Saturday, June 22, 2024
Homeदेश-समाजनमाज न पढ़ने पर 'नशेड़ी' शौहर ने बीवी को मारा… बर्फ तोड़ने वाला सुआ...

नमाज न पढ़ने पर ‘नशेड़ी’ शौहर ने बीवी को मारा… बर्फ तोड़ने वाला सुआ घोंपकर किया कत्ल, फिर आत्महत्या: रामपुर की घटना

डिप्टी SP रामपुर अनुज चौधरी के अनुसार दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवा कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। शावेज के पड़ोसियों ने उसे नशेड़ी बताया है। उनके मुताबिक अक्सर शहाना के घर में लड़ाई-झगड़े हुआ करते थे।

उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में नमाज न पढ़ने की वजह से एक शौहर ने अपनी बीवी की हत्या कर दी। हत्या बर्फ तोड़ने वाले नुकीले सूए से की गई है। हत्या के बाद शौहर ने खुद को भी उसी हथियार से खुद को भी मार जान दे दी। मृतका का नाम शहाना है जबकि शौहर का नाम शावेज है। दोनों ने लव मैरिज की थी। मृतका के परिजनों ने मृतक शावेज़ को नशेड़ी और अपनी बीवी को प्रताड़ित करने वाला बताया है। घटना शनिवार (5 मई 2023) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला रामपुर के गंज थानाक्षेत्र का है। यहाँ के कांशीराम आवासीय कॉलोनी में शावेज अपनी बीवी शहाना के साथ अवैध तौर पर रहता था। साल 2018 में दोनों ने लव मैरिज की थी। इस शादी से उन्हें 2 बच्चे थे। शावेज रंगाई-पुताई का काम कर के परिवार चलाता था। बताया जा रहा है कि शुक्रवार (5 मई 2023) को मियाँ-बीवी में जुमे की नमाज़ को ले कर विवाद हुआ था। इसके बाद शावेज ने शहाना की पिटाई भी की थी। इस पिटाई से नाराज बीवी अपने मायके चली गई थी। शहाना का मायका शावेज के घर से लगभग 2 किलोमीटर दूर रामपुर के ही सिविल लाइन्स क्षेत्र में था।

वायरल हो रहे एक वीडियो में शहाना के घर वालों ने आरोप लगाया है कि शावेज अपने परिवार वालों के साथ अपनी बीवी को मना कर लाया था। इस दौरान शहाना की सुरक्षा की जिम्मेदारी शावेज के परिवार वालों ने ली थी। शनिवार की सुबह किसी बात पर दोनों में फिर झगड़ा हुआ। इस झगड़े से नाराज शावेज ने बर्फ तोड़ने वाले सूए से अपनी बीवी पर ताबड़तोड़ वार किए। इस हमले में कई घाव लगने के बाद शहांना ने दम तोड़ दिया। शहाना के घायल होने के बाद शावेज ने खुद को भी उसी सूजे से घायल कर लिया।

इस बीच किसी ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुँची तो मियाँ-बीवी दोनों घायल पड़े हुए मिले। पुलिस ने दोनों को अस्पताल पहुँचाया जहाँ दोनों को मृत घोषित कर दिया गया। डिप्टी SP रामपुर अनुज चौधरी के अनुसार दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवा कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। शावेज के पड़ोसियों ने उसे नशेड़ी बताया है। उनके मुताबिक अक्सर शहाना के घर में लड़ाई-झगड़े हुआ करते थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -