Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाज₹20,000 में लोगों को बुड्ढा बनाकर विदेश भेजने वाला बिल्लू बार्बर गिरफ्तार

₹20,000 में लोगों को बुड्ढा बनाकर विदेश भेजने वाला बिल्लू बार्बर गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक शमशेर ने 10-12 लोगों का गेटअप बदलने की बात कबूली है। इस गोरखधंधे में शामिल ट्रेवल एजेंट्स की भी तलाश की जा रही है। साथ ही उन लोगों की पहचान करने की भी कोशिश की जा रही है जो इस तरीके से विदेश जा चुके हैं।

बीते दिनों दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से जयेश पटेल नाम का एक युवक पकड़ा गया। 32 साल का जयेश 81 साल के बुजुर्ग के गेटअप में था। वह बुजुर्ग का वेश बनाकर देश से अमेरिका भागने की फिराक में था। अब इस मामले में दिल्ली पुलिस ने शमशेर सिंह उर्फ बिल्लू बार्बर को पकड़ा है।

शमशेर ने ही जयेश का हुलिया बदला था। डीसीपी संजय भाटिया के अनुसार शमशेर रोहिणी में सैलून चलाता है। उसने एक एजेंट के कहने पर जयेश का लुक बदला था। जयेश के दाढ़ी और सिर के बाल बढ़वाए और उनमें सफेद रंग कर पगड़ी पहना दी। जीरो पावर का मोटे फ्रेम का चश्मा पहने जयेश को सफेद कपड़ों में ​व्हीलचेयर पर बैठकर एयरपोर्ट जाने को कहा था, जहॉं से वह पकड़ा गया।

पुलिस के मुताबिक शमशेर ने 10-12 लोगों का गेटअप बदलने की बात कबूली है। इसके बदले में वह हर व्यक्ति से 20 हजार रुपए लेता था। उसे कोर्ट के सामने पेश कर पुलिस ने एक दिन के रिमांड पर लिया है। इस गोरखधंधे में शामिल ट्रेवल एजेंट्स की भी तलाश की जा रही है। साथ ही उन लोगों की पहचान करने की भी कोशिश की जा रही है जो इस तरीके से विदेश जा चुके हैं।

गौरतलब है कि जयेश ने बुज़ुर्ग के गेटअप में ही अपना पासपोर्ट बनवा रखा था। उसी पासपोर्ट से अमेरिका जाने की फिराक में था लेकिन 10 सितंबर को एयरपोर्ट पर पकड़ा गया। बोलने के लहजे और त्वचा देखकर सुरक्षा में लगे सीआईएसएफ अधिकारियों को उस पर शक हुआ था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘₹100 करोड़ का ऑफर, ₹5 करोड़ एडवांस’: कॉन्ग्रेस नेता शिवकुमार की पोल खुली, कर्नाटक सेक्स सीडी में PM मोदी को बदनाम करने का दिया...

BJP नेता देवराजे गौड़ा ने कहा है कि पीएम मोदी को बदनाम करने के लिए कर्नाटक के डेप्यूटी सीएम डीके शिवकुमार ने उन्हें 100 रुपए का ऑफर दिया था।

‘जिसे कहते हैं अटाला मस्जिद, उसकी दीवारों पर त्रिशूल-फूल-कलाकृतियाँ’: ​कोर्ट पहुँचे हिंदू, कहा- यह माता का मंदिर

जौनपुर की अटाला मस्जिद पर हिंदुओं ने दावा पेश किया है। इसे माता का मंदिर बताया है। मस्जिद की दीवारों पर हिंदू चिह्न होने की बात कही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -