Monday, October 18, 2021
Homeदेश-समाजकेरल गोल्ड तस्करी: स्वप्ना सुरेश के अकॉउंट से ED ने जब्त किए ₹1.85 करोड़,...

केरल गोल्ड तस्करी: स्वप्ना सुरेश के अकॉउंट से ED ने जब्त किए ₹1.85 करोड़, CMO की संपत्ति जब्ती के लिए भी कार्रवाई शुरू

केरल गोल्ड स्मगलिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने PMLA के तहत आरोपित स्वप्ना सुरेश, सरीथ पीएस और संदीप नैयर के अकॉउंट से 1.85 करोड़ रुपए सीज किए हैं।

केरल गोल्ड स्मगलिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने PMLA के तहत आरोपित स्वप्ना सुरेश, सरीथ पीएस और संदीप नैयर के अकॉउंट से 1.85 करोड़ रुपए सीज किए हैं। इससे पहले स्वप्ना सुरेश और सरीथ को अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिसट्रेट की कोर्ट ने 8 दिसंबर को हिरासत में भेजा था।

ईडी ने केरल सीएमओ एम शिवशंकर ( M Sivasankar ) की संपत्ति जब्त करने के लिए भी अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। कहा जा रहा है कि शिवशंकर के ख़िलाफ़ पीएमएलए केस में आरोप पत्र आज यानी गुरुवार को कोर्ट में दाखिल किया जाएगा।

बता दें कि 30 किलो सोने (14.82 करोड़) की हेराफेरी का मामला 5 जुलाई को उजागर हुआ था। केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जुलाई 2020 में अधिकारियों ने एयर कार्गो के जरिए पहुँचे सामान में 30 किलोग्राम से अधिक सोना बरामद किया था।

इसके बाद इस केस में जाँच शुरू हुई और केरल मुख्यमंत्री पिनराई विजयन का नाम भी आया। पिछले हफ्ते इसी मामले के संबंध में केरल के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर राष्ट्रीय जाँच एजेंसियों के पड़ताल के तरीके पर सवाल उठाया और उन पर बिना किसी उद्देश्य के जाँच का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि इससे ‘ईमानदार अधिकारी हतोत्साहित’ हो रहे हैं। उन्होंने लिखा था कि ये मामले की पूछताछ को रस्‍सी फेंककर मछली पकड़ने का अभियान नहीं बनना चाहिए, जिससे केंद्रीय जाँच एजेंसियों की विश्वसनीयता का भारी नुकसान होता है।

उल्लेखनीय है कि इस पूरे केस की मुख्य आरोपित स्वप्ना सुरेश ने प्रवर्तन निदेशायल को दिए अपने बयान में कई खुलासे किए थे। जिसके बाद ईडी की चार्जशीट में विजयन का उल्लेख हुआ था।  आरोप पत्र के अनुसार, सीएम विजयन की केरल गोल्ड तस्करी केस की मुख्य आरोपित स्वप्ना सुरेश से 5-6 बार मुलाकात हुई थी और उन्होंने स्वप्ना को ‘अनौपचारिक’ रूप से संपर्क बनाए रखने के लिए कहा था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कश्मीर घाटी में गैर-कश्मीरियों को सुरक्षाबलों के कैंप में शिफ्ट करने की एडवाइजरी, आईजी ने किया खंडन

घाटी में गैर-कश्मीरियों को सुरक्षाबलों के कैंप में शिफ्ट करने की तैयारी। आईजी ने किया खंडन।

दुर्गा पूजा जुलूस में लोगों को कुचलने वाला ड्राइवर मोहम्मद उमर गिरफ्तार, नदीम फरार, भीड़ में कई बार गाड़ी आगे-पीछे किया था

भोपाल में एक कार दुर्गा पूजा विसर्जन में शामिल श्रद्धालुओं को कुचलती हुई निकल गई। ड्राइवर मोहम्मद उमर गिरफ्तार। साथ बैठे नदीम की तलाश जारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,546FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe