Sunday, June 23, 2024
Homeदेश-समाज'तुझे बर्बाद कर दूँगा': अब्दुल्ला मोमिन की प्रताड़ना से तंग हिन्दू छात्रा ने की...

‘तुझे बर्बाद कर दूँगा’: अब्दुल्ला मोमिन की प्रताड़ना से तंग हिन्दू छात्रा ने की आत्महत्या, कॉलेज आते-जाते भी करता था परेशान

लड़की का फोन बंद मिलने के बाद उनकी माँ ने पड़ोसी को कॉल किया और जा कर हाल-चाल लेने की माँग की। पड़ोसी मृतका के घर पर पहुँचा और कई बार दरवाजा खटखटाया।

गुजरात के नदियाड जिले में में एक मुस्लिम युवक की प्रताड़ना से एक हिन्दू युवती ने आत्महत्या कर ली है। इस मामले में पुलिस ने आरोपित अब्दुल्ला मोमिन को गिरफ्तार किया है। 22 वर्षीया मृतका नर्सिंग की छात्रा थी और उसके पिता पुलिस में हैं। आरोप है कि अब्दुल्ला मृतका को ब्लैकमेल कर रहा था। इस बात का खुलासा मृतका के अंतिम संस्कार के बाद उनके फोन में मिले सबूतों से हुआ है। फ़िलहाल पुलिस मामले की जाँच कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला डाकोर क्षेत्र का है जहाँ मृतका अपने परिवार के साथ रहती थी। उसके पिता डाकोर पुलिस स्टेशन में तैनात थे। लड़की ने नडियाद के दिनशा पटेल कॉलेज से ग्रेजुएशन कर के नर्सिंग की पढ़ाई कर रही थी। 10 मई 2023 को लड़की के घर वाले किसी रिश्तेदारी में एक शादी में गए थे। इस दौरान लड़की अपनी परीक्षा की बात बता कर घर पर ही रुक गई थी। 2 दिनों बाद 12 मई, 2023 को लड़की की माँ ने अपनी बेटी को कॉल किया तो फोन बंद मिला।

लड़की का फोन बंद मिलने के बाद उनकी माँ ने पड़ोसी को कॉल किया और जा कर हाल-चाल लेने की माँग की। पड़ोसी मृतका के घर पर पहुँचा और कई बार दरवाजा खटखटाया। अंदर से जब कोई जवाब नहीं मिला तो आखिरकार दरवाजा तोड़ा गया। घर में लड़की की लाश पड़ी मिली। मामले की जानकारी लड़की के परिवार वालों को दी गई। सूचना मिलने पर लड़की के परिजन फ़ौरन डाकोर पहुँचे। यहाँ से मृतका के शव को उनके गृहनगर ले जाया गया। यहाँ 18 मई को तमाम कानूनी औपचारिकताओं के बाद लड़की का अंतिम संस्कार किया गया।

अंतिम संस्कार के बाद 18 मई 2023 को मृतका के घर वालों ने उनका फोन चेक किया तो उन्हें अब्दुल्ला की ब्लैकमेलिंग के बारे में जानकारी मिली। मृतका के फोन में कई कॉल रिकार्डिंग और मैसेज ऐसे थे जिस से अब्दुल्ला की करतूत का खुलासा हुआ। आरोप है कि अब्दुल्ला लड़की को धमकी भी दे रहा था। इन्ही धमकियों से तंग आ कर आखिरकार लड़की ने आत्महत्या कर लिया। जाँच से दौरान पता चला है कि लड़की पहले अब्दुल्ला के साथ रिलेशनशिप में थी। थोड़े समय बाद वह अब्दुल्ला से दूरी बनाने लगी थी। इसी के चलते अब्दुल्ला उसे ब्लैकमेल करने लगा था।

बताया जा रहा है कि अब्दुल्ला मोमिन न सिर्फ फोन पर पीड़िता को धमकी देता था बल्कि कॉलेज आने-जाने के दौरान भी उसे परेशान कर रहा था। लड़की ने कई बार उस से दूर रहने के लिए मिन्नत की लेकिन अब्दुल्ला नहीं माना। वह मृतका को परेशान करता रहा। कॉल रिकार्डिंग से यह भी पता चला है कि अब्दुल्ला ने लड़की का अफेयर किसी और से होने का आरोप लगा कर उसे दुनिया भर में बदनाम करने और ‘बर्बाद करने’ की भी धमकी दी थी। मौत से पहले अंतिम रिकार्डिंग में भी लड़की ने अब्दुल्ला मोमिन से जोर-जोर से कहा कि ‘तुमने मुझे मार डाला’। हालाँकि, इन चीखों का अब्दुल्ला पर कोई फर्क नहीं पड़ा।

आखिरकार लड़की ने फाँसी लगा कर अपनी जान दे दी। मौत के बाद वह सारे सबूत अपने मोबाइल में छोड़ कर गई। पुलिस ने अब्दुल्ला मोमिन पर आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराओं में केस दर्ज किया है। उसे गिरफ्तार कर के आगे की पूछताछ के लिए पुलिस ने 2 दिनों का कस्टडी रिमांड लिया है। मामले में आगे की जाँच चल रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किसानों के आंदोलन से तंग आ गए स्थानीय लोग: शंभू बॉर्डर खुलवाने पहुँची भीड़, अब गीदड़-भभकी दे रहे प्रदर्शनकारी

किसान नेताओं ने अंबाला शहर अनाज मंडी में मीडिया बुलाई, जिसमें साफ शब्दों में कहा कि आंदोलन खराब नहीं होना चाहिए। आंदोलन खराब करने वाला खुद भुगतेगा।

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -