Thursday, May 26, 2022
Homeदेश-समाजमदरसे में पढ़ता था 10 साल का बच्चा, अरबी पढ़ाने वाला शोएब अख्तर करता...

मदरसे में पढ़ता था 10 साल का बच्चा, अरबी पढ़ाने वाला शोएब अख्तर करता था कुकर्म: जख्म और खून देख हैरान रह गए परिजन

मेडिकल परीक्षण के बाद आरोपित मौलाना को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के अनुसार पीड़ित का दो महीने पहले ही मदरसे में दाखिला करवाया गया था।

तेलंगाना के हैदराबाद स्थित दारूल उलूम मदरसे में एक 10 साल के बच्चे के साथ कुकर्म का मामला सामने आया है। आरोपित मदरसे में अरबी पढ़ाने वाला 25 साल का शोएब अख्तर है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार यह मामला तब सामने आया जब बच्चा पिछले कई दिनों से लगातार दर्द की शिकायत कर रहा था। उसके जख्म और खून देख परिजन हैरान रह गए।

डेक्कन क्रॉनिकल की रिपोर्ट के अनुसार रविवार 7 फरवरी 2022 की रात पीड़ित के परिजनों ने महसूस किया कि उनका बच्चा लगातार दर्द की शिकायत कर रहा है। जब उन्होंने पूछताछ की तो पीड़ित ने बताया कि शोएब अख्तर उसे 10 दिन से मजबूर कर रहा था। इसके बाद पीड़ित के परिजन और कुछ स्थानीय लोगों ने मदरसे का घेराव किया। मेडिकल परीक्षण के बाद आरोपित मौलाना को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के अनुसार पीड़ित का दो महीने पहले ही मदरसे में दाखिला करवाया गया था।

उल्लेखनीय है कि मदरसों से इस तरह की घटना लगातार सामने आती रही है। बीते साल नवंबर में दादरा नगर हवेली के सिलवासा स्थित एक मदरसे के छात्रावास में रहकर पढ़ने वाली नाबालिग लड़की ने मौलवी पर हॉस्टल में ही रेप करने का आरोप लगाया था। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने आरोपित मौलवी शेख मोहम्मद तारिक को पॉस्को एक्ट के तहत करवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया था।

इसी तरह इस साल की शुरुआत में बिहार के सीतामढ़ी जिले से मदरसे की नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म का मामला सामने आया था। रिपोर्ट के मुताबिक मौलवी तबरेज़ ने मदरसे में पढ़ने के लिए आई नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार कर उसे गर्भवती कर दिया। उसने इस हरकत को रिकॉर्ड भी कर लिया और वीडियो के जरिए पीड़िता को ब्लैकमेल कर रहा था।

बीते साल अगस्त में कर्नाटक के तुमकुरु जिले में नाबालिग लड़के से अप्राकृतिक यौनाचार के दोषी पाए गए मुफ्ती मुशर्रफ को बेंगलुरु की स्पेशल कोर्ट ने 11 साल जेल की सजा सुनाई थी। उत्तर प्रदेश का रहने वाला मुशर्रफ तुमकुरु में अमलापुर के पास एक मदरसे में शिक्षक था। उसने 17 अप्रैल, 2015 को मदरसे में एक नाबालिग बच्चे के साथ कुकर्म किया था। यह घटना तब सबके सामने आई, जब नाबालिग की माँ मदरसे में उससे मिलने गई। 13 वर्षीय बच्चे ने उस समय अपनी माँ को मुशर्रफ की करतूत के बारे में बताया और उसे मदरसे से वापस ले जाने के लिए कहा था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकियों ने कश्मीरी अभिनेत्री की गोली मार कर हत्या की, 10 साल का भतीजा भी घायल: यासीन मलिक को सज़ा मिलने के बाद वारदात

जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने कश्मीरी अभिनेत्री अमरीना भट्ट की गोली मार कर हत्या कर दी है। ये वारदात केंद्र शासित प्रदेश के चाडूरा इलाके में हुई, बडगाम जिले में स्थित है।

यासीन मलिक के घर के बाहर जमा हुई मुस्लिम भीड़, ‘अल्लाहु अकबर’ नारे के साथ सुरक्षा बलों पर हमला, पत्थरबाजी: श्रीनगर में बढ़ाई गई...

यासीन मलिक को सजा सुनाए जाने के बाद श्रीनगर स्थित उसके घर के बाहर उसके समर्थकों ने अल्लाहु अकबर की नारेबाजी की। पत्थर भी बरसाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,823FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe