Monday, October 18, 2021
Homeदेश-समाजड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी दम घुटने के कारण तड़पते हुए गिर पड़े, देखें मॉक...

ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी दम घुटने के कारण तड़पते हुए गिर पड़े, देखें मॉक ड्रिल का Video

साँस लेने में तकलीफ होना कोरोना पीड़ितों का प्रमुख लक्षण है। इसी कारण यह वीडियो लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है।

Note: कल चली खबर के उलट ताजा जानकारी के अनुसार यह वीडियो सच्ची घटना से संबंधित न होकर एक मॉक ड्रिल का है।

देशभर में बढ़ते कोरोना संक्रमण मामलों के बीच कुछ ऐसे भी केस सामने आए हैं, जिनमें अस्पताल में संक्रमितों की सेवा में तैनात डॉक्टर्स से लेकर कुछ पुलिसकर्मी भी इसके चपेट में पाए गए हैं। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। इसमें एक पुलिसकर्मी को अचानक ही साँस लेने में तकलीफ हुई और वो देखते ही देखते जमीन पर गिर गए।

यह वीडियो बिहार के बेतिया मंडल कारा का है, जहाँ ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी को साँस लेने में समस्या हुई। जब उनका दम घुटने लगा तो वहाँ अफरा-तफरी मच गई। पुलिसकर्मी तड़पते हुए जमीन पर गिर पड़े और उन्होंने कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए पहना हुआ मास्क भी हटा दिया।

मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने फ़ौरन एम्बुलेंस बुलाया और उन्हें अस्पताल ले गए। उल्लेखनीय है कि इक्कीस दिनों के लॉकडाउन के कारण पुलिस निरंतर सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने और आम लोगों को किसी भी तरह की परेशानी से मुक्त रखने के लिए ड्यूटी पर तैनात हैं। संक्रमण से लड़ाई में पहली पंक्ति के ये योद्धा खुद के आपातस्थिति में कैसे निपटें, इसके लिए प्रशासन की ओर से यह मॉक ड्रिल किया गया।

साँस लेने में तकलीफ होना कोरोना पीड़ितों का प्रमुख लक्षण है। इसी कारण यह वीडियो लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है।

आज ही एक अन्य घटना में राजस्थान में एक पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आने की खबर सामने आई है। यह पुलिसकर्मी जयपुर के कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित रामगंज क्षेत्र में डयूटी पर तैनात थे और घर-घर जा कर स्क्रीनिंग करने वाली टीम में शामिल थे। संक्रमित पाए गए पुलिसकर्मी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कश्मीर घाटी में गैर-कश्मीरियों को सुरक्षाबलों के कैंप में शिफ्ट करने की एडवाइजरी, आईजी ने किया खंडन

घाटी में गैर-कश्मीरियों को सुरक्षाबलों के कैंप में शिफ्ट करने की तैयारी। आईजी ने किया खंडन।

दुर्गा पूजा जुलूस में लोगों को कुचलने वाला ड्राइवर मोहम्मद उमर गिरफ्तार, नदीम फरार, भीड़ में कई बार गाड़ी आगे-पीछे किया था

भोपाल में एक कार दुर्गा पूजा विसर्जन में शामिल श्रद्धालुओं को कुचलती हुई निकल गई। ड्राइवर मोहम्मद उमर गिरफ्तार। साथ बैठे नदीम की तलाश जारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,527FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe