Monday, June 24, 2024
Homeदेश-समाज'खुद हाथ-पैर बाँध डैम में कूदी पूजा भारती': झारखंड पुलिस के दावे को ठुकरा...

‘खुद हाथ-पैर बाँध डैम में कूदी पूजा भारती’: झारखंड पुलिस के दावे को ठुकरा परिजनों ने माँगी CBI जाँच

सिर्फ मृतका पूजा के परिजन ही नहीं, अन्य लोग भी पुलिस के दावे को मानने को तैयार नहीं हैं कि आखिर अपने हाथ-पैर बाँधने के बाद आत्महत्या के लिए कोई डैम से कैसे छलांग लगाएगा?

हजारीबाग मेडिकल कॉलेज की छात्रा पूजा भारती पूर्वे के घरवालों ने पुलिस द्वारा कही गई आत्महत्या की बात मानने से साफ़ इनकार कर दिया है। सिर्फ पूजा के परिजन ही नहीं बल्कि अन्य लोग भी पुलिस के दावे को मानने को तैयार नहीं हैं कि आखिर अपने हाथ-पैर बाँधने के बाद आत्महत्या के लिए कोई डैम से कैसे छलाँग लगाएगा?

पूजा भारती की लाश जनवरी 12, 2021 को झारखंड के रामगढ़ स्थित पतरातू डैम में तैरती हुई मिली थी। गोड्डा की रहने वाली पूजा भारती कुछ दिनों पहले ही फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा देने घर से कॉलेज आई थी और उसके हाथ-पाँव बंधे हुए थे।

हाल ही में इस हत्या के मामले में झारखंड पुलिस ने दावा किया था कि अब तक की जाँच में सामने आया है कि पूजा ने आत्महत्या की थी। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पुलिस ने छात्रा के बैग और कमरे से मिले कागजातों के आधार पर दावा किया कि वो काफी अवसाद में थी। हालाँकि, पुलिस ने कहा कि अभी ठोस नतीजों पर पहुँचना बाकी है, क्योंकि कई बिंदुओं पर जाँच अभी भी जारी है।

पुलिस के अनुसार, छात्रा के शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं मिले हैं और छात्रा ने खुद ही अलग-अलग रस्सियों का इस्तेमाल कर के अपने हाथ-पाँव बाँध लिए होंगे, इसीलिए उसके लाश के हाथ-पाँव बँधे हुए मिले।

रिपोर्ट के अनुसार, मृतका के पिता अवध बिहारी पूर्वे ने कहा, “अगर पुलिस का मानना ​​है कि वह अपने हाथों और पैरों को बाँधने के बाद खुद डूब गई थी, तो पुलिस ने पहले यह दावा क्यों किया कि वे इस ‘मर्डर मिस्ट्री’ को सुलझाने के बेहद करीब हैं?”

मृतका पूजा के पिता ने पुलिस पर ‘अनप्रोफेशनल’ होने का आरोप लगाया और मामले की सीबीआई जाँच की माँग की है। पूजा के चचेरे भाई विद्यानंद पूर्वे ने कहा, “पुलिस का दावा कि मृतका तनाव में थी, हास्यास्पद है। मौत से कुछ घंटे पहले ही अपनी माँ से बात करते समय वो बेहद अच्छे मूड में थीं।” इस बीच, विभिन्न सामाजिक और राजनीतिक संगठनों ने सोमवार को गोड्डा में विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की है और मौत की सीबीआई जाँच की माँग की है।

गौरतलब है कि परीक्षा देने के लिए घर से बाहर निकली झारखण्ड के हजारीबाग मेडिकल कॉलेज की छात्रा पूजा भारती (Puja Bharti) कुछ दिन से लापता थी और बाद में उसकी लाश पतरातू डैम (Patratu Dam) से मंगलवार (जनवरी 12, 2021) सुबह बरामद हुई। 22 साल की पूजा भारती गोड्डा की रहने वाली थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार में EOU ने राख से खोजे NEET के सवाल, परीक्षा से पहले ही मोबाइल पर आ गया था उत्तर: पटना के एक स्कूल...

पटना के रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र स्थित नंदलाल छपरा स्थित लर्न बॉयज हॉस्टल एन्ड प्ले स्कूल में आंशिक रूप से जले हुए कागज़ात भी मिले हैं।

14 साल की लड़की से 9 घुसपैठियों ने रेप किया, लेकिन सजा 20 साल की उस लड़की को मिली जिसने बलात्कारियों को ‘सुअर’ बताया:...

जर्मनी में 14 साल की लड़की का रेप करने वाले बलात्कारी सजा से बच गए जबकि उनकी आलोचना करने वाले एक लड़की को जेल भेज दिया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -