Sunday, June 23, 2024
Homeदेश-समाजराजस्थान में फिर भड़के दंगे, लाठी-डंडे और पत्थरबाजी में कई जख्मी: पुलिस को भी...

राजस्थान में फिर भड़के दंगे, लाठी-डंडे और पत्थरबाजी में कई जख्मी: पुलिस को भी बनाया निशाना, गंभीर रूप से घायल नाथूलाल को जयपुर रेफर किया गया

घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। वीडियो में लोगों को पथराव और लाठी डंडे चलाते देखा जा सकता है।

राजस्थान के टोंक जिले में तेज बाइक चलाने को लेकर दो समुदायों के बीच हुए विवाद में जमकर लाठी-डंडे चले और पथराव हुआ। इस घटना में 2 पुलिसकर्मी समेत 6 लोग घायल हुए हैं। घटना रविवार (23 अप्रैल 2023) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला टोंक जिले के मालपुरा कस्बे के पुरानी तहसील इलाके का है। जहाँ मोहल्ले में कुछ युवक तेज गति से बाइक चलाते हुए निकलते थे। इसको लेकर एक वृद्ध ने उन्हें धीमी गति से बाइक चलाने के लिए कहा था। इस पर बाइक सवार युवक बहस करने लग गए। फिर मामला आगे बढ़ता गया। युवक झगड़े पर उतारू हो गए। इसके बाद देखते ही देखते मामला पत्थराव और मारपीट में बदल गया। कहा जा रहा है कि मारपीट के दौरान लाठी-डंडों से भी हमला किया गया।

इस हिंसक घटना में नाथू पुत्र भैरूलाल गुर्जर, सूरज करणी पत्नी रिद्धकरण, प्रेमचंद पुत्र रिद्धकरण एवं पुलिसकर्मी रामजीलाल एवं पुखराज समेत अन्य लोग घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था। घायलों में से नाथूलाल नामक व्यक्ति की हालत गंभीर होने पर उन्हें इलाज के लिए जयपुर रेफर किया गया।

घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। वीडियो में लोगों को पथराव और लाठी डंडे चलाते देखा जा सकता है। वहीं पुलिसकर्मी भी उपद्रवियों लोगों को समझाने की कोशिश करते दिख रहे हैं। सड़क पर चारों ओर पत्थर बिखरे भी देखे जा सकते हैं। मामला पुलिस के संज्ञान में आने के बाद उप पुलिस अधीक्षक सुशील मान पुलिस की टीम के साथ मौके पर पहुँचे

पुलिस ने हालात में काबू पाने और लोगों को समझाइश देने की कोशिश की। लेकिन इसके बाद भी हालत नियंत्रित न होने पर 4 थानों की पुलिस बुलानी पड़ी। उपद्रवियों ने पुलिस टीम पर भी हमला किया। फिलहाल इलाके में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। किसी भी विपरीत स्थिति से निपटने के लिए बड़े पैमाने पर पुलिस की तैनाती की गई है। पुलिस का कहना है कि आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

‘मोदी के दिए घरों में रहते हैं, 100% वोट कॉन्ग्रेस को देते हैं’: बोले असम CM सरमा – राज्य पर कब्ज़ा करना चाहते हैं...

सीएम हिमंता ने कहा कि बांग्लादेशी मूल के अल्पसंख्यकों ने कॉन्ग्रेस को इसलिए वोट दिया, क्योंकि अगले 10 सालों में वे राज्य को कब्जा चाहते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -