Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाजबेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में ब्लास्ट, मौके पर बम निरोधक दस्ता: बोले बीजेपी MP...

बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में ब्लास्ट, मौके पर बम निरोधक दस्ता: बोले बीजेपी MP तेजस्वी सूर्या- कस्टमर छोड़कर गया था बैग, CM दें जवाब

बेंगलुरु के एक कैफे में रहस्यमयी धमाका हुआ है। यहां एक बैग में रखे सामान में ब्लास्ट होने से पाँच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। धमाका रामेश्‍वरम कैफे में हुआ है। एचएएल पुलिस स्टेशन को एक घटना की सूचना मिली जिसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुँची।

बेंगलुरु के एक कैफे में रहस्यमयी धमाका हुआ है। यहाँ एक बैग में रखे सामान में ब्लास्ट होने से पाँच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। धमाका रामेश्‍वरम कैफे में हुआ है। एचएएल पुलिस स्टेशन को एक घटना की सूचना मिली जिसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुँची। बेंगलुरु के कैफे में हुए धमाके को शुरूआती जानकारी में सिलेंडर ब्लास्ट का मामला बताया गया। हालाँकि भाजयुमो अध्यक्ष और बेंगलुरु से बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने कैफे के संचालक के हवाले से दावा किया है कि ये विस्फोट एक बैग में हुआ, जो एक ग्राहक लेकर आया था।

सिलेंडर ब्लास्ट की मिली थी सूचना

शुरुआती जानकारी में पता चला कि बेंगलुरु के व्हाइटफील्ड में द रामेश्वरम कैफे में विस्फोट हुआ, जिसमें कुछ लोग घायल हो गए। व्हाइटफील्ड फायर स्टेशन की तरफ से बताया गया कि उन्हें सिलेंडर ब्लास्ट की सूचना मिली थी। एक कर्मचारी ने बताया, “हमें फोन आया कि रमेश्वरम कैफे में सिलेंडर विस्फोट हुआ है। हम मौके पर पहुँचे और स्थिति का विश्लेषण कर रहे हैं।”

भाजयुमो अध्यक्ष और बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने इसे बम धमाका बताते हुए मुख्यमंत्री से स्पष्टता की माँग की है। तेजस्वी सूर्या ने कहा, “अभी-अभी रामेश्वरम कैफे के संस्थापक श्री नागराज से उनके रेस्तरां में हुए विस्फोट के बारे में बात हुई। उन्होंने मुझे बताया कि विस्फोट एक ग्राहक द्वारा छोड़े गए बैग के कारण हुआ, न कि किसी सिलेंडर विस्फोट के कारण। इस धमाके में रेस्तराँ का एक कर्मचारी भी घायल हो गया है। यह स्पष्ट तौर पर बम विस्फोट का मामला लग रहा है। सीएम सिद्दारमैया से बेंगलुरू स्पष्ट जवाब चाहती है।”

बम निरोधक दस्ता भी रामेश्वरम कैफे पहुँचा, जहाँ धमाका हुआ था।

घटनास्थल पर फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स की टीम और जाँच में जुट गई।

बेंगलुरु सेंट्रल से बीजेपी सांसद पीसी मोहन ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, “बेंगलुरु सेंट्रल संसदीय क्षेत्र के रामेश्वरम कैफे में रहस्यमयी विस्फोट के बारे में सुनकर चिंतित हूँ। मेरी संवेदनाएँ प्रभावित लोगों और उनके परिवारों के साथ हैं। अधिकारियों से जाँच करने और सभी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह है।”

बता दें कि ये धमाका 1 मार्च को दोपहर के समय हुआ। इस धमाके में पाँच लोगों के घायल होने की खबर है। जिस रामेश्वरम कैफे में ये धमाका हुआ, वहाँ आम तौर पर काफी भीड़ रहती है। हालाँकि अभी तक धमाके की वजह सामने नहीं आ पाई है। जाँच के बाद ही धमाके की असली वजह सामने आ पाएगी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बकरों के कटने से दिक्कत नहीं, दिवाली पर ‘राम-सीता बचाने नहीं आएँगे’ कह रही थी पत्रकार तनुश्री पांडे: वायर-प्रिंट में कर चुकी हैं काम,...

तनुश्री पांडे ने लिखा था, "राम-सीता तुम्हें प्रदूषण से बचाने के लिए नहीं आएँगे। अगली बार साफ़-स्वच्छ दिवाली मनाइए।" बकरीद पर बदल गए सुर।

पावागढ़ की पहाड़ी पर ध्वस्त हुईं तीर्थंकरों की जो प्रतिमाएँ, उन्हें फिर से करेंगे स्थापित: गुजरात के गृह मंत्री का आश्वासन, महाकाली मंदिर ने...

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि किसी भी ट्रस्ट, संस्था या व्यक्ति को अधिकार नहीं है कि इस पवित्र स्थल पर जैन तीर्थंकरों की ऐतिहासिक प्रतिमाओं को ध्वस्त करे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -