Friday, August 12, 2022
Homeदेश-समाजजम्मू-कश्मीर: कल से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, कर्मचारियों को काम पर लौटने का आदेश

जम्मू-कश्मीर: कल से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, कर्मचारियों को काम पर लौटने का आदेश

आर्टिकल 370 को निष्प्रभावी करने से पहले राज्य के शैक्षणिक संस्थानों को एहतियातन बंद कर दिया गया था। मोबाइल और इंटरनेट कनेक्शन बंद कर धारा 144 लागू कर दी गई थी।

जम्मू-कश्मीर में हालात धीरे-धीरे सामान्य होने लगे हैं। राज्य के मुख्य सचिव ने श्रीनगर स्थित सचिवालय सहित डिस्ट्रिक्ट और डिविजनल लेवल के सभी कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से काम पर लौटने को कहा है।

सांबा जिला प्रशासन ने कहा है कि शुक्रवार से सभी शैक्षणिक संस्थान खुल जाएँगे। इनमें निजी और सरकारी दोनों तरह के शैक्षणिक संस्थान शामिल हैं।

गौरतलब है कि आर्टिकल 370 को निष्प्रभावी करने से पहले राज्य के शैक्षणिक संस्थानों को एहतियातन बंद कर दिया गया था। मोबाइल और इंटरनेट कनेक्शन बंद कर धारा 144 लागू कर दी गई थी। सुरक्षा कारणों से अतिरिक्त जवानों की भी तैनाती की गई है। हालॉंकि फिलहाल सुरक्षा बलों की तैनाती में कटौती के कोई संकेत नहीं मिले हैं। कई जगहों पर अब भी आंशिक प्रतिबंध लागू हैं। शुक्रवार से राहत दिए जाने की उम्मीद है।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल सुरक्षा हालात की समीक्षा के लिए खुद घाटी में हैं। उनका एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें वे कश्मीरियों के साथ खाना खाते और बतियाते नजर आ रहे हैं। लेफ्टिनेंट जनरल रणवीर सिंह ने भी बुधवार को कुपवाड़ा और बारामूला सेक्टर में सुरक्षा हालात का जायजा लिया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मानसखण्ड मंदिर माला मिशन’ के जरिए प्राचीन मंदिरों को आपस में जोड़ेंगे CM धामी, माँ वाराही देवी मंदिर में पूजा-अर्चना कर बगवाल में हुए...

सीएम धामी ने कुमाऊँ के प्राचीन मंदिरों को भव्य बनाने और उन्हें आपस में जोड़ने के लिये मानसखण्ड मंदिर माला मिशन की शुरुआत की।

जैश के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद नदीम को यूपी ATS ने किया गिरफ्तार, नूपुर शर्मा की हत्या का था प्लान, पाकिस्तान से जुड़े तार

यूपी के सहारनपुर से एटीएस ने जैश-ए-मोहम्मद और पाकिस्तान के संगठन तहरीक-ए-तालिबान से जुड़े संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
213,239FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe