Tuesday, September 21, 2021
Homeदेश-समाजनाबालिग लड़की से रेप, जमानत पर आते ही भगा ले जाने की धमकी... पीड़िता...

नाबालिग लड़की से रेप, जमानत पर आते ही भगा ले जाने की धमकी… पीड़िता के पिता ने जान से मार डाला

"जमानत पर बाहर आने के बाद विजय मेर ने लड़की के पिता को फोन कर उनकी लड़की को फिर से भगा ले जाने की धमकी दी। इसके बाद लड़की के पिता ने कसम खाई कि जब तक वो आरोपित को जान से नहीं मार देंगे, तब तक अपना बाल नहीं कटाएँगे।"

गुजरात के राजकोट में एक नाबालिग लड़की से रेप के आरोपित 32 साल के व्यक्ति की पीड़िता के पिता द्वारा कथित तौर पर हत्या करने का मामला सामने आया है। वारदात गुरुवार (19 अगस्त 2021) को हुई। मृतक रेप आरोपित विजय मेर के भाई की शिकायत पर पुलिस ने पीड़िता के पिता और उनके दोस्त दिनेश को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, आरोपित विजय मेर जमानत पर जेल से बाहर आया था।

राजकोट के कनक नगर के रहने लवाले विजय मेर के भाई अश्विन मेर (35) ने पीड़िता के पिता (42) और उनके सहयोगी दिनेश रांगापाड़ा (30) के खिलाफ हत्या के मामले में केस दर्ज कराया था।

पुलिस को दी गई शिकायत के अनुसार विजय मेर अक्टूबर 2020 में आरोपित की नाबालिग बेटी के साथ भाग गया था। इसके बाद नाबालिग लड़की के पिता ने भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) के तहत मेर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

पीड़ित लड़की के पिता ने गुजरात हाई कोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर की थी, जिसके बाद पुलिस ने नाबालिग और मेर को ट्रेस करना शुरू किया था। पुलिस जाँच में उनका पता चला था कि वो दोनों जूनागढ़ के मनावदर शहर में रह रहे थे। लोकेशन ट्रेस होने के बाद मार्च 2021 में दोनों को वापस लाया गया था।

इसके बाद रेप के आरोप में विजय मेर के गिरफ्तार कर लिया गया था, जिसके बाद से ही वह जेल में था। पुलिस के मुताबिक, मृतक विजय मेर को कुछ सप्ताह पहले ही जमानत पर छोड़ा गया था। उसकी हत्या पर पुलिस ने बताया:

“जमानत पर बाहर आने के बाद विजय मेर ने लड़की के पिता को फोन कर उनकी लड़की को फिर से भगा ले जाने की धमकी दी। इसके बाद लड़की के पिता ने कसम खाई कि जब तक वो आरोपित को जान से नहीं मार देंगे, तब तक अपना बाल नहीं कटाएँगे। इसके बाद इस वारदात को अंजाम देने के लिए लड़की के पिता ने अपने सहयोगी दिनेश की सहायता से गुरुवार को मेर के घर के पास ही एक तेजधार हथियार से उसकी हत्या कर दी।”

पुलिस का दावा है कि सीसीटीवी फुटेज में मेर की हत्या करते हुए आरोपितों को देखा गया है। जिस वक्त वारदात को अंजाम दिया गया, उस दौरान वो अपने घर के पास ही किसी के साथ बैठा हुआ था। जाँच में उसके शरीर पर 12 से भी ज्यादा घाव के निशान मिले हैं। फिलहाल दोनों आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज योगेश है, कल हरीश था: अलवर में 2 साल पहले भी हुई थी दलित की मॉब लिंचिंग, अंधे पिता ने कर ली थी...

आज जब राजस्थान के अलवर में योगेश जाटव नाम के दलित युवक की मॉब लिंचिंग की खबर सुर्ख़ियों में है, मुस्लिम भीड़ द्वारा 2 साल पहले हरीश जाटव की हत्या को भी याद कीजिए।

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालत में मौत: पंखे से लटकता मिला शव, बरामद हुआ सुसाइड नोट

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। महंत का शव बाघमबरी मठ में सोमवार को फाँसी के फंदे से लटकता मिला।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,474FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe