बेटी को जमीन पर पटक शौहर ने दिया तीन तलाक, पीड़िता ने की आत्महत्या की कोशिश

पीड़िता फ़िलहाल अस्पताल में मौत से जूझ रही है। दो बच्चों की माँ की तहरीर पर पुलिस ने शौहर और ससुराल के अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। फ़िलहाल पुलिस ने महिला की पहचान सार्वजनिक नहीं की है।

अहमदाबाद में तीन तलाक से पीड़ित मुस्लिम महिला ने बुधवार को आत्महत्या करने की कोशिश की है। हालाँकि, समय रहते मेडिकल सहायता मिल जाने से पीड़िता की जान बच गई है, लेकिन पुलिस ने उसके शौहर और ससुराल वालों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। यह विडंबना है कि यह मसला राज्यसभा में तीन तलाक को जुर्म करार दिए जाने के एक दिन से कम समय में प्रकाश में आया है। उसने आत्महत्या का प्रयास किस प्रकार से किया, खबर लिखे जाने तक इसकी जानकारी हमें नहीं मिल पाई है।

पीड़िता के अनुसार शौहर ने उनसे पैसे की माँग की। जब पीड़िता पैसे का इंतजाम नहीं कर पाई तो कथित तौर पर शौहर ने दम्पत्ति की बेटी को ज़मीन पर पटक दिया, और पीड़िता को तीन तलाक दे दिया। पीड़िता के अनुसार इस्लामी कानून उन्हें यह तलाक-ए-बिद्दत मंज़ूर करने के लिए मजबूर करता है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता फ़िलहाल अस्पताल में मौत से जूझ रही है। दो बच्चों की माँ की तहरीर पर पुलिस ने शौहर और ससुराल के अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। फ़िलहाल पुलिस ने महिला की पहचान सार्वजनिक नहीं की है

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

मंगलवार को ही राज्यसभा में तीन तलाक को अपराध बनाने वाले बिल को चर्चा के बाद वोटिंग के जरिए पास कर दिया गया है। लोकसभा से बीती 26 जुलाई को ही इसे मंजूरी मिल चुकी थी। इस बिल में तीन तलाक को गैर कानूनी बनाते हुए 3 साल की सजा और जुर्माने का प्रावधान शामिल है। यह बिल 21 फरवरी को पास किए गए अध्यादेश का स्थान लेगा। इसके बाद भी इस मामले का सामने आना मुस्लिम समाज में तलाक-ए-बिद्दत किस हद तक जड़ें जमाया हुआ है, इसका उदाहरण है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

गोटाभाया राजपक्षे
श्रीलंका में मुस्लिम संगठनों के आरोपों के बीच बौद्ध राष्ट्र्वादी गोटाभाया की जीत अहम है। इससे पता चलता है कि द्वीपीय देश अभी ईस्टर बम ब्लास्ट को भूला नहीं है और राइट विंग की तरफ़ उनका झुकाव पहले से काफ़ी ज्यादा बढ़ा है।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

114,382फैंसलाइक करें
22,948फॉलोवर्सफॉलो करें
120,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: