Monday, May 16, 2022
Homeदेश-समाजइलेक्ट्रिक बाइक में चार्जिंग के दौरान ब्लास्ट से पिता-पुत्री की मौत, उधर बाजार में...

इलेक्ट्रिक बाइक में चार्जिंग के दौरान ब्लास्ट से पिता-पुत्री की मौत, उधर बाजार में आने के 1 माह के भीतर ओला S1 स्कूटर में लगी आग

रात में लगभग 2 बजे इसमें ब्लास्ट हुआ। आग पास खड़ी बाइक में भी लगी और धीरे-धीरे इसने अपनी चपेट में घर को भी ले लिया। घर में धुआँ निकलने का कोई उचित माध्यम नहीं था।

बाजार में आने के महज 1 माह के अंदर ही ओला S1 स्कूटर में आग लगने की घटना सामने आई है। वहीं दूसरी तरफ तमिलनाडु के वेल्लोर में एक इलेक्ट्रिक बाइक में चार्जिंग के दौरान हुए ब्लास्ट के बाद पिता-पुत्री की मौत हो गई है। पहली घटना महाराष्ट्र के पुणे की है। कंपनी इस मामले में आग लगने के कारणों की जाँच कर रही है। घटना 26 मार्च, 2022 (शनिवार) की है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

यह घटना पुणे के लोहेगाँव की बताई जा रही है। वायरल वीडियो में दुकान के आगे खड़े एक स्कूटर में आग लगी दिखाई दे रही है। मौके से काफी धुआँ उठ रहा है। साथ ही आसपास कुछ लोगों की आवाजें सुनाई दे रही हैं। वीडियो को ट्वीट करने वाले रवि ने ओला के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पूरी तरह से फेल बताया है।

वहीं ओला ने इस घटना पर सफाई दी है। ओला ने लिखा, “पुणे का मामला हमारे संज्ञान में है। इस इस मामले की जड़ तक पड़ताल कर रहे हैं। कुछ ही दिनों में हम इसके निष्कर्ष को अपडेट करेंगे। हम स्कूटर मालिक के संपर्क में हैं, जो पूरी तरह से सुरक्षित है। वाहनों की सुरक्षा हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है। इस घटना को हमने गंभीरता से लिया है और जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।”

तमिलनाडु में स्कूटर में हुए ब्लास्ट में पिता – पुत्री की मृत्यु

एक अन्य घटनाक्रम में तमिलनाडु के वेल्लूर जिले में रात में चार्जिंग के लिए लगाए गए एक स्कूटर में ब्लास्ट हो गया है। इस ब्लास्ट में पिता और पुत्री की मौत हो गई है। ये मकान के बाथरूम में मृत पाए गए जहाँ दोनों धुएँ से बचने के लिए छिपे थे। मृतक पिता 49 वर्षीय दुराई वर्मा और बेटी 13 साल की प्रीति थी। घटना शुक्रवार (25 मार्च, 2022) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुराई वर्मा ने अपना स्कूटर एक पेट्रोल बाईक के पास खड़ा किया था। रात में लगभग 2 बजे इसमें ब्लास्ट हुआ। आग पास खड़ी बाइक में भी लगी और धीरे-धीरे इसने अपनी चपेट में घर को भी ले लिया। घर में धुआँ निकलने का कोई उचित माध्यम नहीं था। पुलिस को शक है कि पिता और पुत्री धुएँ में कम दिखाई देने के चलते बाथरूम की तरफ भागे थे। पड़ोसियों ने दमकल विभाग को सूचना दी। तब तक पिता-पुत्री दम तोड़ चुके थे। दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं।

पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। मृतक दुराई वर्मा पेशे से फोटोग्राफर थे। उनकी पत्नी की मौत कुछ ही साल पहले हुई थी। उनके परिवार में एक बेटा बचा है जो घटना की रात उसी मोहल्ले के एक पड़ोसी के घर रुका था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अभिनेत्री के घर पहुँची महाराष्ट्र पुलिस, लैपटॉप-फोन सहित कई उपकरण जब्त किए: पवार पर फेसबुक पोस्ट, एपिलेप्सी से रही हैं पीड़ित

अभिनेत्री ने फेसबुक पर 'ब्राह्मणों से नफरत' का आरोप लगाते हुए 'नर्क तुम्हारा इंतजार कर रहा है' - ऐसा लिखा था। हो चुकी हैं गिरफ्तार। अब घर की पुलिस ने ली तलाशी।

जिसे पढ़ाया महिला सशक्तिकरण की मिसाल, उस रजिया सुल्ताना ने काशी में विश्वेश्वर मंदिर तोड़ बना दी मस्जिद: लोदी, तुगलक, खिलजी – सबने मचाई...

तुगलक ने आसपास के छोटे-बड़े मंदिरों को भी ध्वस्त कर दिया और रजिया मस्जिद का और विस्तार किया। काशी में सिकंदर लोदी और खिलजी ने भी तबाही मचाई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,227FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe