Wednesday, August 4, 2021
Homeदेश-समाजMBBS छात्रा पूजा भारती की हत्या, हाथ-पाँव बाँध फेंका डैम में: झारखंड सरकार...

MBBS छात्रा पूजा भारती की हत्या, हाथ-पाँव बाँध फेंका डैम में: झारखंड सरकार के खिलाफ गुस्सा

डॉक्टर्स का कहना है कि मरे हुए व्यक्ति के पेट में पानी नहीं पहुँच पाता है, जिससे इस बात की पुष्टि होती है कि पूजा भारती को जिन्दा ही बाँधकर पानी में फेंक दिया गया।

परीक्षा देने के लिए घर से बाहर निकली झारखण्ड के हजारीबाग मेडिकल कॉलेज की छात्रा पूजा भारती (Puja Bharti) कुछ दिन से लापता थी और बाद में उसकी लाश पतरातू डैम (Patratu Dam) से मंगलवार (जनवरी 12, 2021) सुबह बरामद हुई। 22 साल की पूजा भारती गोड्डा की रहने वाली थी। सोशल मीडिया पर लोग मेडिकल की छात्रा पूजा भारती के लिए #JusticeForPujaBharti हैशटैग के जरिए न्याय की माँग कर रहे हैं।

मृतका गोड्डा शहर थाना क्षेत्र में लोहियानगर की रहने वाली थी। पूजा के लापता होने के बाद परिवार और उसके दोस्तों ने इसकी शिकायत पुलिस के पास दर्ज की। खोजबीन के बाद पूजा का शव पास के ही पतरातू डैम में मिला। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि लड़की का शरीर बंधा हुआ था और उसे बाँध में डुबोकर बेरहमी से मार दिया गया।

समाचार पत्र ‘जागरण’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी यह तथ्य सामने आया है कि पूजा को जिन्दा ही डैम में फेंक दिया गया था। मेडिकल बोर्ड की मौजूदगी में हुए पोस्टमॉर्टम में पूजा भारती के पेट से पानी निकला है। डॉक्टर्स का कहना है कि मरे हुए व्यक्ति के पेट में पानी नहीं पहुँच पाता है, जिससे इस बात की पुष्टि होती है कि पूजा भारती को जिन्दा ही बाँधकर पानी में फेंक दिया गया।

पोस्टमॉर्टम में मृतका के शरीर पर कोई बाहरी चोट के निशान नहीं मिले हैं। हत्या से पहले बलात्कार की संभावना की जाँच के लिए सैम्पल भेजे जा चुके हैं और इस पर अभी रहस्य बना हुआ है।

पूजा भारती पूर्वे हत्या मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है और इसकी जाँच के लिए तीन जिलों की पुलिस सत्रह लोगों का दल बनाकर काम कर रही है। पूजा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के गर्ल्स हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रही थी। उसने तीन साल कोटा में रहकर मेडिकल की तैयारी करने के बाद पिछले साल ही मेडिकल कॉलेज में दाखिला लिया था।

मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल एसके सिंह का कहना है कि लाश मिलने के एक दिन पहले, यानी सोमवार को सुबह 9:30 बजे से पूजा की प्रैक्टिकल परीक्षा थी, लेकिन वो उसमें शामिल नहीं हुई थी। जब पूजा के मोबाइल पर टीचर्स द्वारा फ़ोन किया गया तो मोबाइल स्विच ऑफ बताया गया। हालाँकि, एक खबर में यह बात भी सामने आई है कि मेडिकल कॉलेज के गेट पर पूजा भारती के सोमवार रात 10 बजे जाने की एंट्री मिली है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

5 करोड़ कोविड टीके लगाने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश, 1 दिन में लगे 25 लाख डोज: CM योगी ने लोगों को दी...

उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है, जिसने पाँच करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आँकड़ा पार कर लिया है। सीएम योगी ने बधाई दी।

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द सीएम हैप्पी एंड गे: केजरीवाल सरकार का घोषणा प्रधान राजनीतिक दर्शन

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द CM हैप्पी एंड गे, एक अंग्रेजी कहावत की इस पैरोडी में केजरीवाल के राजनीतिक दर्शन को एक वाक्य में समेट देने की क्षमता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,869FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe