Saturday, October 23, 2021
Homeदेश-समाजइटली में फँसे भारतीय रविवार को लौटेंगे स्वदेश, 22 मार्च से 7 दिन तक...

इटली में फँसे भारतीय रविवार को लौटेंगे स्वदेश, 22 मार्च से 7 दिन तक इंटरनेशल फ्लाइट नहीं कर सकेंगे लैंड

विदेश मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक ईरान से 590, पाकिस्तान से 43, क्वालालंपुर से 185, चीन से 766, जापान से 124, ईरान से 389, ईटली से 211 भारतीयों को सुरक्षित निकाला गया है।

विश्व के 180 से अधिक देश कोरोना वायरस की मार झेल रहे हैं। भारत सरकार विदेशों में फँसे अपने नागरिकों को वापस लाने को तत्पर है। इटली में फँसे सैकड़ों भारतीयों को सुरक्षित वहाँ से निकालने के लिए आज दिल्ली से एयर इंडिया का विशेष विमान इटली की राजधानी रोम के लिए रवाना होगा। साथ ही सरकार ने साफ कर दिया है 22 मार्च के बाद सात दिनों तक किसी भी अंतर्राष्ट्रीय विमान को भारत में उतरने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

केंद्र ने एक बयान जारी कर कहा है कि कोरोना वायरस संकट के बीच इटली में फँसे भारतीयों को निकालने के लिए राष्ट्रीय वाहक एयर इंडिया 787 ड्रीमलाइनर विमान आज रोम के लिए भेजा जाएगा। यह रविवार सुबह तक भारतीयों को लेकर लौटेगा। इसके बाद सात दिनों तक किसी भी विदेशी विमान को भारत में उतरने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

विदेश मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक ईरान से 590, पाकिस्तान से 43, क्वालालंपुर से 185, चीन से 766, जापान से 124, ईरान से 389, ईटली से 211 भारतीयों को सुरक्षित निकाला गया है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस से अब तक विश्वभर में 2,70,000 से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इससे दुनिया भर में 11,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में भी अब तक कोरोना वायरस से पाँच मौतें हो चुकी है और करीब 300 लोग संक्रमित हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की थी। साथ ही 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ दकियानूसी ईसाई चला रहे टीके के खिलाफ अभियान, उन्हीं की मीडिया को करारा जवाब है भारत का 100+ करोड़

100 करोड़ का ये आँकड़ा भारत/भारतीयों के बारे में सदियों से फैलाए झूठ (अनपढ़, अनुशासनहीन, अराजक, स्वास्थ्य सुविधाहीन आदि) की बखियाँ उधेड़ रहा है।

करवा चौथ के विज्ञापन में पति-पत्नी दोनों लड़की, नाराज़ हिन्दुओं ने Dabur से पूछा – ‘समलैंगिक’ ज्ञान देने के लिए हमारे ही त्योहार क्यों?

ये विज्ञापन डाबर के प्रोडक्ट 'फेम' को लेकर है, जिसमें एक समलैंगिक जोड़े को 'करवा चौथ' का त्योहार मनाते हुए देखा गया है। लोग हुए नाराज़।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
131,033FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe