₹20,000 में लोगों को बुड्ढा बनाकर विदेश भेजने वाला बिल्लू बार्बर गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक शमशेर ने 10-12 लोगों का गेटअप बदलने की बात कबूली है। इस गोरखधंधे में शामिल ट्रेवल एजेंट्स की भी तलाश की जा रही है। साथ ही उन लोगों की पहचान करने की भी कोशिश की जा रही है जो इस तरीके से विदेश जा चुके हैं।

बीते दिनों दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से जयेश पटेल नाम का एक युवक पकड़ा गया। 32 साल का जयेश 81 साल के बुजुर्ग के गेटअप में था। वह बुजुर्ग का वेश बनाकर देश से अमेरिका भागने की फिराक में था। अब इस मामले में दिल्ली पुलिस ने शमशेर सिंह उर्फ बिल्लू बार्बर को पकड़ा है।

शमशेर ने ही जयेश का हुलिया बदला था। डीसीपी संजय भाटिया के अनुसार शमशेर रोहिणी में सैलून चलाता है। उसने एक एजेंट के कहने पर जयेश का लुक बदला था। जयेश के दाढ़ी और सिर के बाल बढ़वाए और उनमें सफेद रंग कर पगड़ी पहना दी। जीरो पावर का मोटे फ्रेम का चश्मा पहने जयेश को सफेद कपड़ों में ​व्हीलचेयर पर बैठकर एयरपोर्ट जाने को कहा था, जहॉं से वह पकड़ा गया।

पुलिस के मुताबिक शमशेर ने 10-12 लोगों का गेटअप बदलने की बात कबूली है। इसके बदले में वह हर व्यक्ति से 20 हजार रुपए लेता था। उसे कोर्ट के सामने पेश कर पुलिस ने एक दिन के रिमांड पर लिया है। इस गोरखधंधे में शामिल ट्रेवल एजेंट्स की भी तलाश की जा रही है। साथ ही उन लोगों की पहचान करने की भी कोशिश की जा रही है जो इस तरीके से विदेश जा चुके हैं।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

गौरतलब है कि जयेश ने बुज़ुर्ग के गेटअप में ही अपना पासपोर्ट बनवा रखा था। उसी पासपोर्ट से अमेरिका जाने की फिराक में था लेकिन 10 सितंबर को एयरपोर्ट पर पकड़ा गया। बोलने के लहजे और त्वचा देखकर सुरक्षा में लगे सीआईएसएफ अधिकारियों को उस पर शक हुआ था।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

पीएम मोदी
"कॉन्ग्रेस के एक नेता ने कहा कि यह फैसला देश को बर्बाद कर देगा। 3 महीने हो गए हैं, क्या देश बर्बाद हो गया? एक और कॉन्ग्रेस नेता ने कहा कि 370 हटाकर हमने कश्मीर को खो दिया है। क्या हमने कश्मीर खो दिया है?"

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

97,842फैंसलाइक करें
18,519फॉलोवर्सफॉलो करें
103,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: