Saturday, July 24, 2021
Homeदेश-समाजताहिर खान ने भारती को झाँसी से किया था किडनैप, संदिग्ध हालत में भोपाल...

ताहिर खान ने भारती को झाँसी से किया था किडनैप, संदिग्ध हालत में भोपाल में हुई मौत: परिवार ने लगाया लव जिहाद का आरोप

भोपाल के कोलार इलाके के गेहूँखेड़ा में रहने वाला ताहिर खान नाम का युवक डेढ़ साल पहले नाबालिक युवती को बहला फुसलाकर झाँसी से भगाकर भोपाल ले आया था और उसके बाद उसकी कोई खोज खबर नहीं थी। युवती की मौत के बाद परिजनों को भारती के बारे में पुलिस से पता चला।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लव जिहाद का शिकार बनी यूपी की लड़की की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है। जून 2019 में झाँसी से ताहिर खान ने मिनी भारती को किडनैप कर लिया था। जिसकी पहचान अब तरन्नुम नाम से हुई है। पुलिस ने मामले में 2 आरोपितों को गिरफ्तार कर मामले की जाँच शुरू कर दी है।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, भोपाल के कोलार इलाके के गेहूँखेड़ा में रहने वाला ताहिर खान नाम का युवक डेढ़ साल पहले नाबालिक युवती को बहला फुसलाकर झाँसी से भगाकर भोपाल ले आया था और उसके बाद उसकी कोई खोज खबर नहीं थी। युवती की मौत के बाद परिजनों को भारती के बारे में पुलिस से पता चला।

पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, ताहिर खान ने गंभीर अवस्था मे नाबालिग हिंदू युवती को तरन्नुम नाम से चूनाभट्टी स्थित अस्पताल में भर्ती कराया था। इलाज के दौरान युवकी की संदिग्ध हालात में मृत्यु हो गई। तफ्तीश के दौरान पुलिस ने युवती का कनेक्शन यूपी के झाँसी में पाया।

भोपाल पुलिस तुरंत कार्रवाई करते हुए मामले की जानकारी यूपी पुलिस को दी। जिस दौरान पुलिस को मृतक लड़की के असली नाम और परिजनों का पता चला। जिसे अस्पताल में ताहिर खान ने तरन्नुम नाम से अपनी पत्नी रूप में भर्ती करवाया था।

परिजनों का आरोप हैं कि बेटी को बहला फुसलाकर भोपाल लाने के बाद आरोपित ताहिर ने बेटी का नाम बदलकर तरन्नुम कर दिया और उसी नाम से उसको अस्पताल में भर्ती कराया। लड़की के परिजनों ने आरोप लगाया कि लड़की को बंधक बनाकर रखा गया था। पुलिस ने इस मामले में अभी कोई भी जानकारी नहीं दी है। हालाँकि, हिंदू संगठनों ने भी घटना पर नाराजगी जताई है और आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की माँग की है।

पुलिस ने कहा, मौत के कारणों का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हो सकेगा। साथ ही धर्म परिवर्तन की बात जाँच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी। एसपी साईं कृष्णा एस थोटे ने बताया कि पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है और मामले की पड़ताल कर रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दैनिक भास्कर के ₹2,200 करोड़ के फर्जी लेनदेन की जाँच कर रहा है IT विभाग: 700 करोड़ की आय पर टैक्स चोरी का खुलासा

मीडिया समूह की तलाशी में छह वर्षों में ₹700 करोड़ की आय पर अवैतनिक कर, शेयर बाजार के नियमों का उल्लंघन और लिस्टेड कंपनियों से लाभ की हेराफेरी के आयकर विभाग को सबूत मिले हैं।

पेगासस विवाद के पीछे बीडीएस या कतर, वॉशिंगटन पोस्ट की संपादक ने भी फोन नम्बरों की पुष्टि से किया इनकार: एनएसओ सीईओ

स्पाइवेयर पेगासस के मालिक एनएसओ ग्रुप के सीईओ ने कहा, ''मौजूदा 'स्नूपगेट' विवाद के पीछे बीडीएस मूवमेंट या कतर का हाथ हो सकता है।''

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,047FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe