Saturday, June 22, 2024
Homeदेश-समाजसीतामढ़ी में मौलवी तबरेज ने मदरसे की नाबालिग छात्रा से किया बलात्कार, 5 महीने...

सीतामढ़ी में मौलवी तबरेज ने मदरसे की नाबालिग छात्रा से किया बलात्कार, 5 महीने की गर्भवती, वहीं पटना में रेप केस में मौलाना शाहबाज फरार

जब नाबालिग को पता चला कि वह गर्भवती है, तो उसने अपने परिवार के सदस्यों को इस घटना के बारे में बताया। इसके बाद बच्ची के परिजन मौलवी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने जिले के महिला पुलिस स्टेशन पहुँचे।

बिहार के मिथिला क्षेत्र के सीतामढ़ी जिले से शनिवार (8 जनवरी, 2022) को मदरसा की नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। TV9 हिंदी की रिपोर्ट के मुताबिक मौलवी तबरेज़ ने अपने मदरसे में पढ़ने के लिए आई नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार किया और उसे गर्भवती कर दिया। उसने इस हरकत को रिकॉर्ड भी कर लिया और वीडियो के जरिए उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। मौलवी ने कथित तौर पर वीडियो का इस्तेमाल कई मौकों पर उसके साथ बलात्कार करने के लिए किया जब तक कि वह गर्भवती नहीं हो गई।

इसके साथ ही उसने धमकी दी कि अगर नाबालिग ने अपने परिवार में किसी को अपने गलत काम के बारे में बताया तो वीडियो वायरल कर दिया जाएगा। मगर जब नाबालिग को पता चला कि वह गर्भवती है, तो उसने अपने परिवार के सदस्यों को इस घटना के बारे में बताया। इसके बाद बच्ची के परिजन मौलवी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने जिले के महिला पुलिस स्टेशन पहुँचे। बच्ची फिलहाल 5 माह की गर्भवती बताई जा रही है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामले की जाँच शुरू कर दी है।

पटना में मदरसा के मौलवी ने की 10 साल की बच्ची से रेप की कोशिश, पकड़े जाने के बाद फरार

हाल ही में बिहार के पटना में भी इसी तरह की घटना सामने आई है। पटना के मनेर थाने की सीमा के अंतर्गत आने वाले मदरसे में पढ़ने वाली नाबालिग लड़की के साथ शाहबाज रजा नाम के मौलवी ने रेप का प्रयास किया। दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के अनुसार, जब पुलिस पीड़िता के माता-पिता की शिकायत के आधार पर उसे गिरफ्तार करने आई तो मौलाना शाहबाज रजा मदरसा छोड़कर फरार हो गया।

रिपोर्ट के मुताबिक, मौलवी ने 10 साल की बच्ची के साथ बदतमीजी करनी शुरू कर दी। लड़की की लगातार शिकायत के बावजूद मौलवी उसे गलत तरीके से छूता रहता था। लगातार प्रताड़ना से परेशान बच्ची ने अपने परिवार के सदस्य को इसकी सूचना दी। जिसके बाद उन्होंने मौलवी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। लड़की की माँ ने इस बाबत दानापुर एएसपी सैयद इमरान मसूद से मुलाकात की और उन्हें सभी विवरण दिए। फिर उन्होंने मनेर थाना प्रभारी को इस मामले में बिना देरी के FIR दर्ज करने का निर्देश दिया।

पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

मनेर थाने के प्रभारी अधिकारी राजीव रंजन ने आरोपित मौलाना के खिलाफ तुरंत FIR दर्ज कर मामले की जाँच शुरू कर दिए हैं। अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की कि बच्ची के बयान के आधार पर मदरसे के मौलाना इमाम शाहबाज रजा के खिलाफ पॉस्को एक्ट के तहत मनेर पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि पुलिस लगातार छापेमारी कर मौलवी को जल्द से जल्द पकड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इस बीच, इलाके में मौलवियों के खिलाफ काफी रोष और आक्रोश है। स्थानीय निवासियों ने पुलिस से अनुरोध किया है कि आरोपित मौलाना के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए, ताकि क्षेत्र के अन्य मौलाना इस तरह की हरकत करने की न सोचे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -