Tuesday, June 18, 2024
Homeदेश-समाजदलित किन्नर पर इस्लाम कबूलने का दबाव, इनकार करने पर पिटाई: पूजा-पाठ से नाराज...

दलित किन्नर पर इस्लाम कबूलने का दबाव, इनकार करने पर पिटाई: पूजा-पाठ से नाराज मुस्लिम किन्नरों का है मेवात कनेक्शन

मुज़फ्फरनगर में दलित समुदाय की एक किन्नर पर इस्लाम कबूलने का दबाव बनाया गया है। मुस्कान नाम की पीड़िता को कौशर अली, गुड्डू और प्रीति नाम के मुस्लिम हिजड़ों ने बेरहमी से मारा है। पीड़िता के सिर में चोटें आईं है और उसका इलाज करवाया जा रहा है। पुलिस ने केस दर्ज कर के मामले की जाँच शुरू कर दी है।

उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर जिले में दलित समाज से ताल्लुक रखने वाली मुस्कान नाम की एक किन्नर पर धर्मान्तरण का दबाव डालने का मामला सामने आया है। मुस्कान ने शुक्रवार (24 नवंबर 2023) को कौशर अली और गुड्डू नाम के 3 अन्य किन्नरों के खिलाफ पुलिस में नामजद तहरीर दी। शिकायत में इस्लाम कबूल करने से इंकार करने पर पीड़िता की पिटाई का भी आरोप है।

मामला मुजफ्फरनगर जिले के मंसूरपुर थाना क्षेत्र का है। गाँव नावला की रहने वाली मुस्कान ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि वह हिन्दू है और हमेशा से सनातन धर्म के मुताबिक जीवन गुजरती आ रही है। उसका कहना है कि पूजा-पाठ से कुछ मुस्लिम किन्नर नाराज रहा करते थे। इसमें प्रीति, कौशर अली और गुड्डू नाम प्रमुख हैं।

पीड़िता मुस्कान ने बताया कि कौशर अली लोगों को अपना नाम गीता बताता है। वहीं, प्रीति मुस्लिम और मूलतः बिहार की रहने वाली है, लेकिन उसने भी अपना हिंदू नाम रखा हुआ है। मुस्कान का दावा है कि प्रीति पहले पुरुष था और उसके 2 बच्चे भी हैं। बाद में वो ऑपरेशन कराकर किन्नर बन गया। वहीं, गुड्डू मेवात का रहने वाला है।

मुस्कान का यह भी दावा है कि पिछले कई वर्षों से उस पर आरोपितों द्वारा इस्लाम कबूलने का दबाव बनाया जा रहा है। जब उसने ऐसा करने से मना किया तो उसके साथ अत्याचार किया जाने लगा। अपनी शिकायत में पीड़िता ने कहा कि शुक्रवार को कौशर अली, गुड्डू और प्रीति ने अपने कई साथियों के साथ मिलकर पीड़िता पर जानलेवा हमला कर दिया।

इस हमले में पीड़िता को गंभीर चोटें भी आई। पीड़िता का दावा है कि डॉक्टरों ने उसके सिर में टाँके भी लगाए हैं। इसके अलावा, बेहतर इलाज के लिए उसे मेरठ शिफ्ट किया जा रहा है। मुस्कान का दावा है कि हमलवारों ने उसके सारे गहने और अन्य जरूरी सामान भी छीन लिए।

शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जाँच शुरू कर दी है। अभी तक किसी गिरफ्तारी की सूचना नहीं है। ऑपइंडिया से बात करते हुए मुस्कान ने बताया कि आरोपित कौशर अली आपराधिक सोच वाला है और उस पर पहले से ही कई मामले दर्ज हैं।

दूसरे पक्ष ने भी मुस्कान किन्नर के खिलाफ मंसूरपुर थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। वादी किन्नर प्रीती ने अपनी शिकायत में मुस्कान पर साथियों सहित अपनी पिटाई का आरोप लगाया है। इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और जाँच कर रही है।

प्रीति के बारे में पीड़िता मुस्कान ने बताया कि वो बिहार से मुज़फ्फरनगर आकर किराए के मकान में रहता है और रोज रात को उसके घर पर असामाजिक तत्व शराब आदि पीने के लिए जुटते हैं। मुस्कान के मुताबिक, आरोपित उसके इलाके पर कब्ज़ा करने की फिराक में भी हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

राहुल पाण्डेय
राहुल पाण्डेयhttp://www.opindia.com
धर्म और राष्ट्र की रक्षा को जीवन की प्राथमिकता मानते हुए पत्रकारिता के पथ पर अग्रसर एक प्रशिक्षु। सैनिक व किसान परिवार से संबंधित।

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

खालिस्तानी चरमपंथ के खतरे को किया नजरअंदाज, भारत-ऑस्ट्रेलिया संबंधों को बिगाड़ने की कोशिश, हिंदुस्तान से नफरत: मोदी सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार में जुटी ABC...

एबीसी न्यूज ने भारत पर एक और हमला किया और मोदी सरकार पर ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले खालिस्तानियों की हत्या की योजना बनाने का आरोप लगाया।

न दुख-न पश्चाताप… पवित्रा का यह मुस्कुराता चेहरा बताता है कि पर्दे के सितारों में ‘नायक’ का दर्शन न करें, हर फैन के लिए...

'फैन हत्याकांड' मामले से लोगों को सबक लेने की जरूरत है कि पर्दे पर दिखने वाले लोग जरूरी नहीं जैसा फिल्मों में दिखाए जाते हैं वैसे ही हों।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -