूपी स्पेशल टास्क फोर्स ने इस सम्बन्ध में जाँच शुरू कर दी थी। महाराष्ट्र एटीएस के कालाचौकी यूनिट को यूपीए एसटीएफ से जो जानकारी मिली, उस आधार पर कार्रवाई की गई

डंप डेटा और ह्यूमन इंटेलिजेंस की मदद से आरोपित के लोकेशन को ट्रेस किया गया। उसने धमकी देने के बाद अपना मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर लिया था लेकिन जैसे ही उसने इसे ऑन किया, पुलिस को भनक लग गई। उसे गिरफ्तार कर यूपी एसटीएफ को सौंप दिया गया है। कामरान को रविवार (मई 24, 2020) को कोर्ट में पेश किया जाएगा। एसटीएफ आगे की जाँच के ट्रांजिट रिमांड की माँग करेगी।

कामरान साउथ मुंबई के नल बाजार का निवासी है। इसके बाद वो चूनाभट्टी में शिफ्ट हो गया था, जहाँ उसके घर में रिपेयर का काम चल रहा था। इससे पहले वो साउथ मुंबई के ज़ावेरी बाजार में बतौर सिक्योरिटी गार्ड काम कर चुका है। 2017 में स्पाइन सर्जरी होने के बाद उसने कोई जॉब नहीं की। एटीएस अधिकारियों ने बताया है कि कामरान के पिता एक टैक्सी ड्राइवर थे, जिनकी मौत 2 महीने पहले हुई थी।

कामरान की माँ के अलावा उसके घर में एक भाई और एक बहन है। वो ड्रग एडिक्ट भी था। उसने सीएम योगी को मुस्लिम समुदाय का दुश्मन बताते हुए जान से मारने की धमकी दी थी। यूपी पुलिस के 112 (Uttar Pradesh Police Emergency Management System) मुख्यालय में गुरुवार की देर रात क़रीब 12:30 बजे एक व्हाट्सप्प मेसेज आया था। सोशल मीडिया डेस्क के नंबर 7570000100 पर ये धमकी भरा मैसेज भेजा गया था। 10 मिनट के भीतर एफआईआर दर्ज कर ली गई थी।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ममता बनर्जी के खिलाफ खड़ी BJP उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल पर बंगाल पुलिस ने किया ‘शारीरिक हमला’: पार्टी ने EC को लिखा पत्र

बंगाल बीजेपी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि कोलकाता पुलिस के डीसीपी साउथ ने प्रियंका टिबरेवाल पर ‘हमला और छेड़छाड़’ की।

अलीगढ़ में मौलवी ने मस्जिद में किया 12 साल के बच्चे का रेप, कुरान पढ़ने जाया करता था छात्र: यूपी पुलिस ने भेजा जेल

अलीगढ़ के एक मस्जिद में एक नाबालिग के यौन शोषण का मामला सामने आया है। मौलवी ने ही इस वारदात को अंजाम दिया। बच्चा कुरानशरीफ पढ़ने गया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,162FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe