Sunday, August 1, 2021
Homeदेश-समाजNCB की गिरफ्त में दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल कासकर, ड्रग्स मामले में कार्रवाई

NCB की गिरफ्त में दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल कासकर, ड्रग्स मामले में कार्रवाई

इससे पहले इकबाल को ठाणे में कारोबारियों और बिल्डरों से फिरौती वसूली के मामले में 2017 में गिरफ्तार किया गया था। उस पर मकोका के तहत आरोप लगाए गए थे।

भगोड़े डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बुधवार (23 जून 2021) को हिरासत में लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल ही में एनसीबी ने चरस के दो कंसाइनमेंट पकड़े थे। ये ड्रग्स पंजाब के लोग कश्मीर से मुंबई बाइक से लाया करते थे। इस मामले में करीब 25 किलोग्राम चरस पकड़ी गई थी।

इस मामले की जाँच के दौरान एनसीबी (NCB) को तस्करी मामले के तार अंडरवर्ल्ड से जुड़े हुए मिले। इसके बाद ड्रग तस्करी और माफिया कनेक्शन की जाँच शुरू की गई। अब मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने इकबाल कासकर को कस्टडी में ले लिया है। उससे पूछताछ चल रही है।

बताया जा रहा है कि मामले की जाँच के दौरान एनसीबी को टेरर फंडिंग और ड्रग्स की सप्लाई के लिए अंडरवर्ल्ड कनेक्शन से जुड़े अहम सुराग हाथ लगे थे। इसके आधार पर एनसीबी ने मुंबई में कई जगहों पर छापेमारी भी की थी। गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ के बाद इकबाल कासकर को हिरासत में लिया गया।

इससे पहले इकबाल को ठाणे में कारोबारियों और बिल्डरों से फिरौती वसूली के मामले में 2017 में गिरफ्तार किया गया था। उस पर मकोका के तहत आरोप लगाए गए थे। उसे 2003 में संयुक्त अरब अमीरात से प्रत्यर्पित कर भारत लाया गया था।

बता दें कि पिछले साल अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जॉंच शुरू होने के बाद बॉलीवुड में ड्रग्स सिंडिकेट की घुसपैठ भी सामने आई थी। इस मामले में एनसीबी कई सितारों से पूछताछ कर चुकी है। कई गिरफ्तारियॉं भी कर चुकी है। कुछ समय पहले दाऊद इब्राहिम के सहयोगी, गैंगस्टर एवं नशीले पदार्थ के विक्रेता परवेज खान उर्फ चिंकू पठान से कथित संपर्क के आरोप में ड्रग विक्रेता हैरिस खान को गिरफ्तार किया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ममता बनर्जी महान महिला’ – CPI(M) के दिवंगत नेता की बेटी ने लिखा लेख, ‘शर्मिंदा’ पार्टी करेगी कार्रवाई

माकपा नेताओं ने कहा ​कि ममता बनर्जी पर अजंता बिस्वास का लेख छपने के बाद से वे लोग बेहद शर्मिंदा महसूस कर रहे हैं।

‘मस्जिद के सामने जुलूस निकलेगा, बाजा भी बजेगा’: जानिए कैसे बाल गंगाधर तिलक ने मुस्लिम दंगाइयों को सिखाया था सबक

हिन्दू-मुस्लिम दंगे 19वीं शताब्दी के अंत तक महाराष्ट्र में एकदम आम हो गए थे। लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक इससे कैसे निपटे, आइए बताते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,404FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe