Thursday, August 5, 2021
Homeदेश-समाज'एंटी-मुस्लिम' दंगों का सच: मरने वालों में 8 हिन्दू, 5 का नाम पता नहीं

‘एंटी-मुस्लिम’ दंगों का सच: मरने वालों में 8 हिन्दू, 5 का नाम पता नहीं

मृतकों में हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल के साथ ही राहुल सोलंकी और कई अन्य की मृत्यु गोली से हुई हैं। हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की मृत्यु गोली लगने से हुई थी। जबकि अंकित शर्मा की मृत्यु कल शाम ही दंगाइयों ने पीट-पीट कर कर दी थी।

दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 27 तक पहुँच गई है। जिनमें एक हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल और IB अधिकारी अंकित शर्मा भी शामिल हैं। दंगों में हुई मौतों को लेकर अब तक मिली जानकारी के अनुसार कुल 27 लोगों में आठ हिन्दू हैं, जबकि कुछ के नाम और पहचान अभी सार्वजनिक होने बाकी हैं। 9 नाम समुदाय विशेष के हैं। जिन 5 लोगों के बारे में अभी पता नहीं चला है कि उनके नाम क्या हैं, वो हिन्दू भी हो सकते हैं और दूसरे मजहब से भी। हमारे पास जो लिस्ट है, उसमें कुल 22 नाम ही हैं।

मृतकों में हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल के साथ ही राहुल सोलंकी और कई अन्य की मृत्यु गोली से हुई हैं। हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की मृत्यु गोली लगने से हुई थी। जबकि अंकित शर्मा की मृत्यु कल शाम ही दंगाइयों ने पीट-पीट कर कर दी थी। हालाँकि, उनके पिता ने यह भी आशंका जाहिर की है कि उन्हें पीटने के बाद गोली भी मारी गई थी। जबकि सोमवार को राहुल सोलंकी की हत्या उस समय कर दी गई, जब वो करावल नगर में खरीददारी करने गया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस श्रीजेश ‘The Wall’ के दम पर हॉकी में मिला ब्रॉन्ज मेडल… शिवसैनिकों ने उन्हें पाकिस्तानी समझ धमकाया था

टीम इंडिया के खिलाड़ी श्रीजेश ने शिव सैनिकों को कहा, "यार अपने इंडिया के प्लेयर को तो पहचानते नहीं हो पाकिस्तानी प्लेयर्स को कैसे पहचानोगे।''

दाँत काट घायल किया… दर्द से कराहते रवि कुमार दहिया ने फिर भी फाइनल में बनाई जगह – देखें वीडियो

टोक्यो ओलंपिक के फाइनल में रवि कुमार दहिया और रूस के जौर रिजवानोविच उगवे के बीच मुकाबला होगा। गोल्ड मेडल के लिए...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,075FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe