Saturday, April 20, 2024
Homeदेश-समाजदीप सिद्धू के अंतिम संस्कार में लगे 'खालिस्तान ज़िंदाबाद' और 'राज करेगा खालसा' के...

दीप सिद्धू के अंतिम संस्कार में लगे ‘खालिस्तान ज़िंदाबाद’ और ‘राज करेगा खालसा’ के नारे: वीडियो वायरल

दीप सिद्धू के अंतिम संस्कार में भी खालिस्तान समर्थक नारे लगाए जाने की बात कही जा रही है। जैसा कि उनके अंतिम संस्कार के वायरल वीडियो में सुना जा सकता है।

पंजाब के लुधियाना में बुधवार को जब एक्‍टर दीप सिद्धू (Deep Sidhu) का शव उनके घर पहुँचा तो वहाँ श्रद्धांजलि देने के लिए बड़ी संंख्‍या लोग जमा थे। इस भीड़ में कुछ लोगों ने जहाँ दीप सिद्धू जिंदाबाद के नारे लगाए तो वहीं, खालिस्‍तान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए भी वीडियो सामने आया है। टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, जो बोले सो निहाल, राज करेगा खालसा, खालिस्तान ज़िंदाबाद जैसे कई नारे लगाते हुए उनके समर्थक एम्बुलेंस के साथ भी भारी संख्या में मोटरसाइकिल से चल रहे थे। बता दें कि बुधवार (16 फरवरी, 2022) की शाम को ही दीप का अंतिम संस्‍कार हुआ था।

वहीं इंस्टाग्राम पर जारी एक वीडियो में भी खालिस्तान ज़िंदाबाद के नारे लगते हुए सुनाई दे रहे हैं। ये किसान आंदोलन में दीप के साथ रहे उनके साथी बताए जा रहे हैं। जो रात को भारी संख्या में शम्भू बॉर्डर पर इकट्ठे हुए थे। वहीं उनके अंतिम संस्कार में भी खालिस्तान समर्थक नारे लगाए जाने की बात कही जा रही है। जैसा कि उनके अंतिम संस्कार के वीडियो में सुना जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, खालिस्तान ज़िंदाबाद के नारे वाला वीडियो सामने आने से एक बार फिर माहौल गरमा गया है। यह वीडियो बुधवार का ही बताया जा रहा है जब दीप सिद्धू का शव उनके घर पर लाया गया, तब वहाँ हजारों की संख्‍या में लोग खड़े थे। उनके चाहने वालों ने उन्हें जहाँ नम आँखों से अंतिम विदाई तो वहीं दीप जिंदाबाद, दीप अमर रहें जैसे नारों के साथ खालिस्‍तान ज़िंदाबाद जैसे नारे भी लगते नजर आए।

बता दें कि लाल किले हिंसा में आरोपित एक्‍टर दीप सिद्धू की मंगलवार रात सड़क हादसे में मौत हो गई थी। इस हादसे में उनकी गर्लफ्रेंड रीना राय भी घायल हो गईं थीं, जिनकी हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है। वहीं आज रीना राय ने उस हादसे के बारे में एक बयान जारी किया है।

बुधवार को दीप सिद्धू के साथ अपनी तस्वीरें शेयर करते हुए रीना ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “मैं टूट चुकी हूँ, मैं अंदर से मर चुकी हूँ। प्लीज अपने सोलमेट के पास वापस आएँ, आपने मुझसे वादा किया था कि आप मुझे किसी भी जीवन में नहीं छोड़ेंगे।” रीना की पोस्ट के मुताबिक, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दीप सिद्धू को यह नोट लिखते वक्त वह अस्पताल में थीं।

इंस्टाग्राम पोस्ट का स्क्रीनशॉट

वहीं दीप के परिजनों ने बताया कि दीप सिद्धू शादीशुदा थे और उनकी एक बेटी भी है जो अपनी माँ के साथ मुंबई में रहती है। रिपोर्ट के अनुसार, दीप के मौसा साधु सिंह ने बताया कि दीप पहले मुंबई में वकालत करते थे। फिल्‍म स्‍टार सनी देओल के संपर्क में आने के बाद उनका भी रुझान फिल्‍मों की तरफ हो गया था तभी से वे पंजाबी सिनेमा में अभिनय के साथ-साथ फिल्‍म निर्माण से जुड़ गए थे।

गौरतलब है कि कुंडली थाना क्षेत्र के अंतर्गत मंगलवार को एक सड़क हादसे में दीप सिद्धू की मौत हो गई थी, वह अपनी कार खुद चला रहे थे। जब वे दिल्‍ली से बठिंडा जा रहे थे तभी खरखौदा के पास उनकी कार हादसे का शिकार हो गई। जिससे उनके मौके पर ही मौत हो गई थी।

बता दें कि दीप सिद्धू तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन में चर्चित चेहरा रहे। 26 जनवरी 2021 को लाल किले हिंसा में भी दीप सिद्धू को आरोपित बनाया गया था। फ़िलहाल, दीप सिद्धू जमानत पर बाहर चल रहे थे और इस बीच कुछ राजनीतिक दलों से उनकी अनबन की खबरें भी आईं थीं। ऐसे में दीप सिद्धू की मौत को उनके कुछ दोस्‍तों ने साजिश करार दिया है, उनका कहना है कि मामले की जाँच होनी चाहिए। इधर पुलिस अधिकारी राहुल शर्मा ने कहा कि अज्ञात ड्राइवर पर केस दर्ज कर, मामले को हादसा मानकर ही जाँच जारी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘PM मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, संविधान में बदलाव का कोई इरादा नहीं’: गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- ‘सेक्युलर’ शब्द हटाने...

अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने जीएसटी लागू की, 370 खत्म की, राममंदिर का उद्घाटन हुआ, ट्रिपल तलाक खत्म हुआ, वन रैंक वन पेंशन लागू की।

लोकसभा चुनाव 2024: पहले चरण में 60+ प्रतिशत मतदान, हिंसा के बीच सबसे अधिक 77.57% बंगाल में वोटिंग, 1625 प्रत्याशियों की किस्मत EVM में...

पहले चरण के मतदान में राज्यों के हिसाब से 102 सीटों पर शाम 7 बजे तक कुल 60.03% मतदान हुआ। इसमें उत्तर प्रदेश में 57.61 प्रतिशत, उत्तराखंड में 53.64 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe