Thursday, May 30, 2024
Homeदेश-समाजबिहार के पंचायत चुनाव में जीत गई उस इरफान की भी बीवी जो 12...

बिहार के पंचायत चुनाव में जीत गई उस इरफान की भी बीवी जो 12 राज्यों में वांटेड, चोरी के पैसों से बनवाई थी सड़कें: 4 गर्लफ्रेंड भी है

इरफान को उसके गाँव में समाजसेवी के तौर पर देखा जाता है। वह देश के कोने-कोने में चोरी करता है और अपने आस-पास वालों की मदद करता है। उसे उसके गाँव में सड़कें बनवाने, कैंसर पीड़ित का इलाज करवाने, गरीबों की लड़कियों की शादी करवाने वाले के तौर पर जाना जाता है।

बिहार के सीतामढ़ी में रॉबिनहुड नाम से मशहूर इरफान ‘चोर’ इस समय 12 राज्यों का वांटेड है, वहीं उसकी बीवी गुलशन परवीन है जो बिहार के पंचायत चुनाव में जीत गई है। बताया जा रहा है कि इरफान का काम देखकर ग्रामीणों ने ही गुलशन को चुनाव लड़ने को कहा था, जब नतीजे आए तो उसने भारी वोटों से विजय हासिल की। अब मीडिया में इरफान और उसके काम फिर से चर्चा में आ गए हैं।

बता दें कि इरफान को उसके गाँव में समाजसेवी के तौर पर देखा जाता है। वह देश के कोने-कोने में चोरी करता है और अपने आस-पास वालों की मदद करता है। उसे उसके गाँव में सड़कें बनवाने, कैंसर पीड़ित का इलाज करवाने, गरीबों की लड़कियों की शादी करवाने वाले के तौर पर जाना जाता है। वह कहता है कि उसने चोरी की शुरुआत 11 साल पहले की थी। उस समय वह अपनी बहन के निकाह के लिए पैसे नहीं इकट्ठा कर पाया था तो उसने चोरी की, जब पकड़ा नहीं गया तो ये चोरी का सिलसिला और बढ़ गया और वह जगुआर जैसी कार में बैठकर चोरी करने लगा।

उसने दिल्ली से लेकर गोवा तक में बड़े कारोबारियों के घर हाथ मारा है। उसे महंगे कपड़े और गाड़ियों का शौक है। साल 2017 में जब उसकी गिरफ्तारी हुई थी तो उसने दिल्ली के एक बिजनेसमैन के घर से हीरे और सोने के जेवर चुराए थे। उसकी गर्लफ्रेंड भोजपुरी फिल्मों की एक्ट्रेस थी।

वर्तमान में उसकी 4 गर्लफ्रेंड हैं जिनके बारे में उसने पुलिस को बताया है। चारों आगरा, अलीगढ़, सवाई माधोपुर और मुंबई में रहती हैं। अभी हाल में कवि नगर में एक कारोबारी के घर करोड़ों की चोरी करने के कारण पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया हुआ है। देश के 12 राज्यों में उसके विरुद्ध 40 से ज्यादा मामले दर्ज हैं।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस उसकी तलाश में सितंबर में उसके गाँव (पपुरी के गाढ़ जोगिया गाँव) गई थी लेकिन वो फरार था। ऐसे में पुलिस ने उसकी बीवी समेत 11 गिरोह के लोगों को धर लिया। बाद में वो उन्हें छुड़ाने जब थाने गया तो उसकी गिरफ्तारी हुई। कुछ रिपोर्ट्स कह रही हैं कि गाजियाबाद पुलिस ने जो उसे पकड़ा है इस बारे में सीतामढ़ी पुलिस तक नहीं जानती। देश के 12 राज्यों में उस पर 40 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। उनमें सारे मामले हाई प्रोफाइल हैं।

गाजियाबाद के एसपी सिटी निपुण अग्रवाल कहते हैं, “इरफान ने किसी भी वारदात से पहले रेकी नहीं की। वह अपनी गाड़ी से निकलता था और जहाँ भी मन करता था, रुक कर चोरी कर लेता था। उसका अंदाजा इतना सटीक था कि वह आज तक जिस भी घर में गया, 1-1.5 लाख रुपए लेकर ही निकला। आरोपित ने बताया है कि वह इस तरह से कोठियों में घुसता था कि कड़ी चौकसी के बाद भी सुरक्षाकर्मियों की उस पर नजर नहीं पड़ती थी।”

उसने नोटबंदी से ठीक पहले दिल्ली के एक जज में 65 लाख की चोरी की थी और गोवा के गवर्नर हाउस के पास रहने वाले एक कारोबारी के घर से लाखों रुपए चुराए थे। पुलिस को उसने बताया कि उसने उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, तेलंगाना और गोवा सहित 12 राज्यों में चोरी की, मगर कभी पकड़ा नहीं गया। उसने सारी चोरियों को रात के 1 से 3 बजे के बीज अंजाम दिया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

T20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच पर हो सकता है ‘लोन वुल्फ अटैक’, जानिए आतंकी इसे कैसे देते हैं अंजाम: ISIS खुरासान ने दी...

इस्लामी आतंकी संगठन ISIS खुरासान ने भारत पाकिस्तान मैच पर हमले की धमकी दी है। इस मैच के दौरान 'लोन वुल्फ' हमले की धमकी दी गई है।

पीड़ितों को पहचान दे रहा CAA: उत्तराखंड, बंगाल और हरियाणा में भी पाकिस्तान से आए हिंदुओं को मिली भारतीय नागरिकता, दिल्ली में भी बँट...

नागरिकता संशोधन कानून के तहत मोदी सरकार ने बंगाल, हरियाणा और उत्तराखंड में पड़ोसी मुल्कों से आए हिंदुओं को भारत की नागरिकता देना शुरू कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -