Wednesday, May 22, 2024
Homeदेश-समाजअहमदाबाद: झील गार्डेन में नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल, VHP ने किया शुद्धिकरण अनुष्ठान-हनुमान...

अहमदाबाद: झील गार्डेन में नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल, VHP ने किया शुद्धिकरण अनुष्ठान-हनुमान चालीसा का पाठ

सार्वजनिक जगह पर नमाज का वीडियो वायरल होने के बाद विहिप के कार्यकर्ता पार्क पहुँचे। बगीचे में गंगा जल का छिड़काव कर हनुमान चालीसा का पाठ किया।

हरियाणा के गुरुग्राम के बाद अब गुजरात के अहमदाबाद से भी सार्वजनिक जगह पर नमाज का वीडियो सामने आया है। अहमदाबाद के वस्त्रपुर क्षेत्र में झील के बगीचे में मुस्लिम पुरुषों और महिलाओं द्वारा नमाज अदा करने का यह वीडियो वायरल हो रहा है। करीब डेढ़ मिनट के वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ बुर्का पहने महिलाएँ और पुरुषों का एक समूह पार्क में नमाज पढ़ रहे हैं।

मुस्लिमों द्वारा सार्वजनिक स्थान पर नमाज किए जाने की खबर सामने आने के बाद सोमवार (15 नवंबर 2021) की शाम को विश्व हिंदू परिषद (VHP) के दर्जनभर से अधिक सदस्य वहाँ पहुँच गए और उन्होंने पार्क का शुद्धिकरण अनुष्ठान किया। उन्होंने बगीचे में गंगा जल का छिड़काव कर हनुमान चालीसा का पाठ किया।

झील पार्क में विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों ने किया शुद्धिकरण अनुष्ठान

इसकी पुष्टि करते हुए विश्व हिंदू परिषद के गुजरात सचिव ने बताया कि अहमदाबाद के झील पार्क का शुद्धिकरण वीएचपी के सदस्यों द्वारा किया गया। उन्होंने कहा कि जनता के बीच जागरुकता पैदा करने के लिए ऐसा किया गया था। वीएचपी ने कहा कि यह देखा गया है कि मुस्लिम अक्सर आकस्मिक नमाज के बाद जमीन विशेष के टुकड़े पर दावा करने लगते हैं।

वस्त्रपुर थाने के पुलिस इंस्पेक्टर संदीप खंभला ने कहा कि इस मामले में न तो कोई एफआईआर दर्ज की गई है और न ही वीएचपी के सदस्यों द्वारा पार्क के शुद्धिकरण के मामले में उनसे किसी तरह का कोई संपर्क किया गया है। बहरहाल अब तक उन लोगों के समूह की पुष्टि नहीं हो सकी है, जिन लोगों ने वहाँ नमाज पढ़ी थी। उसके बारे में भी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है जिसने इसका वीडियो रिकॉर्ड किया था। कुछ मीडिया रिपोर्टों में संभावना जताई गई है कि झील के पास स्थित प्राइवेट अस्पताल में भर्ती किसी मरीज के परिजन ने ऐसा किया हो।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -