Tuesday, September 28, 2021
Homeदेश-समाजमसूरी से शुरू हुई कहानी का जयपुर में हुआ अंत, अदालत ने IAS टॉपर्स...

मसूरी से शुरू हुई कहानी का जयपुर में हुआ अंत, अदालत ने IAS टॉपर्स टीना और अतहर के तलाक पर लगाई मुहर

अतहर आमिर खान जम्मू कश्मीर के अनंतनाग के रहने वाले हैं और 'श्रीनगर म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन लिमिटेड' में बतौर कमिश्नर कार्यरत हैं। साथ ही वो 'श्रीनगर स्मार्ट सिटी' के CEO भी हैं।

जयपुर की एक फैमिली कोर्ट ने UPSC के सेकेंड टॉपर रहे अतहर आमिर खान और फर्स्ट टॉपर रहीं टीना डाबी के तलाक को मंजूरी दे दी है। ये दोनों ही IAS अधिकारी हैं। दोनों ने आपसी सहमति से नवंबर 2020 में अदालत में तलाक की याचिका दायर की थी। इन दोनों का रिश्ता मसूरी ‘लाल बहादुर शास्त्री अकादमी फॉर एडमिनिस्ट्रेशन’ से शुरू हुआ था। दोनों के रिश्ते के प्यार और फिर शादी में बदलने की चर्चा पूरे देश में हुई थी।

इन दोनों की शादी में उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू सहित कई केंद्रीय मंत्रियों ने भी शिरकत की थी। साथ ही कई राजनेताओं और मीडिया के लोगों ने इस शादी को सांप्रदायिक एकता का एक प्रतीक बताया था। टीना डाबी और अतहर आमिर खान, दोनों को ही IAS का राजस्थान कैडर मिला था। पहले तो ये दोनों एक ही शहर में थे, लेकिन टीना डाबी को बाद में श्रीगंगानगर का ‘चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO)’ के रूप में पदस्थापित किया गया था।

फ़िलहाल टीना डाबी राजस्थान सरकार में बतौर जॉइंट सेकेट्री फाइनेंस (टैक्स) कार्यरत हैं। उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्रीराम कॉलेज से राजनीतिक विज्ञान स्नातक उत्तीर्ण किया था। उन्होंने ‘कन्वेंट ऑफ जीसस एंड मेरी’ से अपनी स्कूलिंग पूरी की थी। वहीं अतहर ने जब 2015 में UPSC की परीक्षा दी थी, तब वो लखनऊ में ‘इंडियन रेलवे इंस्टिट्यूट ऑफ ट्रांसपोर्ट एंड मैनजमेंट’ में प्रशिक्षण भी ले रहे थे।

अतहर आमिर खान जम्मू कश्मीर के अनंतनाग के रहने वाले हैं और ‘श्रीनगर म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन लिमिटेड’ में बतौर कमिश्नर कार्यरत हैं। साथ ही वो ‘श्रीनगर स्मार्ट सिटी’ के CEO भी हैं। उन्होंने IIT मंडी से पढ़ाई की थी। ‘हिंदुस्तान टाइम्स’ ने उन्हें अपने ’30 अंडर 30′ की सूची में शामिल किया था। मार्च 2018 में दोनों ने शादी की थी। भोपाल में जन्मीं टीना डाबी का परिवार जयपुर में ही रहता है।

शादी के बाद टीना ने कुछ समय बाद अपने सरनेम के आगे खान लगा लिया था। तलाक की अर्जी से कुछ समय पहले उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट में अपने नाम से खान सरनेम हटा दिया था। इसके बाद इंस्टाग्राम पर एक-दूसरे को अनफॉलो किए जाने की खबर आई थी। टीना के पिता जसवंत डाबी और माँ हिमानी इंजीनियर रहे हैं। पहले उनका परिवार दिल्ली में रहता था। शादी से पहले टीना डाबी ने अतहर आमिर खान के साथ रिलेशनशिप की पुष्टि सोशल मीडिया पर की थी।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

महंत नरेंद्र गिरि के मौत के दिन बंद थे कमरे के सामने लगे 15 CCTV कैमरे, सुबूत मिटाने की आशंका: रिपोर्ट्स

पूरा मठ सीसीटीवी की निगरानी में है। यहाँ 43 कैमरे लगाए गए हैं। इनमें से 15 सीसीटीवी कैमरे पहली मंजिल पर महंत नरेंद्र गिरि के कमरे के सामने लगाए गए हैं।

अवैध कब्जे हटाने के लिए नैतिक बल जुटाना सरकारों और उनके नेतृत्व के लिए चुनौती: CM योगी और हिमंता ने पेश की मिसाल

तुष्टिकरण का परिणाम यह है कि देश के बहुत बड़े हिस्से पर अवैध कब्जा हो गया है और उसे हटाना केवल सरकारों के लिए कानून व्यवस्था की चुनौती नहीं बल्कि राष्ट्रीय सभ्यता के लिए भी चुनौती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,823FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe