Tuesday, September 27, 2022
Homeदेश-समाजराहुल गाँधी की डिलिवरी कराई, प्रियंका और उनके बच्चों की भी: कोरोना से डॉ....

राहुल गाँधी की डिलिवरी कराई, प्रियंका और उनके बच्चों की भी: कोरोना से डॉ. भंडारी की मौत, वाड्रा ने कहा- हमेशा याद रखूँगी

प्रियंका ने उन्हें याद करते हुए कहा है कि उन्होंने ही मेरे भाई, मेरी, मेरे बेटे और मेरी बेटी की डिलिवरी कराई थी।

दिल्ली के गंगाराम अस्पताल की वरिष्ठ डॉक्टर और स्त्री रोग विशेषज्ञ एसके भंडारी का निधन हो गया है। वे कोरोना से संक्रमित थीं। उन्होंने ही कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गाँधी की डिलिवरी कराई थी।

86 वर्षीय डॉ. एसके भंडारी लंबे समय तक गाँधी परिवार की डॉक्टर रहीं। राहुल की बहन और कॉन्ग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा तथा उनके बच्चों की भी डिलिवरी उन्होंने ने ही कराई थी। प्रियंका ने उन्हें याद करते हुए कहा है कि उन्होंने ही मेरे भाई, मेरी, मेरे बेटे और मेरी बेटी की डिलिवरी कराई थी।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “डॉ. एसके भंडारी, सर गंगाराम अस्पताल की पूर्व डॉक्टर, जिन्होंने मेरे भाई, मेरी, मेरे बेटे और मेरी बेटी की डिलीवरी कराई, उनका आज निधन हो गया। सत्तर की उम्र में भी वह सुबह-सुबह खुद अस्पताल पहुँच जाती थीं। अंत तक उन्होंने अपनी हर महान गुण को बरकरार रखा। एक महिला जिसका मैं हमेशा सम्मान करती और तारीफ करती थी। एक दोस्त जिसे मैं हमेशा याद रखूँगी।”

सर गंगाराम अस्पताल के चेयरमैन डॉ. डी एस राणा ने बताया कि डॉ. भंडारी को हृदय संबंधी समस्याओं के चलते अस्पताल में भर्ती किया गया था। वे कोरोना से भी संक्रमित थीं। डॉ. भंडारी के पति भी Covid-19 से संक्रमित होने के कारण आईसीयू में भर्ती हैं।

डॉ. राणा ने बताया कि डॉ. भंडारी ने 58 वर्षों तक अस्पताल में अपनी सेवा दी। उन्होंने यह भी कहा कि डॉ. भंडारी कोरोना वायरस संक्रमण की पहली लहर के दौरान भी अस्पताल आती थीं, लेकिन हृदय संबंधी समस्या होने के कारण बाद में उन्होंने अस्पताल आना बंद कर दिया था और घर से ही मरीजों का उपचार कर रही थीं।  

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘भारत जोड़ो यात्रा’ छोड़ कर दिल्ली पहुँचे कॉन्ग्रेस के महासचिव, कमलनाथ-प्रियंका से भी मिलीं सोनिया गाँधी: राजस्थान के बागी बोले- सड़कों पर बहा सकते...

राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच कॉन्ग्रेस हाईकमान के सामने मुश्किल खड़ी हो गई है। वेणुगोपाल और कमलनाथ दिल्ली पहुँच गए हैं।

अब इटली में भी इस्लामी कट्टरपंथियों की खैर नहीं, वहाँ बन गई राष्ट्रवादी सरकार: देश को मिली पहली महिला PM, तानाशाह मुसोलिनी की हैं...

इटली के पूर्व तानाशाह बेनिटो मुसोलिनी की कभी समर्थक रहीं जॉर्जिया मेलोनी इटली की पहली प्रधानमंत्री बनने जा रही हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
224,428FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe