Saturday, September 25, 2021
Homeदेश-समाजकेरल के हाई प्रोफाइल यौन शोषण मामले की जाँच करेगी CBI: कॉन्ग्रेस के पूर्व...

केरल के हाई प्रोफाइल यौन शोषण मामले की जाँच करेगी CBI: कॉन्ग्रेस के पूर्व CM, सांसद-MLA सहित 6 बड़े नेताओं पर है आरोप

महिला ने आरोप लगाया था कि जब वह सौर परियोजनाओं से संबंधित मुद्दे पर इन नेताओं से मिलने गई तब इन सभी ने उसका यौन शोषण किया था।

केंद्रीय जाँच ब्यूरो (CBI) ने केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी, कॉन्ग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल सहित 6 नेताओं के खिलाफ यौन शोषण के मामले को अपने हाथों में ले लिया है। सीबीआई ने मंगलवार (17 अगस्त) को इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की। इस संबंध में केरल में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के कोर्ट में भी FIR दर्ज की गई थी।

धोखाधड़ी के कई मामलों में आरोपित महिला ने चांडी, एआईसीसी महासचिव केसी वेणुगोपाल, कॉन्ग्रेस विधायक एपी अनिल कुमार, कॉन्ग्रेस सांसद हिबी ईडन, अदूर प्रकाश और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एपी अब्दुल्लाकुट्टी के खिलाफ बलात्कार और यौन उत्पीड़न की शिकायत की थी। आरोपितों के खिलाफ आर्थिक शोषण, भ्रष्टाचार और महिला उत्पीड़न की धाराएँ लगाई गई हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामले की जाँच पहले क्राइम ब्रांच ने की थी, जिसने आरोपितों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। लेकिन विधानसभा चुनाव से पहले राज्य सरकार ने 24 फरवरी को मामले को सीबीआई को सौंपने की सिफारिश की। क्राइम ब्रांच ने राज्य सरकार को एक रिपोर्ट देते हुए कहा था कि उन्हें चांडी को इस मामले में फँसाने के लिए कोई सबूत नहीं मिला है। वहीं, यूडीएफ ने आरोप लगाया था कि इस मामले को सीबीआई को ट्रांसफर करना राजनीति से प्रेरित कदम था।

गौरतलब है कि शिकायतकर्ता महिला ने आरोप लगाया था कि जब वह सौर परियोजनाओं से संबंधित मुद्दे पर इन नेताओं से मिलने गई तब इन सभी ने उसका यौन शोषण किया था। महिला ने अपनी शिकायत में यह भी बताया था कि दुर्व्यवहार ज्यादातर मंत्रियों के आधिकारिक आवास, विधायक छात्रावासों और होटल के कमरों में हुआ था। वहीं, केरल के पूर्व सीएम ओमन चांडी ने कहा था कि यह मामला राजनीति से प्रेरित है और वे कानूनी रूप से इसका सामना करने के लिए तैयार हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कहीं स्तनपान करते शिशु को छीन कर 2 टुकड़े किए, कहीं बार-बार रेप के बाद मरी माँ की लाश पर खेल रहा था बच्चा’:...

एक शिशु अपनी माता का स्तनपान कर रहा था। मोपला मुस्लिमों ने उस बच्चे को उसकी माता की छाती से छीन कर उसके दो टुकड़े कर दिए।

‘तुम चोटी-तिलक-जनेऊ रखते हो, मंदिर जाते हो, शरीयत में ये नहीं चलेगा’: कुएँ में उतर मोपला ने किया अधमरे हिन्दुओं का नरसंहार

केरल में जिन हिन्दुओं का नरसंहार हुआ, उनमें अधिकतर पिछड़े वर्ग के लोग थे। ये जमींदारों के खिलाफ था, तो कितने मुस्लिम जमींदारों की हत्या हुई?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,198FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe