Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाजमहिला IAS अधिकारी के नाम से फर्जी हैंडल, साधु-संतों और हिन्दू धर्म को गालियाँ:...

महिला IAS अधिकारी के नाम से फर्जी हैंडल, साधु-संतों और हिन्दू धर्म को गालियाँ: ‘D खान’ के खिलाफ दर्ज हुई FIR, महिला पत्रकार पर भी अभद्र टिप्पणी

गाजीपुर की जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने इस पूरे मामले पर बयान देते हुए कहा कि किसी अनजान व्यक्ति के द्वारा फेक ट्विटर हैंडल @DmAryakaAkhouri और @FanOfAryakaAkhouri के नाम से संचालित किया जा रहा हैं।

सोशल मीडिया पर महिला IAS अधिकारी आर्यका अखौरी के फैन नाम से फर्जी ट्विटर हैंडल बना कर हिंदूवादियों और पत्रकारों को गाली देने वाले व्यक्ति पर FIR दर्ज की गई है। यह FIR नोएडा पुलिस ने ‘हिंदी खबर’ न्यूज़ चैनल की महिला पत्रकार आँचल यादव की तहरीर पर 24 सितम्बर, 2022 (शनिवार) को दर्ज की है। आँचल यादव ने अपनी शिकायत में किसी डी के खान को आरोपित किया है। वहीं इस हैंडल को फर्जी बताते हुए गाजीपुर की जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने गाज़ीपुर पुलिस को भी जाँच के आदेश दिए हैं।

पुलिस में शिकायत दर्ज होने के बाद ‘@FanOfAryakaAkhouri’ ट्विटर हैंडल बंद हो गया है। आँचल यादव द्वारा नोएडा के सेक्टर 24 थाने में दी गई शिकायत के मुताबिक, 16 सितम्बर, 2022 को डी के खान ने @FanofAryakaAkho नाम के हैंडल से एक अश्लील फोटो के बगल उनकी तस्वीर डाल कर सोशल मीडिया पर साझा की। आँचल ने पुलिस को यह भी बताया कि इसी हैंडल से लगातार न सिर्फ उन पर बल्कि कई साधु और संतों पर भी अभद्र टिप्पणियाँ की गई हैं। अपनी शिकायत में आँचल ने @FanofAryakaAkho हैंडल ऑपरेट करने वाले व्यक्ति पर कठोर कार्रवाई की माँग की है।

आँचल यादव की शिकायत पर नोएडा पुलिस ने IPC की धारा 500 और IT एक्ट की धारा 67 के तहत डी के खान पर केस दर्ज कर लिया।

वहीं गाजीपुर की जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने इस पूरे मामले पर बयान देते हुए कहा कि किसी अनजान व्यक्ति के द्वारा फेक ट्विटर हैंडल @DmAryakaAkhouri और @FanOfAryakaAkhouri के नाम से संचालित किया जा रहा हैं। ट्वीट में आगे लिखा गया है कि जिला मजिस्ट्रेट या जिला प्रशासन के द्वारा इस नाम कोई भी आईडी संचालित नहीं हैं।

DM गाज़ीपुर ने यह भी बताया कि उन्हें संबंधित ट्विटर हैंडल के बारे में जन-सुनवाई के दौरान सूचना मिली है और उस से भ्रामक सूचनाएँ भी फैलाई जा रहीं हैं। गाजीपुर की डीएम ने जिला पुलिस को जाँच के आदेश भी दिए हैं। DM के आदेश पर गाजीपुर पुलिस की साइबर सेल टीम ने आरोपित के खिलाफ जाँच शुरू कर दी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पटना में परीक्षा से पहले अभ्यर्थियों को दिए गए थे प्रश्न-पत्र, गुजरात को गोधरा में बेच डाला NEET का परीक्षा केंद्र: गुजरात पुलिस ने...

गुजरात के गोधरा में परीक्षा केंद्र के लिए 10 लाख रुपए रिश्वत लेने के आरोप में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

जाकिर और शाकिर ने रात के अंधेरे में जगन्नाथ मंदिर में फेंका गाय का कटा सिर: रतलाम में हंगामे के बाद पुलिस ने दबोचा,...

रतलाम के भगवान जगन्नाथ मंदिर में गाय का मांस फेंककर अपवित्र करने के आरोप में पुलिस ने जाकिर और शाकिर को गिरफ्तार किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -