Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजगैंगस्टर अतीक अहमद पर योगी सरकार की मार: प्रयागराज में 128 करोड़ रुपए की...

गैंगस्टर अतीक अहमद पर योगी सरकार की मार: प्रयागराज में 128 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त, अब्बू-चाचा के नाम पर थी जमीन, अब तक ₹1050 करोड़ की कुर्की

इससे पहले धूमनगंज थाना पुलिस ने 18 नवंबर को अतीक अहमद के भाई पूर्व सपा विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ की करोड़ों रुपए की जमीन को कुर्क कर दिया था। इस जमीन की अनुमानित कीमत 7 करोड़ रुपए है। जमीन को कुर्क करने के बाद वहाँ पर भी कुर्की का बोर्ड लगा दिया गया है।

उत्तर प्रदेश के माफिया सरगना अतीक अहमद (Atiq Ahmad) पर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) का डंडा जारी है। प्रशासन ने बुधवार (23 नवंबर 2022) को अतीक की लगभग 128 करोड़ रुपए की संपत्ति को जब्त किया। यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है।

प्रशासन ने प्रयागराज के झूँसी स्थित हवेलिया में अतीक अहमद और उसके रिश्तेदारों की अवैध संपत्तियों पर यह कार्रवाई की। प्रशासन का कहना है कि अतीक अहमद ने इन संपत्तियों को अपराध के द्वारा अर्जित धन से किया है। उसने खुद के नाम के साथ अपने कुछ रिश्तेदारों के नाम से इन संपत्तियों को करवाया था।

प्रयागराज की धूमनगंज पुलिस कई थानों की फोर्स और PAC जवानों को लेकर हवेलिया पहुँची। वहाँ पहुँचकर पुलिस ने डुगडुगी पिटवा कर कुर्की की कार्रवाई की मुनादी करवाई। कार्रवाई के बाद कुर्क संपत्ति पर बोर्ड भी लगवाया गया है।

धूमनगंज थाना के SHO राजेश मौर्या ने बताया कि जब्त की गई जमीन की कीमत एक अरब 28 करोड़ रुपए है। इस पर चोरी-छिपे प्लॉटिंग भी की जा रही थी। झूँसी में अतीक की 36,000 वर्ग गज जमीन चिह्नित की गई है। यह संपत्ति उसने अपने पिता और चाचा के नाम पर साल 2006-07 में खरीदा था।

इन संपत्तियों को अतीक अहमद ने अपने अब्बू हाजी फिरोज और चाचा उस्मान अहमद व अफरोज अहमद के नाम पर खरीदी थी। पहली संपत्ति 1.8260 हेक्टेयर की है, जो हाजी फिरोज और उनके भाई उस्मान व अफरोज के नाम है। इसकी कीमत 76 करोड़ 16 लाख रुपए से अधिक है। वहीं, दूसरी प्रॉपर्टी 1.1300 हेक्टेयर की है और यह उस्मान के नाम है। इसकी कीमत 47 करोड़ से अधिक बताई जा रही है।

इससे पहले धूमनगंज थाना पुलिस ने 18 नवंबर को अतीक अहमद के भाई पूर्व सपा विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ की करोड़ों रुपए की जमीन को कुर्क कर दिया था। इस जमीन की अनुमानित कीमत 7 करोड़ रुपए है। जमीन को कुर्क करने के बाद वहाँ पर भी कुर्की का बोर्ड लगा दिया गया है।

बता दें कि प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी (PDA) ने अतीक अहमद गैंग पर अब तक 7 अरब 61 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की है। इसके अलावा गैंगस्टर एक्ट में 2 अरब 80 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की गई है। कुल मिलाकर अब तक अतीक गैंग पर 10 अरब 41 करोड़ 57 लाख रुपए की संपत्ति जब्त की गई है। अतीक अहमद के खिलाफ 96 संगीन मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

खालिस्तानी अमृतपाल के लिए संसद में पूर्व CM चन्नी की बैटिंग, सिख किसान नेताओं के साथ राहुल गाँधी की बैठक: क्या पका रही है...

बकौल चरणजीत सिंह चन्नी, अमृतपाल पर NSA लगाना 'अभिव्यक्ति की आज़ादी' के खिलाफ है। वो खालिस्तानी अमृतपाल सिंह की गिरफ़्तारी को आपातकाल बता रहे हैं।

अखलाक की मौत हर मीडिया के लिए बड़ी खबर… लेकिन मुहर्रम पर बवाल, फिर मस्जिद के भीतर तेजराम की हत्या पर चुप्पी: जानें कैसे...

बरेली में एक गाँव गौसगंज में तेजराम नाम के एक युवक की मुस्लिम भीड़ ने मॉब लिंचिंग कर दी। इलाज के दौरान तेजराम की मौत हो गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -