Wednesday, July 24, 2024
Homeराजनीतिनंदीग्राम में लटकती मिली BJP कार्यकर्ता की लाश, परिजनों ने कहा- मिथुन की रैली...

नंदीग्राम में लटकती मिली BJP कार्यकर्ता की लाश, परिजनों ने कहा- मिथुन की रैली में शामिल होने पर TMC के गुंडों ने कर दी हत्या

जहाँ भाजपा नेताओं का कहना है कि TMC के गुंडों ने उदय दुबे को मार कर लटका दिया, वहीं तृणमूल ने भाजपा पर लाशों की राजनीति खेलने का आरोप मढ़ दिया। TMC का कहना है कि दुबे ने पारिवारिक समस्याओं की वजह से आत्महत्या की है। पुलिस ने इस मामले में....

नंदीग्राम के एक नंबर ब्लाक में एक भाजपा कार्यकर्ता का फंदे से लटकता शव मिला। तृणमूल कॉन्ग्रेस पर उसकी हत्या कर शव को फंदे से लटकाने का आरोप लगा है। डेबरा में भाजपा प्रत्याशी पूर्व आइपीएस अधिकारी भारती घोष का तृणमूल कार्यकर्ताओं ने घेराव किया। विधानसभा क्षेत्र में सियासी बवाल के आरोप लग रहे हैं। भारती घोष ने आरोप लगाया है कि TMC के गुंडे मतदाताओं को धमका रहे हैं।

इन सबके बीच 50 साल के भाजपा कार्यकर्ता की लाश मिलना क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। मृतक की बेटी ने आरोप लगाया है कि पिछले कुछ दिनों से TMC के गुंडों द्वारा उसके पिता को लगातार धमकियाँ दी जा रही थीं। ये वारदात नंदीग्राम के पूर्वी भकूटिया में हुई। मृत भाजपा कार्यकर्ता का नाम उदय दुबे है। परिजनों ने कहा है कि उन्होंने मार्च 30 को नंदीग्राम में अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के रोड शो में हिस्सा लिया है, इसीलिए धमकियाँ मिल रही थीं।

जहाँ भाजपा नेताओं का कहना है कि TMC के गुंडों ने उदय दुबे को मार कर लटका दिया, वहीं तृणमूल ने भाजपा पर लाशों की राजनीति खेलने का आरोप मढ़ दिया। TMC का कहना है कि दुबे ने पारिवारिक समस्याओं की वजह से आत्महत्या की है। पुलिस ने इस मामले में अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया है और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई होगी। क्षेत्र में केंद्रीय बलों को तैनात किया गया है।

ये घटना तब सामने आई है, जब पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण की सीटों के लिए मतदान हो रहा है। नंदीग्राम राज्य की सबसे महत्वूर्ण सीट मानी जा रही है क्योंकि यहाँ से खुद ममता बनर्जी मैदान में हैं और TMC छोड़ कर भाजपा में शामिल हुए अधिकारी परिवार की साख भी दाँव पर है। शुभेंदु अधिकारी हिंदुत्व और क्षेत्र से अपने परिवार के जुड़ाव के मुद्दे को लेकर जनता के बीच गए। 8 चरण के मतदान के नतीजे 2 मई को आने हैं।

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के मतदान से पहले ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि नंदीग्राम में परेशानी खड़ी करने और मतदाताओं को धमकाने के लिए दूसरे राज्यों से गुंडे आए हैं। उन्होंने चुनाव आयोग से इस मामले में कार्रवाई करने की माँग की थी। ममता बनर्जी ने आरोप लगाते हुए कहा था कि दूसरे राज्यों के गुंडे मतदाताओं को धमकाने के लिए नंदीग्राम में दाखिल हो गए हैं। इलाके के ग्रामीणों को भगाया जा रहा है। वे मतदाताओं को धमकाया जा रहा हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -