Thursday, March 4, 2021
Home देश-समाज केरल: कब्र को लेकर चर्च के दो गुटों की बहस झड़प में बदली, पुलिसकर्मी...

केरल: कब्र को लेकर चर्च के दो गुटों की बहस झड़प में बदली, पुलिसकर्मी भी जख्मी

धार्मिक मामला होने की वजह से पुलिस ने तुरंत घटनास्थल पर फोर्स तैनात कर दिया। कोच्चि पुलिस ने मामले की जाँच शुरू कर दी है और लोगों से शांति बरतने की अपील की है।

केरल के कोच्चि में चर्च के दो गुटों में झड़प हो गई। इस दौरान 11 लोग घायल हो गए। इनमें 3 पुलिसकर्मी हैं। घटना कोथमंगलम के मरथोमा चेरियापल्ली चर्च की है, जहाँ गुरुवार को 2 गुटों के बीच छोटी सी बहस मारपीट में बदल गई।

पुलिस ने बताया कि एक पादरी की कब्र को एक गुट दूसरी जगह ले जाना चाहता था। चर्च के कुछ कट्टरपंथी तत्वों ने इसका विरोध किया। विरोध करने वालों का नेतृत्व थॉमस पॉल रामबन कर रहे थे। जो लोग कब्र दूसरी जगह ले जाना चाहते थे वे जैकोबाइट्स समूह के थे।

थॉमस पॉल रामबन जैसे ही अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुँचे बहस झड़प में बदल गई। सूचना मिलते ही पुलिस भी भारी संख्या में मौके पर पहुँच गई।

तस्वीर साभार: न्यूज इंडियन एक्सप्रेस

धार्मिक मामला होने की वजह से पुलिस ने तुरंत घटनास्थल पर फोर्स तैनात कर दिया। कोच्चि पुलिस ने मामले की जाँच शुरू कर दी है और लोगों से शांति बरतने की अपील की है।

यहाँ बता दें कि रुढ़िवादी गुट ने जैकोबाइट्स पर आरोप लगाया कि उन्होंने उनके पादरी और पुलिस पर हमला किया, जो वहाँ पर मौक़े पर मौजूद थे। इसके अलावा ये भी <a rel="noreferrer noopener" aria-label="बताया गया (opens in a new tab)" href="http://

Kochi. 7 persons, incl. Sub-Inspector injured in clashes between Jacobite & Orthodox sects. “I also suffered serious injuries & is presently at Govt Hospital, Kothamangalam,” said the SI. "The police hadnt registered a case till this report went to print"https://t.co/QRzPNuiS0g

— UniversalReligiousFreeDoom (@by2kaafi) September 20, 2019
https://platform.twitter.com/widgets.js” target=”_blank”>बताया गया कि आपसी झड़प के लगभग आधे घंटे बाद जैकोबाइट्स ने उस कार पर हमला किया जिसमें रामबन और अन्य पादरी आए थे। कार पर हुए इस हमले में गाड़ी के शीशे तोड़ दिए गए। जिससे रामबन और अन्य पादरी घायल हो गए। जब पुलिस ने इन्हें बचाना चाहा तो उनपर भी हमला हुआ।

एसआई दिलीश ने भी बताया है कि उन्हें भी इस दौरान गहरी चोटें आई। घायलों को कोथमंगलम के सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया गया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘इस बार चुनाव बंगाल के भविष्य का, ऐसा करंट लगेगा कि कुर्सी से 2 फुट ऊपर उठ जाएँगी ममता’: नितिन गडकरी

"चुनाव के दिन आप लोग सुबह उठिएगा…अपने भगवान को याद कीजिएगा… इसके बाद मतदान केंद्रों पर जाकर कमल का बटन दबाइए। ऐसा करंट लगेगा कि ममता जी अपनी कुर्सी से दो फुट ऊपर उठ जाएँगी।"

ट्यूशन के लिए निकली नाबालिग लड़की गायब, शोएब पर ‘लव जिहाद’ के आरोप: 1 महीने बाद भी पुलिस के हाथ खाली

लड़की के पिता ने कहा, "आपलोग उसे ढूँढ कर ला दीजिए, वरना हम ज़हर खा कर मर जाएँगे। अपने हिन्दू होने का धर्म निभाइए। वो उसे बेच सकता है। मुस्लिम बना देगा उसे।"

अनुराग और तापसी पन्नू ‘गैंग’ के ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड पर लिबरलों का रोना शुरू, कहा- ‘ये तो होना ही था’

“कुछ बिंदु पर, यह रणनीति काम करना बंद कर देगी। लोग डरेंगे नहीं। वे अब भी सच बोलेंगे। फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप, अभिनेत्री तापसी पन्नू आयकर छापे का सामना कर रहे हैं।”

PIB ने प्रोपेगेंडा पोर्टल ‘द वायर’ की खबर के दावे को बताया फर्जी: Fact Check में खुली पोल, जानें क्या है मामला

द वायर की खबर पर पीआईबी की फैक्ट चेक विंग ने ट्वीट कर इस दावे को फर्जी बताया है। उनका कहना है कि इस निकाय का गठन पब्लिशर्स द्वारा किया जाएगा।

अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू समेत कई दिग्गजों के 22 ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड, फैंटम फिल्म्स से जुड़ा है मामला

मुंबई में बॉलीवुड की कुछ बड़ी हस्तियों के घर बुधवार को इनकम टैक्स (IT) डिपार्टमेंट का छापा पड़ा है। इनमें एक्ट्रेस तापसी पन्नू, निर्माता अनुराग कश्यप, विकास बहल और मधु मंटेना शामिल हैं।
00:14:56

तिरंगा यात्रा निकालने और हिन्दुओं के घर के सामने बीफ फेंकने के विरोध पर मारी गोली: RSS कार्यकर्ता ने याद किया वो मंजर

दिसंबर 2019 की वो घटना याद होगी, जब बीर बहादुर सिंह नामक RSS कार्यकर्ता को कोलकाता के मेटियाब्रुज में गोली मारी गई थी। सुनिए क्या कहते हैं वो।

प्रचलित ख़बरें

BBC के शो में PM नरेंद्र मोदी को माँ की गंदी गाली, अश्लील भाषा का प्रयोग: किसान आंदोलन पर हो रहा था ‘Big Debate’

दिल्ली में चल रहे 'किसान आंदोलन' को लेकर 'BBC एशियन नेटवर्क' के शो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी (माँ की गाली) की गई।

पुलिसकर्मियों ने गर्ल्स हॉस्टल की महिलाओं को नंगा कर नचवाया, वीडियो सामने आने पर जाँच शुरू: महाराष्ट्र विधानसभा में गूँजा मामला

लड़कियों ने बताया कि हॉस्टल कर्मचारियों की मदद से पूछताछ के बहाने कुछ पुलिसकर्मियों और बाहरी लोगों को हॉस्टल में एंट्री दे दी जाती थी।

‘प्राइवेट पार्ट में हाथ घुसाया, कहा पेड़ रोप रही हूँ… 6 घंटे तक बंधक बना कर रेप’: LGBTQ एक्टिविस्ट महिला पर आरोप

LGBTQ+ एक्टिविस्ट और TEDx स्पीकर दिव्या दुरेजा पर पर होटल में यौन शोषण के आरोप लगे हैं। एक योग शिक्षिका Elodie ने उनके ऊपर ये आरोप लगाए।

‘बिके हुए आदमी हो तुम’ – हाथरस मामले में पत्रकार ने पूछे सवाल तो भड़के अखिलेश यादव

हाथरस मामले में सवाल पूछने पर पत्रकार पर अखिलेश यादव ने आपत्तिजनक टिप्पणी की। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद उनकी किरकिरी हुई।

आगरा से बुर्के में अगवा हुई लड़की दिल्ली के पीजी में मिली: खुद ही रचा ड्रामा, जानिए कौन थे साझेदार

आगरा के एक अस्पताल से हुई अपहरण की यह घटना सीसीटीवी फुटेज वायरल होने के बाद सामने आई थी।

‘हाथ पकड़ 20 मिनट तक आँखें बंद किए बैठे रहे, किस भी किया’: पूर्व DGP के खिलाफ महिला IPS अधिकारी ने दर्ज कराई FIR

कुछ दिनों बाद उनके ससुर के पास फोन कॉल कर दास ने कॉम्प्रोमाइज करने को कहा और दावा किया कि वो पीड़िता के पाँव पर गिरने को भी तैयार हैं।
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

292,287FansLike
81,887FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe