Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाजBJP नेता को गिरफ्तार कर ले गई तमिलनाडु पुलिस, कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज: मुस्लिमों ने...

BJP नेता को गिरफ्तार कर ले गई तमिलनाडु पुलिस, कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज: मुस्लिमों ने किया था प्रदर्शन, 5 भाजपा वर्कर भेजे गए जेल

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने भी इस गिरफ़्तारी की निंदा करते हुए कहा कि अमर प्रसाद रेड्डी की गिरफ़्तारी के बाद हमें फिर से ये स्मरण करना चाहिए कि लोकतंत्र में विरोध की आवाज़ सुरक्षित रहनी चाहिए।

भाजपा नेता अमर प्रसाद रेड्डी को तमिलनाडु पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें शनिवार (21 अक्टूबर, 2023) को गिरफ्तार किया गया। आरोप लगाया गया है कि उन्होंने उस JCB मशीन पर हमला कर के उसे नुकसान पहुँचाया, जिसे चेन्नई में गाड़े गए एक ‘अवैध पोल’ को ध्वस्त करने के लिए प्रशासन द्वारा लाया गया था। इस पोल को झंडा लगाने के लिए चेन्नई में K अन्नामलाई के घर के बाहर गाड़ा गया था। बता दें कि अन्नामलाई राज्य में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष हैं।

एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें तमिलनाडु पुलिस के अधिकारी अमर प्रसाद रेड्डी को लेकर जाते हुए दिख रहे हैं। अमर प्रसाद रेड्डी प्रदेश भाजपा ‘स्पोर्ट्स एंड स्किल डेवलपमेंट सेल’ के अध्यक्ष हैं। तांबरम पुलिस का कहना है कि ‘ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन (GCC)’ से इस पोल को लगाने के लिए किसी भी प्रकार की अनुमति नहीं ली गई थी। ये 45 फ़ीट ऊँचा है। शुक्रवार की शाम अन्नामलाई के घर के परिसर की बॉउंड्री के ठीक बाहर इसे लगाया गया था।

स्थानीय प्रशासन का दावा है कि ये फ्लैग पोल हाई वोल्टेज के तारों के काफी नजदीक था और और इससे लोगों को असुविधा हो रही थी। कॉर्पोरेशन और पुलिस ने मिल कर इसे हटाने का निर्णय लिया। भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने भी इस गिरफ़्तारी की निंदा करते हुए कहा कि अमर प्रसाद रेड्डी की गिरफ़्तारी के बाद हमें फिर से ये स्मरण करना चाहिए कि लोकतंत्र में विरोध की आवाज़ सुरक्षित रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम मजबूती के साथ उनकी रिहाई की माँग करते हैं।

पुलिस का कहना है कि जब पोल को हटाने की कार्रवाई हो रही थी, उस समय 110 भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस का कहना है कि समझाने के बावजूद वो बहस करते रहे, जिसके बाद कुछ को गिरफ्तार किया गया और थोड़ी देर बाद जमानत पर छोड़ दिया गया। पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है, जिनमें से 5 को जुडिशल कस्टडी में रिमांड पर भेज दिया गया है। अमर प्रसाद रेड्डी, अन्नामलाई की राज्यव्यापी यात्रा के सह-संयोजक भी हैं।

वहीं तमिलनाडु में BJP के कोषाध्यक्ष SR शेखर ने आरोप लगाया है कि इस झंडे वाले पोल का विरोध करने के लिए लगभग 100 मुस्लिम अन्नामलाई के घर के बाहर जमा हो गए थे। पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज भी किया। इसमें भाजपा नेता विविन भास्करन गंभीर रूप से घायल हो गए। अमर प्रसाद रेड्डी ने उनका वीडियो शेयर करते हुए तमिलनाडु पुलिस को सत्ताधारी डीएमके का एजेंट करार दिया था। इलाके में सैकड़ों पुलिसकर्मियों को लगाया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जाकिर और शाकिर ने रात के अंधेरे में जगन्नाथ मंदिर में फेंका गाय का कटा सिर: रतलाम में हंगामे के बाद पुलिस ने दबोचा,...

रतलाम के भगवान जगन्नाथ मंदिर में गाय का मांस फेंककर अपवित्र करने के आरोप में पुलिस ने जाकिर और शाकिर को गिरफ्तार किया है।

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -