Monday, July 4, 2022
Homeदेश-समाजहनुमान चालीसा के टुकड़े-टुकड़े किए, फिर जला कर फेंक दिया: पंजाब में बेअदबी की...

हनुमान चालीसा के टुकड़े-टुकड़े किए, फिर जला कर फेंक दिया: पंजाब में बेअदबी की घटना, AAP सरकार निशाने पर

"मोदी सरकार को सख्त कदम उठाने चाहिए। पंजाब में ना तो हिंदू सुरक्षित हैं और ना हिंदू धर्म सुरक्षित है। आज बठिंडा में हनुमान चालीसा का अपमान किया गया। हम कब तक हिंदू देवी-देवताओं का अपमान सहन करते रहेंगे?"

पंजाब से हनुमान चालीसा की बेअदबी का मामला सामने आया है। बठिंडा जिले में हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) के जले हुए पन्ने मिलने के बाद से हिन्दू संगठनों में काफी आक्रोश है। सूचना मिलने पर पुलिस और फिंगर एक्सपर्ट की टीम मौके पर पहुँची। फिंगर एक्सपर्ट की टीम ने हनुमान चालीसा के जले हुए पन्नों को अपने कब्जे में लेकर जाँच शुरू कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोमवार (16 मई, 2022) देर रात कुछ शरारती तत्वों ने हनुमान चालीसा में आग लगाकर उसकी प्रतियाँ किला साहिब के पास फेंक दी थी। इसकी जानकारी मिलते ही हिन्दू संगठनों में विरोध की लहर दौड़ गई।

बताया जा रहा है कि शहर का माहौल खराब करने के लिए शरारती तत्वों ने यह हरकत की है। हिंदू संगठनों के नेता सुखपाल सरन और संदीप अग्रवाल ने कहा कि उन्हें देर शाम सूचना मिली थी कि किले के पास किसी ने हनुमान चालीसा में आग लगा दी है। वहीं एसएसपी बठिंडा जे एलेनचेजियन ने हिंदू संगठनों को भरोसा दिलाते हुए कहा है कि पुलिस इस मामले की तह त​क जाने के लिए जाँच में जुट गई है। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली जा रही है। जल्द ही हनुमान चालीसा का अपमान करने वालों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

वहीं, सोशल मीडिया पर हनुमान चालीसा का अपमान करने की खबर वायरल होने के बाद से यूजर्स में व्याप्त रोष है। पंजाब प्रधान अंतरराष्ट्रीय हिंदू महासभा के ट्विटर हैंडल से मोदी सरकार से इस मामले में शरारती तत्वों के खिलाफ सख्त कदम उठाने की माँग की गई है। ट्वीट में लिखा गया है, “मोदी सरकार को सख्त कदम उठाने चाहिए। पंजाब में ना तो हिंदू सुरक्षित हैं और ना हिंदू धर्म सुरक्षित है। आज बठिंडा में हनुमान चालीसा का अपमान किया गया। हम कब तक हिंदू देवी-देवताओं का अपमान सहन करते रहेंगे। शरारती खालिस्तानी की गतिविधियाँ तेज होती जा रही हैं मोदी सरकार पंजाब की तरफ ध्यान दें।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “हिन्दू विरोधी ताकतों को एकजुटता से कुचलना चाहिए। सरकार तमाशा देखती है। जात-पात से ऊपर उठकर सबसे पहले हमें हिन्दू बनना चाहिए।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

AG के पास पहुँचा TMC वाला साकेत गोखले, हमारे खिलाफ चलाना चाहता है अदालत की अवमानना का मामला: हम अपने शब्दों पर अब भी...

ऑपइंडिया की एडिटर नुपूर शर्मा के लेख की शिकायत लेकर टीएमसी नेता साकेत गोखले अटॉर्नी जनरल के पास गए हैं ताकि अदालत की अवमानना का केस चलवा सकें।

‘शौच करने गई थी, मोहम्मद जाकिर हुसैन सर पीछे-पीछे आ गए’: मिडिल स्कूल में शिक्षक ने नाबालिग छात्रा से की छेड़खानी, हुआ गिरफ्तार

बिहार के सुपौल में शिक्षक जाकिर हुसैन ने 7वीं कक्षा की लड़की के साथ छेड़छाड़ किया। परिजनों ने थाने में दर्ज कराया मामला। आरोपित गिरफ्तार।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
203,064FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe