Friday, June 21, 2024
Homeदेश-समाज'अरविन्द केजरीवाल हाजिर हों': शराब घोटाले में ED ने दिल्ली के CM केजरीवाल को...

‘अरविन्द केजरीवाल हाजिर हों’: शराब घोटाले में ED ने दिल्ली के CM केजरीवाल को भेजी 9वीं नोटिस… जल बोर्ड मामले में भी बढ़ी मुसीबत, समन जारी

दिल्ली शराब घोटाले की जाँच कर रही प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को 9वाँ समन जारी किया है। इसमें सीएम केजरीवाल को 21 मार्च 2024 को पूछताछ के लिए तलब किया है। दरअसल, शनिवार (16 मार्च 2024) को उन्हें दिल्ली की एक अदालत ने अग्रिम जमानत दे दी थी। यह जमानत उन्हें पिछले समन पर पेश नहीं होने के मामले में मिली थी।

दिल्ली शराब घोटाले की जाँच कर रही प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को 9वाँ समन जारी किया है। इसमें सीएम केजरीवाल को 21 मार्च 2024 को पूछताछ के लिए तलब किया है। वहीं, जब बोर्ड मामले में अलग से पहली बार समन भेजा गया है। बता दें कि शनिवार (16 मार्च) को उन्हें दिल्ली की एक अदालत ने पिछले समन पर पेश नहीं होने के मामले में अग्रिम जमानत दे दी थी।

दरअसल, पूछताछ के लिए ईडी सीएम केजरीवाल को लगातार समन जारी करती है, लेकिन वे इससे बचते रहे हैं। उनकी पार्टी AAP का आरोप है कि पूछताछ के बहाने ईडी गिरफ्तार उन्हें गिरफ्तार करना चाहती है, ताकि वे लोकसभा चुनावों में पार्टी के लिए प्रचार ना कर सकें। वहीं, ED का कहना है कि वो घूसखोरी के आरोपों का केजरीवाल का बयान दर्ज करना चाहती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शनिवार (16 मार्च 2024) को अरविन्द केजरीवाल को 2 नोटिस भेजे हैं। इसमें पहला नोटिस दिल्ली जल बोर्ड मामले को लेकर है। वहीं दूसरी नोटिस दिल्ली शराब घोटाले से जुड़ी है। शराब घोटाले में केजरीवाल को भेजी गई यह 9वीं नोटिस है। इसेमें उन्हें 21 मार्च को बुलवाया गया है। पिछले 8 नोटिसों पर वे पेश नहीं हुए हैं।

वहीं, दिल्ली जल बोर्ड मामले में मिली नोटिस को अरविन्द केजरीवाल के लिए नई मुसीबत माना जा रहा है। इस मामले में अब राजनीति भी शुरू हो गई है। दिल्ली सरकार में मंत्री और आप पार्टी की नेत्री आतिशी ने इसे अरविन्द केजरीवाल को नए मामले में फँसाने की साजिश करार दिया है।

आतिशी का कहना है कि उन्हें पता ही नहीं है कि दिल्ली जल बोर्ड का मामला क्या है, जो ED अरविन्द केजरीवाल को नोटिस जारी कर रही है। बकौल आतिशी केजरीवाल को दिल्ली जल बोर्ड वाली नोटिस शराब घोटाले वाली 9वीं नोटिस के कुछ ही घंटों के बाद आ गई। भाजपा ने अरविन्द केजरीवाल की लगातार गैरहाजिरी पर सवाल खड़े किए है।

दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेव ने ED जाँच को लेकर AAP के बयानों को हैरान करने वाला बताया है। उन्होंने अरविन्द केजरीवाल को भ्रष्टाचारी बताते हुए यह भी सवाल दागा कि अगर वो बेगुनाह हैं तो जाँच से भाग क्यों रहे हैं। बकौल वीरेंद्र सचदेव, भाजपा केजरीवाल के भ्रष्टाचार को दिल्ली की जनता तक पहुँचाएगी।

Enforcement Directorate (ED) issues 9th notice to Arvind Kejriwal in Delhi liquor scam

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साल भर में 70% कम हुआ स्विस बैंकों में रखा धन, 2019 से भारत के साथ जानकारी साझा कर रहा है स्विट्जरलैंड: जानिए क्यों...

भारत में ग्राहक जमा खातों और अन्य बैंक शाखाओं के माध्यम से रखी गई धनराशि में भी काफी गिरावट आई है।

सियालकोट से स्वात घूमने गया युवक, इस्लामी भीड़ ने पहले पीटा फिर आग में झोंका: पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोप में एक और हत्या,...

पाकिस्तान में युवक पर ईशनिंदा का आरोप लगाकर इस्लामी कट्टरपंथियों ने उसे पुलिस थाने से निकालकर मार डाला। इस दौरान थाने में भी आग लगा दी गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -