Tuesday, March 2, 2021
Home देश-समाज असम: आदिवासी युवक रितुपर्णा पेगु का गला रेता, हुसैन, इब्राहिम और उनकी अम्मी समेत...

असम: आदिवासी युवक रितुपर्णा पेगु का गला रेता, हुसैन, इब्राहिम और उनकी अम्मी समेत 5 गिरफ्तार

यह घटना शहर के नूनमाटी इलाके में स्थित अरमान होम फर्निशिंग नामक एक स्टोर में हुई। हत्या की यह पूरी घटना स्टोर के सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्तारी की गई।

असम के गुवाहाटी में एक आदिवासी हिन्दू युवक रितुपर्णा पेगु (Rituparna Pegu) को गला काटकर मौत के घाट उतार दिया गया। नूनमाटी पुलिस (Noonmati police) ने शुक्रवार (जून 12, 2020) दोपहर रितुपर्णा पेगु की निर्मम हत्या के मामले में 5 आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपितों की पहचान दुलाल अली, इब्राहिम अली, इब्राहिम की अम्मी मनोवर खातुन, हुसैन अली और अरमान अली (Dulal Ali, Ibrahim Ali, Manowara Khatun, Hussain Ali and Arman Ali) के रूप में की गई है।

बताया जा रहा है कि यह विवाद एक कुर्सी को लेकर था। रिपोर्ट्स के अनुसार, ACP देबराज उपाध्याय ने इस हत्या के बारे में कहा, “यह घटना अरमान होम फर्निशिंग नामक एक दुकान में हुई। वहाँ आरोपित हुसैन अली और रितुपर्णा पेगू दुकान के अंदर बैठे थे। सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन वे एक कुर्सी को लेकर बहस में उलझ गए। माहौल गरम होने पर रितुपर्णा पेगू ने आरोपित को थप्पड़ मार दिया। इस पर हुसैन अली आगबबूला हो गया। उसके परिवार के सदस्य भी घटनास्थल पर पहुँचे और रितुपर्णा पेगु की पिटाई शुरू कर दी। हुसैन अली ने उसे पीछे से धक्का दिया और पेगू सड़क किनारे गिर गया जहाँ उसकी मौत हो गई।”

जिस दुकान में यह वारदात हुई उसके मालिक अरमान अली ने कहा, “उनकी लड़ाई किसी चीज को लेकर हुई। बहस शुरू होने के बाद, हुसैन अली अपने परिवार के सदस्यों को लेकर आए, जिससे हादसा हुआ। मैंने ऐसा होने से रोकने की कोशिश की, लेकिन हुसैन ने रितुपर्णा की पीठ पर चाकू से वार किया।”

रितुपर्णो की हत्या के कई वीडियो सोशल मीडिया पर भी शेयर किए जा रहे हैं और इस निर्मम हत्या को लेकर लोग काफी आक्रोशित हैं।

गिरफ्तार किए गए आरोपितों में से एक, अरमान अली उस दुकान के मालिक हैं, जहाँ रितुपर्णा पेगु (Rituparna Pegu) को चाक़ू से मारा गया और हुसैन अली इस स्टोर में काम करता है। पाँचों आरोपितों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147/148/149/302 के तहत नूनमाटी पुलिस स्टेशन में केस नंबर 294/20 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

नूनमाटी पुलिस मामले की जाँच कर रही है। गुवाहाटी के निवासी रितुपर्णा पेगु की शुक्रवार दोपहर को चाकू मारकर हत्या कर दी गई और उसके बाद उनकी लाश को सड़क पर फेंक दिया गया।

ट्विटर पर इस घटना को शेयर करते हुई एक ट्विटर यूजर ने लिखा है कि अरमान अली और हुसैन अली ने रितुपर्णा पेगु की निर्ममता से हत्या कर दी गई।

यह घटना शहर के नूनमाटी इलाके में स्थित अरमान होम फर्निशिंग (Armaan Home Furnishing) नामक एक स्टोर में हुई। हत्या की यह पूरी घटना स्टोर के सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्तारी की गई।

CCTV से ली गई घटना की तस्वीर (साभार – dailynv)

सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे कुछ लोगों के अनुसार, मृतक युवक की हुसैन अली के साथ बहस हुई। विवाद बढ़ने पर हुसैन अली ने उसकी पीठ में चाकू मार दिया, जिसके बाद पेगु सड़क किनारे गिर गया। हालाँकि, कुछ रिपोर्ट्स में यह भी बताया जा रहा है कि रितुपर्णा पेगू को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसने वहाँ दम तोड़ दिया। यह घटना दुकान के सीसीटीवी में कैद हो गई।

सोशल मीडिया पर मृतक रितुपर्णा के बच्चे और पत्नी का वीडियो शेयर करते हुए स्क्विंट नियोन ने लिखा है, “यह 2 या 3 महीने के बच्चे के साथ रितुपर्णा पेगू (आदिवासी) की पत्नी का वीडियो है, जिसका गला आज गुवाहाटी में दिन के उजाले में हुसैन अली, इब्राहिम अली, दुलाल अली, अरमान अली और मुनवारा खातुन द्वारा तालिबानी शैली में काट दिया गया था।”

ट्विटर पर इस घटना का वीडियो शेयर करते हुए एक ट्विटर यूजर ने लिखा है कि एक आदिवासी रितुपर्णा पेगू की गुवाहाटी में अरमान अली, अली हुसैन और उसकी माँ और परिवार के सदस्यों द्वारा उसका गला काटकर हत्या कर दी गई।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अमेजन प्राइम ने तांडव पर माँगी माफी, कहा- भावनाओं को ठेस पहुँचाना ध्येय नहीं, हटाए विवादित दृश्य

हिंदूफोबिक कंटेट को लेकर विवादों में आई वेब सीरिज 'तांडव' को लेकर ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो ने माफी माँगी है।

ट्विटर पर जलाकर मारे गए कारसेवकों की बात करना मना है: गोधरा नरसंहार से जुड़े पोस्ट डिलीट करने को कर रहा मजबूर

गोधरा नरसंहार के हिंदू पीड़ितों की बात करने वाले पोस्ट डिलीट करने के लिए ट्विटर यूजर्स को मजबूर कर रहा है।

हिंदू अराध्य स्थल पर क्रिश्चियन क्रॉस, माँ सीता के पद​ चिह्नों को नुकसान: ईसाई प्रचारकों की करतूत से बीजेपी बिफरी

मंदिरों को निशाना बनाए जाने के बाद अब आंध्र प्रदेश में हिंदू पवित्र स्थल के पास अतिक्रमण कर विशालकाय क्रॉस लगाए जाने का मामला सामने आया है।

भगवान श्रीकृष्ण को व्यभिचारी और पागल F#ckboi कहने वाली सृष्टि को न्यूजलॉन्ड्री ने दिया प्लेटफॉर्म

भगवान श्रीकृष्ण पर अपमानजनक टिप्पणी के बाद HT से निकाली गई सृष्टि जसवाल न्यूजलॉन्ड्री के साथ जुड़ गई है।

‘बिके हुए आदमी हो तुम’ – हाथरस मामले में पत्रकार ने पूछे सवाल तो भड़के अखिलेश यादव

हाथरस मामले में सवाल पूछने पर पत्रकार पर अखिलेश यादव ने आपत्तिजनक टिप्पणी की। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद उनकी किरकिरी हुई।

काम पर लग गए ‘कॉन्ग्रेसी’ पत्रकार: पश्चिम बंगाल में ‘मौत’ वाले मौलाना से गठबंधन और कलह से दूर कर रहे असम की बातें

बंगाल में कॉन्ग्रेस ने कट्टरवादी मौलाना के साथ गठबंधन किया, रोहिणी सिंह जैसे पत्रकारों ने ध्यान भटका कर असम की बातें करनी शुरू कर दी।

प्रचलित ख़बरें

‘प्राइवेट पार्ट में हाथ घुसाया, कहा पेड़ रोप रही हूँ… 6 घंटे तक बंधक बना कर रेप’: LGBTQ एक्टिविस्ट महिला पर आरोप

LGBTQ+ एक्टिविस्ट और TEDx स्पीकर दिव्या दुरेजा पर पर होटल में यौन शोषण के आरोप लगे हैं। एक योग शिक्षिका Elodie ने उनके ऊपर ये आरोप लगाए।

गोधरा में जलाए गए हिंदू स्वरा भास्कर को याद नहीं, अंसारी की तस्वीर पोस्ट कर लिखा- कभी नहीं भूलना

स्वरा भास्कर ने अंसारी की तस्वीर शेयर करते हुए इस बात को छिपा लिया कि यह आक्रोश गोधरा में कार सेवकों को जिंदा जलाए जाने से भड़का था।

‘हिंदू होना और जय श्रीराम कहना अपराध नहीं’: ऑक्सफोर्ड स्टूडेंट यूनियन की अध्यक्ष रश्मि सामंत का इस्तीफा

हिंदू पहचान को लेकर निशाना बनाए जाने के कारण रश्मि सामंत ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन की अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

नमाज पढ़ाने वालों को ₹15000, अजान देने वालों को ₹10000 प्रतिमाह सैलरी: बिहार की 1057 मस्जिदों को तोहफा

बिहार स्टेट सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड में पंजीकृत मस्जिदों के पेशइमामों (नमाज पढ़ाने वाला मौलवी) और मोअज्जिनों (अजान देने वालों) के लिए मानदेय का ऐलान।

‘बिके हुए आदमी हो तुम’ – हाथरस मामले में पत्रकार ने पूछे सवाल तो भड़के अखिलेश यादव

हाथरस मामले में सवाल पूछने पर पत्रकार पर अखिलेश यादव ने आपत्तिजनक टिप्पणी की। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद उनकी किरकिरी हुई।

‘बीवी के सामने गर्लफ्रेंड को वीडियो कॉल करता था शौहर, गर्भ में ही मर गया था बच्चा’: आयशा की आत्महत्या के पीछे की कहानी

राजस्थान की ही एक लड़की से आयशा के शौहर आरिफ का अफेयर था और आयशा के सामने ही वो वीडियो कॉल पर उससे बातें करता था। आयशा ने कर ली आत्महत्या।
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

292,208FansLike
81,885FollowersFollow
392,000SubscribersSubscribe