Thursday, February 29, 2024
Homeदेश-समाजकृष्ण भक्ति की ऐसी लगन... सरकार ने अर्जी ठकुराई तो दोबारा VRS के लिए...

कृष्ण भक्ति की ऐसी लगन… सरकार ने अर्जी ठकुराई तो दोबारा VRS के लिए लिखा पत्र: IG भारती अरोड़ा की ‘इच्छा’ पर अब CM लेंगे फैसला

"भारती अरोड़ा अच्छी अफसर हैं, लेकिन हम उन्हें जबरन रोक नहीं सकते। इसलिए हमारी तरफ से उनका आवेदन सीएम के पास भेज दिया गया है। वहाँ से मुहर लगते ही उनकी वीआरएस पक्की हो जाएगी।''

हरियाणा के अंबाला रेंज की आईजी भारती अरोड़ा ने एक बार फिर सरकार को पत्र लिखकर स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (VRS) की माँग की है। खास बात यह है कि इस बार प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज ने इस IPS अधिकारी की इच्छा को पूरा करने के लिए आवेदन मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के पास भेज दिया है। आईजी भारती अरोड़ा ने दूसरी बार इस संबंध में पत्र लिखा है। इससे पहले उन्होंने 24 जुलाई को डीजीपी को पत्र भेज प्रभु श्रीकृष्ण की साधना करने की इच्छा जाहिर करते हुए स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति माँगी थी। लेकिन उस समय उनका आवेदन विज ने स्वीकार नहीं किया था। उन्होंने इसे यह कहते हुए लौटा दिया था कि वे बेहतरीन अफसर हैं और उनकी सेवाओं की प्रदेश को जरूरत है।

गृहमंत्री अनिल विज ने दूसरी बार आईजी की ओर से मिले वीआरएस आवेदन की जानकारी देते हुए कहा, “उन्होंने दूसरी बार आवेदन भेजा है। भारती अरोड़ा अच्छी अफसर हैं, लेकिन हम उन्हें जबरन रोक नहीं सकते। इसलिए हमारी तरफ से उनका आवेदन सीएम के पास भेज दिया गया है। वहाँ से मुहर लगते ही उनकी वीआरएस पक्की हो जाएगी।” विज ने यह भी कहा कि कृष्ण भक्ति मार्ग पर जाने का उनका व्यक्तिगत मामला है, जिसमें हम दखल नहीं दे सकते।

मालूम हो कि भारती की रिटायरमेंट 10 साल बाद यानी 2031 में होनी थी। 1998 बैच की आइपीएस भारती अरोड़ा ने अपने 23 साल के करियर में राजकीय रेलवे पुलिस में एसपी, अंबाला एसपी, कुरुक्षेत्र एसपी, राई स्पो‌र्ट्स कांप्लेस में प्रिंसिपल, करनाल रेंज के आइजी जैसे पदों पर सेवा दी है। उनकी सेवानिवृत्ति 31 मार्च 2031 को निर्धारित है।

बता दें कि उनकी शादी हरियाणा कैडर के ही आईपीएस विकास अरोड़ा से हुई है। साल 2007 में 18 फरवरी को समझौता एक्सप्रेस में बम ब्लास्ट हुआ था, उसमें जाँच के दौरान उनकी अहम भूमिका थी। वह उस समय वह हरियाणा राजकीय रेलवे पुलिस में एसपी थीं। इसके अलावा वह जहाँ-जहाँ एसपी या आईजी रहीं, उनकी कार्यशैली प्रभावित करने रही। हाल ही में प्रदेश में अवैध रूप से लोगों को विदेश भेजने के मामले की जाँच को भी उन्होंने ही अंजाम दिया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सोलर पैनल वाले 1 करोड़ घर, ₹78000 तक सब्सिडी, 300 यूनिट बिजली फ्री, 17 लाख को रोजगार: मोदी सरकार ने ‘PM सूर्य घर’ पर...

पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत एक करोड़ घरों को 300 यूनिट्स की बिजली मुफ्त दी जाएगी। इस योजना के तरह 75 हजार करोड़ से अधिक का निवेश भारत सरकार करेगी।

अब अंबानी परिवार में नहीं होगा मुकेश-अनिल जैसा झगड़ा? बोले अनंत- मेरे लिए बहन माता जैसी, भाई राम… हम फेवीक्विक से जुड़े

अनंत अंबानी ने बताया कि वो भगवान गणेश को बहुत मानते हैं और उनके बड़े भाई भगवान शिव के बड़े भक्त हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe