Sunday, August 1, 2021
Homeदेश-समाजजींद से कोरोना टीका साफः अस्पताल से 1710 डोज चोरी, पास में रखे ₹50000...

जींद से कोरोना टीका साफः अस्पताल से 1710 डोज चोरी, पास में रखे ₹50000 को हाथ तक नहीं लगाया

स्टोर रूम की आलमारी में रखीं कुछ फाइलें भी चोरी हुई हैं। लेकिन वहीं रखी अन्य दवाइयों और 50 हजार रुपए को हाथ तक नहीं लगाया गया।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच हरियाणा के जींद जिले के एक अस्पताल से कोरोना वैक्सीन की चोरी का मामला सामने आया है। चोरों ने पीपी सेंटर जनरल अस्पताल के स्टोर रूम से कोरोना वैक्सीन की 1710 खुराक चोरी कर ली है। इसमें 1270 कोविशील्ड और 440 डोज कोवैक्सिन के थे। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार अब जिले में कोरोना का टीका बचा ही नहीं है।

सेंटर के इन्चार्ज ने कहा है, “मैं अपने मेन सेंटर को भी चेक करूँगा, जहाँ से पूरे जिले को सप्लाई जाती है। अधिकारियों को भी सूचित करूँगा।” दैनिक जागरण ने जींद के स्‍वास्‍थ्‍य निरीक्षक राममेहर वर्मा के हवाले से बताया है कि रात के वक्त ताला तोड़कर वैक्‍सीन चोरी को अंजाम दिया गया। पुलिस मामले की जाँच कर रही है। बताया जा रहा है कि सीसीटीवी फुटेज में दो संदिग्ध देखे गए हैं।

स्टोर रूम की आलमारी में रखीं कुछ फाइलें भी चोरी हुई हैं। लेकिन वहीं रखी अन्य दवाइयों और 50 हजार रुपए को हाथ तक नहीं लगाया गया। आशंका जताई जा रही है कि कालाबाजारी के मकसद से वैक्सीन की चोरी की गई है।

इससे पहले राजस्थान की राजधानी जयपुर के एक अस्पताल से वैक्सीन चोरी का मामला सामने आया था। वहॉं वैक्सीन की 320 डोज चोरी हुई थी। गौरतलब है कि 1 मई से 18 साल से अधिक की उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन देने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। उससे पहले देश के कई हिस्सों से Ramdesivir की ब्लैकमार्केटिंग की खबरें आई हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी चीन को भूले, Covid के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार, कहा- विश्व ‘इंडियन कोरोना’ से परेशान

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि दुनिया कोरोना महामारी पर जीत हासिल करने की कगार पर थी, लेकिन भारत ने दुनिया को संकट में डाल दिया।

ये नंगे, इनके हाथ अपराध में सने, फिर भी शर्म इन्हें आती नहीं… क्योंकि ये है बॉलीवुड

राज कुंद्रा या गहना वशिष्ठ तो बस नाम हैं। यहाँ किसिम किसिम के अपराध हैं। हिंदूफोबिया है। खुद के गुनाहों पर अजीब चुप्पी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,314FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe