Wednesday, July 6, 2022
Homeदेश-समाजदिल्ली में दलित युवक से मुस्लिम लड़की के शादी करने पर भड़की मुस्लिमों की...

दिल्ली में दलित युवक से मुस्लिम लड़की के शादी करने पर भड़की मुस्लिमों की भीड़: हिन्दुओं के घरों व वाहनों में जमकर की तोड़फोड़

मुस्लिमों की उग्र भीड़ ने इलाके की दलित बस्ती में घुसकर आधे घंटे तक लाठी डंडो और तलवार के साथ हिन्दुओं की संपत्ति को तहस-नहस किया। घटना की भयावहता को आप CCTV फुटेज में देख सकते हैं कि किस तरह से मुस्लिम भीड़ बेलगाम हो हिंसा पर उतारू है।

दक्षिणी दिल्ली के सराय काले खाँ गाँव में शनिवार रात मुस्लिम समुदाय के 50 से अधिक उपद्रवियों ने जमकर बवाल किया। मुस्लिमों की उग्र भीड़ ने इलाके की दलित बस्ती में घुसकर आधे घंटे तक लाठी डंडो और तलवार के साथ हिन्दुओं की संपत्ति को तहस-नहस किया। इस हिंसक घटना के बाद से इलाके में तनाव बढ़ गया है वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद से ही मौके पर अर्द्धसैनिक बलों को तैनात कर दिया गया है। रात में मुस्लिम भीड़ द्वारा हुए उपद्रव के बाद लोग दहशत में हैं। घटना की भयावहता को आप CCTV फुटेज में देख सकते हैं कि किस तरह से मुस्लिम भीड़ बेलगाम हो हिंसा पर उतारू है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दलित युवक के मुस्लिम समुदाय की लड़की से शादी करने से नाराज युवती के परिजनों और उनके साथियों ने शनिवार रात सराय काले खाँ गाँव की दलित बस्ती में बेखौफ जमकर उत्पात मचाया जैसे किसी का इन्हें डर ही न रहा हो।

50 से अधिक की संख्या में बस्ती में घुसी मुस्लिम भीड़ ने हिन्दुओं की कुल तीन गलियों को निशाना बनाया और तलवार लाठी डंडे और पत्थरों के साथ जमकर हमला कर दिया। रात के 11 बजे के बाद अचानक हुए इस हमले से बस्ती में रहने वाले लोग सहम गए। हालाँकि, लोगों ने तुरंत ही दिल्ली पुलिस को घटना की सूचना दी।

हिन्दू समुदाय के लोगों का आरोप है कि सूचना देने के करीब आधे घंटे बाद पुलिस बल मौके पर पहुँचा। तब तक मुस्लिमों की भीड़ लगातार लोगों को धमकी देते हुए बवाल करते रहे। तोड़फोड़ के बाद जैसे ही वे लोग निकले लोगों ने दिल्ली पुलिस को लिखित में शिकायत दी है। रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर करीब पाँच युवकों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

रिपोर्ट के अनुसार पूरा मामला कुछ यूँ है कि सराय काले खाँ में रहने वाले एक दलित युवक के एक मुस्लिम लड़की से प्रेम संबंध थे। स्थानीय लोगों के मुताबिक युवक ने करीब छह माह पहले ही चोरी छिपे युवती से प्रेम विवाह कर लिया था। लेकिन कुछ दिन पहले ही मुस्लिम परिवार ने युवती का निकाह किसी अन्य व्यक्ति से तय कर दी थी।

जिसके बाद अपने परिवार के खिलाफ जाते हुए युवती ने कानून की शरण ली और दो दिन पहले ही सनलाइट कालोनी थाने में अपना बयान दर्ज कराने के बाद वह दलित युवक के साथ उसके घर चली गई। युवक का परिवार युवती को लेकर अपने किसी रिश्तेदार के घर गाजियाबाद चला गया। इसी से नाराज होकर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने शनिवार रात इलाके के तमाम हिन्दुओं को अपना निशाना बनाने की कोशिश की। लोगों ने कई घरों, वाहनों में तोड़फोड़ की एवं हिन्दुओं को धमकाते रहे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जीसस क्राइस्ट पर टिप्पणी, केरल के मौलवी के खिलाफ केस दर्ज: BJP नेता ने की थी शिकायत, कहा – ईसाइयों की भावनाएँ आहत हुईं

केरल पुलिस ने ईसा मसीह पर अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में मुस्लिम मौलवी वसीम अल हिकामी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

‘खाते दरगाह की हैं, दुकान नूपुर शर्मा के समर्थन में बंद करते हैं’: अजमेर के एक और चिश्ती का भड़काऊ बयान, कहा- मुस्लिम बर्दाश्त...

अजमेर के सरवर चिश्ती ने हिन्दुओं से कहा, "हमने नूपुर शर्मा की गिरफ़्तारी की माँग की, इसी का जुलूस था। आप किस बात के लिए जुलूस निकाल रहे हैं?"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
204,046FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe