Monday, June 14, 2021
Home देश-समाज मुझे भारत में ही रहने दो, मेरे देश में कोरोना से मची है अफरातफरी:...

मुझे भारत में ही रहने दो, मेरे देश में कोरोना से मची है अफरातफरी: हाई कोर्ट पहुँचा अमेरिकी पर्यटक

“कोविड-19 बीमारी की वजह से अमेरिका में अफरातफरी मची है। अमेरिका की सरकार लोगों का उस तरह ख्याल नहीं रख रही है, जैसा भारत की सरकार रख रही है। मैं यहीं रहना चाहता हूँ।”

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए यात्रा प्रतिबंध के कारण कई विदेशी भारत में फँस गए और वे अपने देश वापस जाने के लिए बेताब हैं। लेकिन केरल में 5 महीने से रुके 74 साल के अमेरिकी नागरिक जॉनी पॉल पियर्स ऐसा बिल्कुल नहीं चाहते हैं। वे अपनी बाकी जिंदगी यहीं बिताना चाहते हैं।

कोच्चि में रह रहे पियर्स ने इसके लिए हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने अपने टूरिस्ट वीजा को बिजनेस वीजा में बदलने की अपील की है।

जॉनी पॉल पियर्स कोरोना काल में भारत सरकार के अपने नागरिकों को लेकर अपनाए जा रहे रवैए से इतने खुश हैं कि वापस नहीं जाना चाहते हैं। उनका कहना है कि अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण काफी अफरातफरी मची हुई है और भारत सरकार की तरह वहाँ की सरकार देखभाल नहीं कर रही है। ऐसे में वे यहीं रहना चाहते हैं।

पियर्स ने अपने टूरिस्ट वीजा को बिजनेस वीजा में बदलने के लिए हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। जॉनी पियर्स ने कहा, “कोविड-19 बीमारी की वजह से अमेरिका में अफरातफरी मची है। अमेरिका की सरकार लोगों का उस तरह ख्याल नहीं रख रही है, जैसा भारत की सरकार रख रही है। मैं यहीं रहना चाहता हूँ।”

उन्होंने बताया, “मैं एक याचिका दायर कर रहा हूँ कि मुझे केरल में और 180 दिनों तक रहने और यहाँ एक ट्रैवल कंपनी शुरू करने के लिए बिजनेस वीजा दिया जाए। काश मेरा परिवार भी यहाँ आ पाता। यहाँ जो कुछ हो रहा है, उससे मैं बहुत प्रभावित हूँ। अमेरिका में लोग कोरोना वायरस की परवाह नहीं करते।”

जॉनी ने कहा, “निवासी बनने का सबसे आसान तरीका एक भारतीय से शादी करना है, लेकिन मैं 74 साल का हूँ और शायद यह विकल्प पीछे छूट गया है।” जॉनी विदेशियों के लिए एक केंद्र स्थापित करने और केरल में पर्यटन की संभावनाओं का पता लगाने की योजना बना रहे हैं।

वह 26 फरवरी को टूरिस्ट वीजा पर भारत आए थे, जो 26 जनवरी 2025 तक वैध है। हालाँकि इस पर वो लगातार 180 दिनों तक ही भारत में रह सकते हैं। उनके 180 दिन 24 अगस्त को समाप्त होने वाले थे, जिसे विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय (FRRO) ने 30 अगस्त तक बढ़ा दिया था।

एक पर्यटक के रूप में भारत की यह उनकी पाँचवीं यात्रा है। देश छोड़े बिना वह अपने पर्यटक वीजा को व्यवसाय वीजा में बदलने के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं। इस पर उन्होंने कहा, “74 साल की उम्र में अमेरिका की यात्रा करना जोखिम भरा है। वहाँ अराजकता है। मुझे केरल बहुत पसंद है। मैं वापस नहीं जाना चाहता हूँ। मैं यहाँ शांति से रहना चाहता हूँ।”

उन्होंने अपने गृह देश में वापस जाने के जोखिम के बारे में बात करते हुए कहा, “केरल में केवल 27 मौतें हैं और अमेरिका में 1.3 लाख से अधिक मौतें हुई हैं। मैं वापस अमेरिका नहीं जाना चाहता। मैं 74 साल का हूँ। ऐसे में अमेरिका की यात्रा करना जोखिम भरा है। यह मेरे लिए बहुत सुरक्षित जगह है। मुझे उम्मीद है कि भारत मुझे अपनाएगा और मुझे यहाँ रहने की अनुमति देगा।”

बता दें कि अमेरिका में इस समय पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है। अमेरिका में इस समय 3,291,786 केस सामने आ चुके हैं जिसमें से 136,671 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक कुल 1,460,495 लोग ठीक हो चुके हैं और फिलहाल 1,694,620 केस एक्टिव हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

श्रीराम मंदिर के लिए सदियों तक मुगलों से सैकड़ों लड़ाई लड़े तो कॉन्ग्रेस-लेफ्ट-आप इकोसिस्टम से एक और सही

जो कुछ भी शुरू किया गया है वह हवन कुंड में हड्डी डालने जैसा है पर सदियों से लड़ी गई सैकड़ों लड़ाई के साथ एक लड़ाई और सही।

महाराष्ट्र में अब अकेले ही चुनाव लड़ेगी कॉन्ग्रेस, नाना पटोले ने सीएम उम्मीदवार बनने की जताई इच्छा

पटोले ने अमरावती में कहा, ''2024 के चुनाव में कॉन्ग्रेस महाराष्ट्र में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी। केवल कॉन्ग्रेस की विचारधारा ही देश को बचा सकती है।''

चीन की वुहान लैब में जिंदा चमगादड़ों को पिंजरे के अंदर कैद करके रखा जाता था: वीडियो से हुआ बड़ा खुलासा

वीडियो ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के उस दावे को भी खारिज किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि चमगादड़ों को लैब में रखना और कोरोना के वुहान लैब से पैदा होने की बात करना महज एक 'साजिश' है।

‘लौट आओ, रोज दूँगी मालपुआ’: सुशांत की बरसी पर रिया चक्रवर्ती का पोस्ट, मौत के बाद बताया था ड्रग एडिक्ट और मानसिक बीमार

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद रिया की भूमिका सवालों के घेरे में रही। खुद सुशांत के परिवार ने रिया चक्रवर्ती को ही मुख्य आरोपी बनाया था और उन पर गंभीर आरोप लगाए थे।

केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस में फिर होने वाली थी पिटाई? लोगों से पहले ही उतरवा लिए गए जूते-चप्पल: रिपोर्ट

केजरीवाल पर हमले की घटनाएँ कोई नई बात नहीं है और उन्हें थप्पड़ मारने के अलावा स्याही, मिर्ची पाउडर और जूते-चप्पल फेंकने की घटनाएँ भी सामने आ चुकी हैं।

हिंसा से भी खौफनाक बंगाल का सिस्टम: पीड़ितों का अब सुप्रीम कोर्ट ही सहारा

हिंसा पीड़ित नागरिकों की कौन सुनेगा? उनके विरुद्ध हुई हिंसा को रिपोर्ट करने के लिए राज्य सरकार की कौन सी संवैधानिक संस्था उपयुक्त हो सकती है?

प्रचलित ख़बरें

राम मंदिर में अड़ंगा डालने में लगी AAP, ट्रस्ट को बदनाम करने की कोशिश: जानिए, ‘जमीन घोटाले’ की हकीकत

राम मंदिर जजमेंट और योगी सरकार द्वारा कई विकास परियोजनाओं की घोषणाओं के कारण 2 साल में अयोध्या में जमीन के दाम बढ़े हैं। जानिए क्यों निराधार हैं संजय सिंह के आरोप।

‘हिंदुओं को 1 सेकेंड के लिए भी खुश नहीं देख सकता’: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पहले घृणा की बैटिंग

भारत के पूर्व तेज़ गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने कहा कि जीते कोई भी, लेकिन ये ट्वीट ये बताता है कि इस व्यक्ति की सोच कितनी तुच्छ और घृणास्पद है।

कीचड़ में लोटने वाला सूअर मीका सिंह, हवस का पुजारी… 17 साल की लड़की को भेजा गंदे मैसेज और अश्लील फोटो: KRK

"इसने राखी सावंत को सूअर के जैसे चूसा। सूअर की तरह किस किया। इस तरह किसी लड़की को जबरदस्ती किस करना किसी रेप से कम नहीं है।"

सिख विधवा के पति का दोस्त था महफूज, सहारा देने के नाम पर धर्मांतरण करा किया निकाह; दो बेटों का भी करा दिया खतना

रामपुर जिले के बेरुआ गाँव के महफूज ने एक सिख महिला की पति की मौत के बाद सहारा देने के नाम पर धर्मांतरण कर उसके साथ निकाह कर लिया।

इब्राहिम ने पड़ोसी गंगाधर की गाय चुराकर काट डाला, मांस बाजार में बेचा: CCTV फुटेज से हुआ खुलासा

इब्राहिम की गाय को जबरदस्ती घसीटने की घिनौनी हरकत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। गाय के मालिक ने मालपे पुलिस स्टेशन में आरोपित के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

6 साल के पोते के सामने 60 साल की दादी को चारपाई से बाँधा, TMC के गुंडों ने किया रेप: बंगाल हिंसा की पीड़िताओं...

बंगाल हिंसा की गैंगरेप पीड़िताओं ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। बताया है कि किस तरह टीएमसी के गुंडों ने उन्हें प्रताड़ित किया।
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
103,862FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe